scriptबैंक के प्रबंधक ने किया डेढ़ करोड़ का गबन | Bank's manager embezzled one and a half crores | Patrika News
अजमेर

बैंक के प्रबंधक ने किया डेढ़ करोड़ का गबन

इंडियन बैंक के अंचल प्रबंधक ने दर्ज करवाया मुकदमा

अजमेरMar 09, 2023 / 11:59 am

manish Singh

बैंक के प्रबंधक ने किया डेढ़ करोड़ का गबन

बैंक के प्रबंधक ने किया डेढ़ करोड़ का गबन

अजमेर. कचहरी रोड स्थित इंडियन बैंक की शाखा के मैनेजर ने ग्राहक की डेढ़ करोड़ की एफडीआर को भुना अपने बैंक खाते में रकम ट्रांसफर कर ली। गबन में बैंक अधिकारियों की आईडी का भी दुरूपयोग किया गया है। मामला सामने आने पर बैंक के अंचल प्रबंधक ने आरोपित के खिलाफ सदर कोतवाली थाने में धोखाधड़ी व गबन का मामला दर्ज करवाया है।
बिहार पटना कंकड़ बाग हाल उदयपुर निवासी इंडियन बैंक के अंचल प्रबंधक सुमन कुमार ने रिपोर्ट दी कि इंडियन बैंक की कचहरी रोड शाखा में एक जुलाई 019 से 11 जुलाई 2022 तक वरिष्ठ प्रबंधक पद पर सीकर लक्ष्मणगढ चुडिमिया निवासी संदीप कुमार भरीया रहे। बैंक शाखा ने मोटर एक्सीडेंट क्लेम ट्रिब्यूनल के नाम से एक करोड़ 50 लाख 7 हजार 118 रुपए की एफडीआर बनाई थी।
किस्तों में हड़पी राशि
गत 2 मार्च 2023 को एक एफडीआर की राशि प्राप्त किए जाने के लिए मूल एफडीआर बैंक को मिली। उसमें 45 लाख 12 हजार 116 रुपए तत्कालीन शाखा प्रबन्धक संदीप ने मूल एफडीआर के बिना 22 जून 2020 को एचडीएफसी बैंक के अपने खाते में ट्रांसफर कर दिए। फिर 2 अगस्त 2021 को 6 लाख 63 हजार 847 रुपए उसी खाते में ट्रांसफर कर दिए। शेष रकम को अपने आईसीआईसीआई व बड़ोदा राजस्थान क्षेत्रीय ग्रामीण बैंक के खाते में ट्रांसफर कर दी। इस तरह से एक करोड़ 50 लाख 7 हजार 118 रुपए अपने खाते में ट्रांसफर किए।
अन्य कर्मचारियों की आईडी से किया गबन
भरीया ने बैंक कर्मचारी शैलेन्द्रसिंह, संगीता, राहुल सोनी की आईडी का फर्जी तरीके से इस्तेमाल किया। भरीया ने बैंक और अधिकारियों के साथ भी धोखाधड़ी व जालसाजीपूर्वक रकम अपने खाते में ट्रांसफर की।

Hindi News/ Ajmer / बैंक के प्रबंधक ने किया डेढ़ करोड़ का गबन

ट्रेंडिंग वीडियो