scriptप्रशासन शहरों के संग अभियान: बी.के.कौल नगर, बोराज, काजीपुरा के लिए शिविर आज | Administration campaign with cities: Camp today for BK Kaul Nagar, Bor | Patrika News

प्रशासन शहरों के संग अभियान: बी.के.कौल नगर, बोराज, काजीपुरा के लिए शिविर आज

locationअजमेरPublished: Oct 03, 2021 09:26:47 pm

Submitted by:

bhupendra singh

एडीए परिसर में होगा आयोजन

ajmer

ajmer

अजमेर. प्रशासन शहरों के संग अभियान के अंतर्गत सोमवार को अजमेर विकास प्राधिकरण का शिविर बी.के.कौल नगर से संबंधित रहेगा। प्राधिकरण सचिव किशोर कुमार ने बताया कि प्राधिकरण द्वारा आमजन को सुविधा प्रदान करने के लिए सुबह 10 बजे से राजस्व ग्राम बोराज एवं काजीपुरा तथा प्राधिकरण की योजना बाल कृष्ण कौल नगर से संबंधित शिविर आयोजित होगा। यह शिविर प्राधिकरण परिसर में होगा। इसमें अनुमोदित पीटी सर्वे एवं लेआउट प्लान में अवशेष जारी करने के लिए प्रकरणों का निस्तारण किया जाएगा। उन्होंने बताया कि अभियान के दौरान अजमेर विकास प्राधिकरण द्वारा किए जाने वाले कार्यों का निर्धारण किया गया है।
यह होंगे काम
शिविर में कृषि भूमि की योजनाओं में पट्टे देना, निकायों की योजना में पट्टे देना, फ्री होल्ड पट्टे जारी करना,भू-उपयोग परिवर्तन,भूखंडों का उपविभाजन व पुर्नगठन,भवन मानचित्र अनुमोदन,कच्ची बस्तियों के पट्टे देना, खांचा व बढ़ी हुई भूमि का आंवटन,सिवायचक भूमि का स्थानीय निकायों एवं ग्राम पंचायतों को हस्तान्तरण करना,पूर्व में जारी पट्टों का पुर्नवैध कर पंजीयन करना,नाम हस्तान्तरण,गाडिय़ा लुहारों,घुमन्तू,अद्र्ध घुमन्तू, विमुक्त जातियों के आवासहीन परिवारों को 50 वर्ग गज के आवासीय भूखंडों का नि:शुल्क आंवटन करना, लघु अवधि लीज की सम्पति को 99 वर्षीय लीज पर एंव फ्री होल्ड के पट्टे देना, ईडब्ल्यूएसए एलआईजीए एमआईजी, एचआईजी आवासों की बकाया राशि व किस्तों में छूट एवं आवटन बहाल करना, अन्य श्रेणी के आंवटन व नीलामी के प्रकरणों में किस्तों में ब्याज की छूट देकर आंवटन पत्र जारी करना तथा निर्माण अवधि विस्तार में पुर्नग्रहण शुल्क में छूट संबंधी कार्य किए जाएंगे।
नगर निगम लगाएगा आज चार वार्डों में शिविर
अजमेर. प्रशासन शहरों के संग अभियान के तहत सोमवार को नगर निगम के 4 वार्डों में शिविर लगाए जाएंगे। नगर निगम उपायुक्त ने बताया कि वार्ड संख्या 1, 2 3 एवं 4 से संबंधित कार्य नगर निगम कार्यालय परिसर में शिविर आयोजित कर किए जाएंगे।
आज 7 ग्राम पंचायतों पर लगेंगे शिविर
अजमेर. प्रशासन गांवों के संग अभियान के अंतर्गत सोमवार को 7 ग्राम पंचायतों में शिविर लगाकर आमजन को राहत प्रदान की जाएगी। जिला कलक्टर प्रकाश राजपुरोहित ने बताया कि राज्य सरकार द्वारा प्रशासन गांवों के संग अभियान आयोजित कर आमजन को लाभान्वित करने का कार्य किया जा रहा है। इसके अंतर्गत सोमवार को उपखंड क्षेत्र अजमेर की चाचियावास, ब्यावर की सरमालिया, केकड़ी की सावर, नसीराबाद की साम्प्रोदा, पीसांगन की लामाना, भिनाय की राममालिया, मसूदा की दौलतपुरा प्रथम ग्राम पंचायातों में शिविर लगाए जाएंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो