scriptकांकरिया लेकफ्रंट की बाल वाटिका में बनेगा स्नो पार्क, वैक्स म्यूजियम | Patrika News
अहमदाबाद

कांकरिया लेकफ्रंट की बाल वाटिका में बनेगा स्नो पार्क, वैक्स म्यूजियम

अहमदाबाद के कांकरिया लेक फ्रंट स्थित बाल वाटिका में सात नए आकर्षण जोड़े जाने वाले है। इसके लिए पांच जून से बाल वाटिका को बंद कर दिया है।

अहमदाबादJun 08, 2024 / 11:01 pm

nagendra singh rathore

snow park

बाल वाटिका में इस तरह का स्नो पार्क होगा तैयार।

अहमदाबाद शहर के मणिनगर इलाके में कांकरिया लेक फ्रंट पर स्थित बाल वाटिका में स्नो पार्क, वैक्स म्यूजियम तैयार किया जाएगा। इतना ही नहीं यहां पर लेजी रिवर, रोबोटिक डायनो पार्क, मिरर हाउस, मेज पार्क सहित सात नए आकर्षण देखने को मिलेंगे। इसका निर्माण कार्य करने के लिए बाल वाटिका को पांच जून से पर्यटकों के लिए बंद कर दिया गया है।अहमदाबाद महानगर पालिका के अनुसार कांकरिया तालाब के किनारे कांकरिया लेक फ्रंट को विकसित किया गया है। यहां हर दिन बड़ी संख्या में लोग पहुंचते हैं। बच्चों से लेकर महिलाओं, बुजुर्गों तक के मनोरंजन की व्यवस्था के लिए कई आकर्षण हैं। यहां कमला नेहरू चिडि़याघर , मछली घर, रात्रि चिडि़याघर भी है। साथ ही बाल वाटिका में बच्चों के लिए कई आकर्षण हैं, लेकिन अब इसमें और नई-नई गतिविधियों की बढ़ती लोकप्रियता को देखते हुए उन्हें भी जोड़ने का निर्णय किया है। इसके लिए बाल वाटिका का पुनर्विकास करने का निर्णय किया गया है।

एक साल में बनाकर तैयार करने की है योजना

अहमदाबाद महानगर पालिका ने बाल वाटिका के पुनर्विकास के लिए निविदा के जरिए एक एजेंसी का चयन किया है। उसे यह काम सौंपा गया है। यह एजेंसी एक साल में इस बाल वाटिका में पुनर्विकास के कार्य को पूरा करेगी।
बच्चों का ध्यान खींचने वाला बनेगा प्रवेश द्वार, जूता घर होगा आकर्षणमनपा के तहत सबसे पहले तो बाल वाटिका के प्रवेश द्वार को चिल्ड्रन की थीम पर नए सिरे से तैयार किया जाएगा। अंदर प्रवेश करने के साथ ही बच्चों को उनके पसंदीदा किरदार व प्राणियों के पुतले देखने को मिलेंगे। यहां पर लैंडस्केप गार्डन भी तैयार किया जाएगा। इसके अलावा जूता घर (शूज हाऊस) बनाया जाएगा। डायनासोर पार्क बनेगा। बच्चों को यहां ट्रैफिक की जानकारी भी मनोरंजक तरीके से देने के लिए ट्रैफिक पार्क भी बनाया जाएगा। इसके अलावा मिरर हाउस, इलूसन हाउस, मेज पार्क, वैक्स म्यूजियम, लेजी रिवर, साइंटिफिक स्नो पार्क भी बनाया जाएगा। जहां बच्चे बर्फबारी का मजा उठा सकेंगे। किड्स गो कार्ड और मड बाइक की सुविधा भी यहां पर सुनिश्चित की जाएगी।

Hindi News/ Ahmedabad / कांकरिया लेकफ्रंट की बाल वाटिका में बनेगा स्नो पार्क, वैक्स म्यूजियम

ट्रेंडिंग वीडियो