हैडकांस्टेबल के लिए दस हजार की रिश्वत लेते दलाल गिरफ्तार

रामगंज थाने में दर्ज मुकदमे में परिवादी को राहत देने के नाम पर वसूली जा रही थी रिश्वत

By: manish Singh

Updated: 22 Jul 2021, 12:11 PM IST

अजमेर.

जयपुर भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो की टीम ने बुधवार देर रात जिला पुलिस के एक हैडकांस्टेबल के लिए दस हजार रुपए की रिश्वत लेते एक दलाल को गिरफ्तार किया। आरोपी रामगंज थाने में तैनात हैडकांस्टेबल सुनील कुमार के कहने पर रिश्वत लेने पहुंचा था। आरोपी ने चोरी के मामले में दर्ज प्रकरण में परिवादी को राहत देने के नाम पर दस हजार रुपए की रिश्वत मांगी थी। हालांकि हैडकांस्टेबल सुनील कुमार फिलहाल जोधपुर ट्रेनिंग सेंटर में सहायक उप निरीक्षक का प्रशिक्षण ले रहा है।
एसीबी जयपुर निरीक्षक मूलचन्द मीणा ने बताया कि परिवादिया के खिलाफ रामगंज थाने में दर्ज चोरी के मामले में राहत देने के लिए हैडकांस्टेबल सुनिल कुमार उससे लगातार रिश्वत की डिमांड कर रहा था। पीडि़ता की रिपोर्ट पर बुधवार को जयपुर एसीबी ने सत्यापन की कार्रवाई की। सत्यापन की कार्रवाई के बाद देर रात हैडकांस्टेबल सुनीलकुमार की ओर से रिश्वत की रकम लेने भेजे गए दलाल गेगल भूडोल निवासी अमित कुमार उर्फ दीपक को दस हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार किया।

राहत देने के नाम पर रिश्वत
एसीबी की पड़ताल में सामने आया कि हैडकांस्टेबल सुनील कुमार ने परिवादिया से उसके खिलाफ दर्ज चोरी के मामले में राहत दिलाने के नाम पर रिश्वत की मांग की थी। आरोपी पूर्व में भी पीडि़ता से दो मर्तबा जयपुर में भी रिश्वत ले चुका था। आरोपी की डिमांड बढ़ती देख पीडि़ता ने एसीबी में शिकायत दी। परिवादियां की शिकायत पर एएसपी जयपुर एसीबी वंदना भाटी ने बुधवार को सत्यापन की कार्रवाई करने के बाद देर रात कार्रवाई को अंजाम दिया।

ट्रेनिंग में है सुनील कुमार
प्रारंभिक पड़ताल में आया कि हैडकांस्टेबल सुनील कुमार फिलहाल जोधपुर ट्रेनिंग सेंटर में पदोन्नति पर प्रशिक्षण ले रहा है। उसका गतदिनों हैडकांस्टेबल से एएसआई के पद पर पदोन्नति हुई थी। पदोन्नति के बाद वह जोधपुर में प्रशिक्षण ले रहा है लेकिन आरोपी प्रशिक्षण के दौरान भी परिवादियां पर दबाव बनाए हुए था। एसीबी ने बुधवार रात भी सुनील कुमार से सम्पर्क करने का प्रयास किया लेकिन उसका मोबाइल फोन स्वीच ऑफ हो गया।

manish Singh Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned