Investigation: राजकुमारी लड़ चुकी चुनाव, नरेंद्र करता था कामकाज....

राजकुमारी ने 2008 में बसपा से लड़ा था चुनाव। 2016 में बनाया था आरपीएससी सदस्य।

By: raktim tiwari

Published: 12 Jul 2021, 09:16 AM IST

अजमेर. राजस्थान लोक सेवा आयोग की सदस्य राजकुमारी गुर्जर राजनीतिक में किस्मत अजमा चुकी हैं। उन्होंने 13 साल पूर्व बांदीकुई विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ा था। टोल नाके का सुपरवाइजर नरेंद्र तबसे राजकुमारी और उनके परिवार से जुड़ा हुआ है।

दौसा जिले के बांदीकुई विधानसभा क्षेत्र से राजकुमारी गुर्जर ने 2008 में बहुजन समाज पार्टी से टिकट लेकर चुनाव लड़ी थीं। उनका मुकाबला रामकिशोर सैनी और कांग्रेस के गजराज खटाणा से था। लेकिन नतीजा सैनी के पक्ष में रहा था।

चुनाव में कार्यकर्ता था नरेंद्र
नरेंद्र पोसवाल दौसा जिले के नारायणपुरा का रहने वाला है। वह राजकुमारी के बांदीकुई से चुनाव लडऩे के दौरान उनसे जुड़ा था। वह सामान्य कार्यकर्ताओं की तरह उनके चुनाव में भीड़ जुटाने, गांव-गांव जनसंपर्क और अन्य कार्य करता था। राजकुमारी के राजस्थान लोक सेवा आयोग में सदस्य बनने के बाद वह कई बार अजमेर आया है।

स्टेट और एनएच टोल पर नौकरी....
नरेंद्र पहले अलवर-सिकंदरा मेगा हाइवे स्थित स्टेट टोल पर कामकाज करता था। वह कई साल तक इस टोल पर तैनात रहा। करीब तीन-चार साल पहले वह जयपुर-आगरा नेशनल हाइवे टोल पर नौकरी पर लगा। इस टोल पर सुरक्षाकर्मी उपलब्ध कराने का ठेका राजकुमारी के भाई सुरेंद्र हर्षाणा की कम्पनी यूएस इंडिया हॉरिजोन प्रा.लिमिटेड के पास है।

खुद को बताता है पीए..
नरेंद्र दौसा-बांदीकुई इलाके में खुद को राजकुमारी का कथित पीए बताता रहा है। वह राजकुमारी और उनके पति भैरोसिंह के दौसा आने पर अतिथि-सत्कार और सामान्य बंदोबस्त करता है। एसीबी ने नरेंद्र के गुर्जर परिवार से नजदीकी, क्षेत्र में सक्रियता को भी जांच के एंगल में शामिल किया है।

राजुकमारी को यूं मिला ईनाम
राज्य में 2013 में विधानसभा चुनाव हुए थे। इसमें भाजपा ने पूर्व मंत्री नाथूसिंह गुर्जर की पत्नी डॉ. अलका सिंह गुर्जर को बांदीकुई से टिकट दिया। राजकुमारी ने भाजपा के समर्थन में प्रचार-प्रसार किया। उस चुनाव में डॉ. अलका विजयी रही थीं। राजकुमारी को इसका तोहफा राजस्थान लोक सेवा आयोग में सदस्य बनाकर दिया गया था।

raktim tiwari Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned