scriptCorona Fight: कॉलेज में खुलेंगे काउंसलिंग सेंटर, यूं करेंगे हैल्प | Corona Fight:Counselling centers open in govt colleges | Patrika News
अजमेर

Corona Fight: कॉलेज में खुलेंगे काउंसलिंग सेंटर, यूं करेंगे हैल्प

उच्च शिक्षा विभाग ने इसके आदेश जारी कर दिए हैं।

अजमेरApr 16, 2020 / 09:14 am

raktim tiwari

counselling center in college

counselling center in college

अजमेर. कोरोना संक्रमण के चलते राज्य के सभ कॉलेज में परामर्श केंद्र खोले जाएंगे। उच्च शिक्षा विभाग ने इसके आदेश जारी कर दिए हैं।

संयुक्त निदेशक डॉ. दीपक मेहरा ने बताया कि कोविड-19 महामारी संक्रमण और उसके बाद मानसिक स्वास्थ्य और इम्यूनिटी पावर बढ़ाने की जरूरत है। इसके चलते राष्ट्रीय मानसिक स्वास्थ्य कार्यक्रम शुरू किया गया है। मानसिक स्वास्थ्य एवं नशा मुक्ति के लिए मनसंवाद कार्यक्रम जारी है। कॉलेज में परामर्श केंद्र बनाए जाने हैं। इसके लिए निदेशालय ने डॉ. नितेश आचार्य को नोडल अधिकारी नियुक्त किया है। केंद्रों के लिए कॉलेज इनसे संपर्क कर सकेंगे।
यह भी पढ़ें

Post Vacant: बढ़ेगी जुलाई में मुसीबत, 900 स्टूडेंट्स को पढ़ाएंगे 16 शिक्षक

अजमेर में कोरोना लॉकडाउन, प्लीज नहीं आएं आप यहां…

कोरोना वायरस का एकमात्र उपाय सोशल डिस्टेंसिंग हैं। खासतौर पर जब भारत सहित दुनिया के कई देशों में लॉकडाउन हो तो सरकार के साथ लोगों पर जिम्मेदारी ज्यादा बढ़ जाती है। लॉकडाउन की कामयाबी भी आम लोगों की जागरुकता से ही संभव है। पिछले 22 दिन से अजमेर में भी लोगों ने ‘अपनी सुरक्षा अपने हाथ ’ को मंत्र मान लिया है। लोग छोटे-छोटे प्रयासों से कॉलोनी-मोहल्लों की सुरक्षा में जुटे हैं। ताकि कोरोना वायरस संक्रमण नहीं फैले।
यह भी पढ़ें

संकट में अजमेर के पशुपालक मदर डेयरी ने 10 रुपए घटाया दूध का खरीद मूल्य

अजमेर में लोगों ने किए ये उपाय
-नया बाजार-शिव बाग जाने वाले रास्ते पर लोगों ने बल्लियों से रास्ते को बंद कर दिया है। बाकायदा यहां एक बोर्ड पर लिखा है लॉकडाउन…यहां आना मना है।
-वैशाली नगर-शांतिपुरा में कई प्रोविजन स्टोर पर काउन्टर के आगे दुकानदार रस्सी-तार बांधकर करा रहे हैं सोशल डिस्टेसिंग की पालना
-पेट्रोल पम्प पर एक-एक मीटर पर गोले बनाकर वाहनों को किया जा रहा दूर-दूर खड़ा। बारी आने पर दिया जा रहा है पैट्रोल
-अजमेर के चारों थाना क्षेत्र के कफ्र्यू ग्रस्त इलाकों में दूधिए ई-बाइक-रिक्शा से कर रहे हैं घर-घर दूध सप्लाई।
-नया बाजार, पुरानी मंडी सोलहथम्बा इलाके में ऊपरी मंजिलों पर लोगों ने धागे बांधकर लटका रखे हैं थैले। ठेले से सामान खरीदने और भुगतान भी इनके माध्यम से।
-जवाहरलाल नेहरू अस्पताल के निकट मेडिकल की दुकानों से सामने बाइक और बॉक्स रखकर कराई जा रही है सोशल डिस्टेसिंग की पालना।

Home / Ajmer / Corona Fight: कॉलेज में खुलेंगे काउंसलिंग सेंटर, यूं करेंगे हैल्प

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो