scriptPatrika Exclusive-लॉकडाउन की बंदिशों पर भारी पड़ा खाकी-खादिम गठजोड़! | Khaki-Khadim alliance overshadowed by the restrictions of lockdown | Patrika News
अजमेर

Patrika Exclusive-लॉकडाउन की बंदिशों पर भारी पड़ा खाकी-खादिम गठजोड़!

पुलिस वाले ही तोड़ते रहे लॉकडाउन में नियम,दरगाह थानाप्रभारी ने रोजनामचे में डाली रपट
दरगाह में प्रवेश पर पाबंदी के बावजूद पुलिस की मिलीभगत से आते-जाते रहे जायरीन

अजमेरJul 04, 2021 / 02:22 am

manish Singh

Patrika Exclusive-लॉकडाउन की बंदिशों पर भारी पड़ा खाकी-खादिम गठजोड़!

Patrika Exclusive-लॉकडाउन की बंदिशों पर भारी पड़ा खाकी-खादिम गठजोड़!

अजमेर. कोविड-19 संक्रमण को लेकर लगाए लॉकडाउन में धार्मिक स्थलों पर पाबंदी सिर्फ आमजन के लिए थी लेकिन पुलिस से संबंध रखने वाले धड़ल्ले से नियम-कायदों का मखौल उड़ाते रहे। ख्वाजा साहब की दरगाह में तैनात पुलिस के सिपाही की मदद से खादिम जायरीन को अवैध तरीके से प्रवेश करवाकर जियारत करवाते रहे। यह काम एक-दो ने नहीं बल्कि तीन खादिमों ने दो दिन तक किया। हालांकि अवैध तरीके से प्रवेश पर सीसीटीवी फुटेज सामने आने पर थानाप्रभारी दलबीर सिंह ने दरगाह सुरक्षा में गम्भीर लापरवाही मानते हुए पुलिस अधीक्षक जगदीशचन्द्र शर्मा को रिपोर्ट कर पुलिस थाने के रोजनामचे में आरोपी खादिमों के खिलाफ रपट भी डाली थी। सीओ दरगाह रघुवीरप्रसाद शर्मा प्रकरण में जांच कर रहे हैं।
सीसीटीवी फुटेज आए सामने
दरगाह में लॉकडाउन के दौरान अनाधिकृत रूप से जायरीन के दरगाह में प्रवेश के सीसीटीवी फुटेज भी सामने आए। जिसमें खादिमों के साथ जायरीन अन्दर जाते नजर आ रहे हैं जबकि प्रवेशद्वार पर पुलिसकर्मी बैठे हैं।
-11 जून को पता चला था कि कुछ खादिम दरगाह में अनाधिकृत रूप से जायरीन को दाखिल करवाकर जियारत करवा रहे हैं। इसमें इफ्तीकार चिश्ती उर्फ अब्बा मियां व आजम चिश्ती का नाम सामने आया।
-12 जून पुन: सीसीटीवी फुटेज देखा गया तो दरगाह के गेट नम्बर एक से खादिम अब्बा मियां ने तीन जायरीन का प्रवेश कराया। फिर गेट नम्बर पांच से खादिम अब्बा मियां व आजम ने तीन जायरीन को प्रवेश करवाया। जबकि एक जायरीन को खादिम खालिद जमाली ने प्रवेश कराया। जिस पर दरगाह थाना पुलिस ने धारा 188 में रपट दर्ज किया। पुलिस प्रकरण की जांच कर रही है।
इनका कहना है….
लॉकडाउन के दौरान दरगाह में प्रवेश पूरी तरह से बंद था। लेकिन कुछ खादिमों ने यहां तैनात पुलिसकर्मियों से मिलीभगत कर जायरीन को प्रवेश कराया। प्रकरण में धारा 188 में रपट डाली गई है। जांच पूर्ण होने पर परिवाद में मुकदमा या न्यायालय में इस्तगासा पेश किया जाएगा।
दलबीर सिंह, थानाप्रभारी दरगाह

Hindi News/ Ajmer / Patrika Exclusive-लॉकडाउन की बंदिशों पर भारी पड़ा खाकी-खादिम गठजोड़!

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो