scriptरसोई के जायके से दूर हो रहा प्याज ……….. | Increase in onion prices away from onion kitchen | Patrika News

रसोई के जायके से दूर हो रहा प्याज ………..

locationअजमेरPublished: Dec 05, 2019 03:29:27 pm

Submitted by:

Preeti

प्रतिदिन रसोई में उपयोग आने वाले प्याज के भावों में बेहताशा वृद्वि से प्याज रसोई से दूर होता जा रहा है।

रसोई के जायके से दूर हो रहा प्याज ...........

रसोई के जायके से दूर हो रहा प्याज ………..

अजमेर/बिजयनगर. प्रतिदिन रसोई में उपयोग आने वाले प्याज के भावों में बेहताशा वृद्वि से प्याज रसोई से दूर होता जा रहा है। कस्बे में बुधवार को प्याज के भाव सौ रूपए प्रति किलो से भी अधिक होने के कारण प्याज की ब्रिकी प्रभावित हो रही है। जानकारी अनुसार विगत कुछ समय से प्याज के भावों में निरन्तर वृद्वि होती जा रही हे। निरन्तर भावों में तेजी के चलते बुधवार को कस्बे में प्याज सौ रूपए प्रति किलों के भाव से खरीद फरोक्त हुआ।
यह भी पढ़ें
Cole weather: जाते साल में कड़ाके की ठंडक, कंपकंपाया सर्द हवा ने

प्याज के रिटेल विक्रेता विनोद माली ने बाजार में प्याज के भाव से सौ रूपए प्रति किलो पार होने के बाद बाजार में प्याज की ब्रिकी पर बुरा असर पड़ रहा हे। बिजयनगर कस्बे में प्रतिदिन रिटेल में पन्द्रह से बीस क्विटल तक प्याज की ब्रिकी होती थी जो भावों में वृद्वि होने के बाद घटकर मात्र 15 से बीस फीसदी प्याज की ब्रिकी रह गई है।
यह भी पढ़ें
Notice: ड्यूटी से नदारद रहना पड़ा भारी- दो कर्मचारियों को नोटिस

कस्बे में प्रतिदिन 50 से भी अधिक छोटे व्यापारी प्याज लहसुन आलू आदि बेचकर दो वक्त की रोटी का जुगाड़ करते है लेकिन इन छोटे व्यापारियों के चार पहिया थैलो पर प्याज को व्यापार प्रभावित होने पर उन्हें आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ रहा है। इसके अतिरिक्त कई प्याज विक्रेताओं ने प्याज की कमजोर ग्राहकी के चलते प्याज को छोडकर अन्य खाद्य सामग्री का व्यापार करना शुरू कर दिया हे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो