scriptcorona news : चिकित्सा मंत्री के गृहजिले अजमेर में कोरोना का पहला मामला | First case of corona in Ajmer, home of medical minister | Patrika News

corona news : चिकित्सा मंत्री के गृहजिले अजमेर में कोरोना का पहला मामला

locationअजमेरPublished: Mar 28, 2020 03:09:27 pm

चिकित्सा मंत्री डॉ. रघु शर्मा के गृहजिले अजमेर में भी कोरोना पॉजिटिव का पहला केस सामने आया है। ख्वाजा साहब की दरगाह से कुछ ही दुकरी पर स्थित खारी कुईं क्षेत्र निवासी एक 22 वर्षीय युवक की जांच रिपोर्ट पॉजिटवि आई है।

corona news : चिकित्सा मंत्री के गृहजिले अजमेर में कोरोना का पहला मामला

corona news : चिकित्सा मंत्री के गृहजिले अजमेर में कोरोना का पहला मामला

चिकित्सा मंत्री डॉ. रघु शर्मा के गृहजिले अजमेर में भी कोरोना पॉजिटिव का पहला केस सामने आया है। ख्वाजा साहब की दरगाह से कुछ ही दुकरी पर स्थित खारी कुईं क्षेत्र निवासी एक 22 वर्षीय युवक की जांच रिपोर्ट पॉजिटवि आई है। रिपोर्ट आने के बाद चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग व जिला प्रशासन में हड़कंप मच गया। मरीज जवाहर लाल नेहरू अस्पताल के मुख्य आइसोलेशन वार्ड में उपचाररत है। जिला प्रशासन ने मरीज के घर के आस-पास के इलाके में कफ्र्यू लगा दिया गया है।
चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग ने मरीज की रिपोर्ट पॉजीटिव आने के बाद सर्वे प्रारंभ कर दिया गया है। उसके परिवार के चार सदस्यों को भी अस्पताल में भर्ती कर जांच के लिए उनके सेम्पल लैब में भिजवाए गए हैं। इसके अलावा चार और मरीजों के सैम्पल जयपुर एसएमएस मेडिकल कॉलेज भेजे गए हैं।
कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम के लिए चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग एवं प्रशासन की ओर से अब तक जिले में करीब 3200 व्यक्तियों को होम आइसोलेट व क्वारंटाइन किया गया है। यह वे व्यक्ति हैं जो विदेश, राज्य से बाहर, भीलवाड़ा में कोरोना संक्रमण का प्रभाव अधिक होने के बाद अजमेर आए हैं।
मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. के.के. सोनी ने बताया कि अजमेर में बाहर से आने वाले एवं होम क्वारंटाइन की चेतावनी वाले ऐसे करीब 3200 लोगों को सरकार की गाइडलाइन के अनुसार होम आइसोलेट किया गया है। वहीं चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग की टीमों की ओर से करीब 6000 लोगों की स्क्रीनिंग की गई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो