scriptलॉरेन्स का गुर्गा भूपेन्द्र सिंह खरवा अजमेर से गिरफ्तार | Lawrence's henchman Bhupendra Singh Kharwa arrested from Ajmer | Patrika News
अजमेर

लॉरेन्स का गुर्गा भूपेन्द्र सिंह खरवा अजमेर से गिरफ्तार

लॉरेन्स गैंग के गुर्गों को करवाए थे हथियार मुहैया, अमृतसर पुलिस की टीम ले गई पंजाब

अजमेरJun 17, 2024 / 02:34 am

manish Singh

लॉरेन्स का गुर्गा भूपेन्द्र सिंह अजमेर से गिरफ्तार

अजमेर में पंजाब पुलिस की गिरफ्त में आया लॉरेन्स विश्नोई का गुर्गा भूपेन्द्र सिंह खरवा।

अजमेर(Ajmer News). गैंगस्टर लॉरेन्स विश्नोई गैंग(Gangster Lawrence Vishnoi Gang) के गुर्गे भूपेन्द्रसिंह खरवा को पंजाब पुलिस ने रविवार शाम को दबोच लिया। मांगलियावास थाना पुलिस की इमदाद पर पंजाब पुलिस ने भूपेन्द्र सिंह व उसके साथी को खरवा के निकट से पकड़ा। उस पर 4 दिन पहले पंजाब में हथियारों के जखीरे के साथ पकड़े गए लॉरेन्स के गुर्गों को हथियार मुहैया कराने का आरोप है। पंजाब पुलिस रविवार दोपहर अजमेर पहुंची। यहां मांगलियावास थाने से इमदाद के बाद टीम ने भूपेन्द्रसिंह खरवा और उसके एक अन्य साथी को जीप में जाते हुए पकड़ा। दोनों को पंजाब पुलिस लेकर रवाना हो गई।

वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल

खास बात यह रही कि भूपेन्द्र सिंह की गिरफ्तारी का वीडियो देर रात सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। हालांकि ब्यावर जिला पुलिस उसकी गिरफ्तारी से अंजान रही, जबकि अजमेर एसपी देवेन्द्र कुमार विश्नोई ने भूपेन्द्र व उसके साथी के हिरासत में लिए जाने की पुष्टी की है।

लॉरेन्स का गुर्गा भूपेन्द्र सिंह खरवा अजमेर से गिरफ्तार
मांगलियावास के निकट खेत में पुलिस की गिरफ्त में आया भूपेन्द्रसिंह खरवा को ले जाती पंजाब पुलिस।

मुहैया करवाए थे हथियार

प्रारंभिक पड़ताल में आया कि 4 दिन पहले पंजाब में अमृतसर ग्रामीण पुलिस ने लॉरेन्स विश्नोई की गैंग के दो गुर्गे हर्षदीप सिंह और शुभम कुमार को गिरफ्तार किया। पुलिस ने उनसे एक 30 बोर पिस्तौल, 9 कारतूस और 2 ग्लॉक पिस्तौल बरामद की। पुलिस पड़ताल में उन्होंने भूपेन्द्र सिंह द्वारा उन्हें हथियार मुहैया कराना कबूला।

ये भी पढ़ें…पहले अपनों ने किया इन्कार, अब पहचान का दावा

भूपेन्द्र का है पंजाब कनेक्शन

भूपेन्द्र का पंजाब कनेक्शन पुराना है। मादक पदार्थ की बड़ी खेप के साथ पंजाब पुलिस ने उसे पकड़ा था। पंजाब की फाजलिका जेल में रहने के दौरान उसकी गैंगस्टर लॉरेन्स विश्नोई से मुलाकात हुई। इसके बाद से वह लॉरेन्स गैंग में शामिल हो गया।

ये भी पढ़ें…मुम्बई की युवती से अजमेर में बलात्कार का आरोपी उज्जैन से गिरफ्तार

पम्प व्यवसायी से फिरौती में भूमिका

पंजाब जेल में रहने के दौरान भूपेन्द्र सिंह ने कचहरी रोड स्थित पेट्रोल पम्प अजमेर ऑटो एजेन्सी के मालिक से 5 करोड़ की फरौती मांगी। रकम नहीं दिए जाने पर भूपेन्द्र ने अपने गुर्गे की मदद से पम्प पर फायरिंग की वारदात अंजाम दी। जिला पुलिस ने भूपेन्द्र के दोनों साथियों को उज्जैन से गिरफ्तार करने के बाद भूपेन्द्र को पंजाब जेल से प्रोडक्शन वारंट पर गिरफ्तार किया था। कुछ समय पहले भूपेन्द्र जमानत पर रिहा होने के बाद अजमेर में सक्रिय था।

इनका कहना है…

पंजाब पुलिस ने रविवार को इमदाद मांगी थी। मांगलियावास थाना पुलिस की मदद से भूपेन्द्र सिंह खरवा व अन्य को पकड़ा। दोनों को पंजाब पुलिस टीम साथ ले गई।-देवेन्द्र कुमार विश्नोई, एसपी, अजमेर

Hindi News/ Ajmer / लॉरेन्स का गुर्गा भूपेन्द्र सिंह खरवा अजमेर से गिरफ्तार

ट्रेंडिंग वीडियो