scriptLok sabha election 2019 ajmer date: किन्नर करेंगे जोर-शोर से मतदान, दिखाएंगे चुनाव में अपनी भागीदारी | Lok sabha election 2019: Transgender caste vote in lok sabha election | Patrika News
अजमेर

Lok sabha election 2019 ajmer date: किन्नर करेंगे जोर-शोर से मतदान, दिखाएंगे चुनाव में अपनी भागीदारी

किन्नर हवेली में सलोनी, संध्या एवं काजल सहित अन्य किन्नरों ने शत प्रतिशत मतदान करने का आश्वासन दिया।

अजमेरApr 16, 2019 / 04:02 pm

raktim tiwari

transgender caste vote

transgender caste vote

अजमेर.

लोकसभा आमचुनाव में शत प्रतिशत मतदान सुनिश्चित करने के लिए जिला निर्वाचन विभाग ने दरगाह क्षेत्र स्थित किन्नर हवेली में जाकर मतदान की अपील की। किन्नर समाज ने शत प्रतिशत मतदान करने की शपथ ली।
लोकसभा आमचुनाव में मतदान जागरूकता के लिए आयोजित की जा रही स्वीप गतिविधियों के तहत स्वीप प्रभारी एवं जिला परिषद के सीईओ गजेन्द्र सिंह राठौड़ एवं प्रशिक्षु आईएएस तेजस्वी राना ने स्वीप टीम के साथ किन्नर हवेली में जाकर मतदान की अपील की। किन्नर हवेली में सलोनी, संध्या एवं काजल सहित अन्य किन्नरों ने शत प्रतिशत मतदान करने का आश्वासन दिया।
स्वीप प्रभारी राठौड़ ने बताया कि निर्वाचन विभाग द्वारा मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए कई गतिविधियां आयोजित की जा रही है। समाज के प्रत्येक वर्ग को मतदान से जोडऩे के कार्यक्रम लगातार आयोजित किए जा रहे हैं। किन्नर वर्ग को मतदान के प्रति जागरूक करने के लिए यह कार्यक्रम रखा गया।
पुष्पवर्षा से हुआ स्वागत

किन्नर हवेली में स्वीप टीम के पहुंचने पर ढोल नगाड़े के साथ स्वागत किया गया। उपस्थित समस्त व्यक्तियों को मालाएं एवं पुष्प वर्षा से अभिनंदन किया गया। हवेली के निवासियों को मतदान की शपथ दिलायी गई। समस्त किन्नरों ने कहा कि मतदान हम सबका अधिकार है। यह लोकतंत्र के लिए आवश्यक है। किन्नर 29 अप्रेल को मतदान करेंगे।
इस अवसर पर महिला एवं बाल विकास विभाग की उप निदेशक अनुपमा टेलर, दर्शना शर्मा, वर्तिका शर्मा, राम निवास गालव सहित अन्य अधिकारी एवं अन्य उपस्थित थे।

Home / Ajmer / Lok sabha election 2019 ajmer date: किन्नर करेंगे जोर-शोर से मतदान, दिखाएंगे चुनाव में अपनी भागीदारी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो