script

Citizen Awareness: .कचहरी रोड पर वन-वे ट्रेफिक, दिवाली तक होगी परेशानी

locationअजमेरPublished: Oct 09, 2019 10:09:44 am

Submitted by:

raktim tiwari

एलिवेटेड रोड के निर्माण कार्य के चलते पिछले सप्ताह से इस इलाके में याताताय व्यवस्था गड़बड़ा गई है।

one way traffic

one way traffic

अजमेर.

शहर में दिवाली (diwali)और अन्य त्यौंहारों के मद्देनजर कचहरी रोड (kutchery road) पर यातायात व्यवस्था (traffic management) में बदला किया गया है। यातायात पुलिस के मुताबिक कचहरी रोड पर एकतरफा यातायात (one way route) व्यवस्था लागू रहेगी। मालूम हो कि एलिवेटेड रोड (elevated road) के निर्माण कार्य के चलते पिछले सप्ताह से इस इलाके में याताताय व्यवस्था गड़बड़ा गई है।
read more: साक्षर भारत नहीं अब प्रदेश में होगा पढऩा-लिखना अभियान

यूं रहेगा एकतरफा यातायात
1-गांधी भवन (gandhi bhawan) से जयपुर रोड (jaipur road) की तरफ जाने वाला यातायात ब्रहमपुरी (brahmapuri) नाले के पास स्थित गली से होता हुआ जयपुर रोड की तरफ जाएगा
2-तोपदडा (topdara) की तरफ से आने वाला यातायात गांधी भवन (gandhi bhawan) पर आकर बाजार की तरफ जाएगा, लेकिन गांधी भवन से जाने वाला यातायात तोपदड़ा की ओर नहीं आएगा।
3-तोपदडा और पाल बीचला (pal beechla) की तरफ जाने वाला यातायात कचहरी रोड (kutchery road) की तरफ नहीं जाएगा। वाहन संचालकों को मार्टिंडल ब्रिज (martindel bridge) होते हुए पाल बीचला से तोपदडा जाना होगा।
read more: पूर्व क्रिकेटर अरूण लाल ने कहा: काश! हमारी टीम में होता धोनी

पढ़ें यह खबर भी……..
स्वच्छ भारत एक नारा नहीं जरूरत

स्वच्छ भारत आवश्यकता ही नहीं बल्कि भविष्य की जरूत है। आमजन में जागरुकता के उद्द्ेश्य से मेयो कॉलेज (Mayo college) के छात्रों ने रीजनल कॉलेज स्थित नई और गौरव पथ स्थिथ पुरानी चौपाटी एवं बजरंगगढ़ पर नुक्कड़ नाटक की प्रस्तुति दी। छात्रों ने नुक्कड़ नाटक (street play) में पुरा संपदा की महत्ता, इमारतों की सुरक्षा, सडक़ों और घरों के आसपास की सफाई (clean drive) की जानकारी दी दी। आठवीं कक्षा के विद्यार्थियों ने स्वच्छता को आवश्यक (necessary) एवं अनिवार्य (compulsory)बताते हुए आमजन को पहल करने की बात कही।
read more: RPSC: वरिष्ठ वैज्ञानिक अधिकारी परीक्षा के प्रवेश पत्र अपलोड

आठवीं और नवीं के विद्यार्थियों ने आमजन (citizens) से कहा कि सरकार को स्वच्छता अभियान (clean drive) चलाना पड़ रहा है। यह हर व्यक्ति की अपनी आवश्यकता है। मेयो कॉलेज के सोशल सर्विस (social service) के प्रभारी परेश महावर ने बताया कि इस नुक्कड़ नाटक का उद्देश्य प्रत्येक नागरिक में स्वच्छता का संदेश प्रसारित करना है।

ट्रेंडिंग वीडियो