scriptREET 2021 पुलिस के इंतजाम: मोबाइल पार्टियां बनेंगी मददगार | Police arrangements: Mobile parties will be helpful | Patrika News

REET 2021 पुलिस के इंतजाम: मोबाइल पार्टियां बनेंगी मददगार

locationअजमेरPublished: Sep 26, 2021 01:39:44 am

Submitted by:

manish Singh

पेपर लीक की अफवाह, यातायात समस्या के समाधान को बनाए कन्ट्रोल रूम
 

REET 2021 पुलिस के इंतजाम: मोबाइल पार्टियां बनेंगी मददगार

REET 2021 पुलिस के इंतजाम: मोबाइल पार्टियां बनेंगी मददगार

अजमेर. रीट को लेकर जिला पुलिस ने भी पर्याप्त सुरक्षा इंतजाम किए हैं। सोशल मीडिया पर फेक न्यूज, पेपर लीक की अफवाह व परीक्षार्थियों को आने वाली समस्याओं के लिए पुलिस की मोबाइल पार्टियां, चेतक, सिग्मा की शहर में लगातार गश्त व नजर रहेगी। अभ्यर्थी सड़क, चौराहों पर खड़े पुलिसकर्मियों से परीक्षा केन्द्रों व रूट को लेकर पूछताछ कर सकते हैं।
एसपी जगदीशचन्द्र शर्मा बताया कि 26 सितम्बर को दो पारी में होने वाली राजस्थान अध्यापक पात्रता परीक्षा(रीट) में जिले में 90 हजार परीक्षार्थी व उनके परिजनों के आगमन की संभावना है। उसके लिए पर्याप्त सुरक्षा बल तैनात किया है। शर्मा ने आमजन एवं व्यापारी वर्ग से शहर में आने वाले अभ्यर्थियों व उनके परिजनों सहित पुलिस प्रशासन का सहयोग करने की अपील की है।
अपील यह भी. . .
एसपी ने रविवार को अतिआवश्यक कार्य होने पर ही बाहर निकलने और व्यापारी वर्ग से खाने-पीने की वस्तुओं को छोड़कर अन्य प्रतिष्ठान बंद रखने का भी अनुरोध किया है। परीक्षार्थी के खाने, ठहरने के इंतजाम प्रशासन, स्वयंसेवी संस्था, सामाजिक संगठन, व्यापार मंडलों ने नि:शुल्क किए हैं। परिवहन की समुचित व्यवस्था है। अभ्यर्थी अनावश्यक जल्दबाजी ना करें। परीक्षार्थी व उनके परिजन बस व ट्रेन की छत पर यात्रा ना करे। उनके जीवन को खतरा हो सकता है।
अफवाहों पर ना दें ध्यान
एसपी शर्मा ने अभ्यर्थियों से दलाल, अनजान व्यक्ति के बहकावे में नहीं आने, असामाजिक तत्वों से दूर रहने व सोशल मीडिया पर परीक्षा के पेपर लीक आदि की अफवाह पर विश्वास नहीं करने को भी कहा है। उन्होंने बताया कि शहर में पुलिस मोबाईल पार्टियां भी लगी हैं। उनसे भी परीक्षा केन्द्र, ठहरने के स्थान आदि की जानकारी ली जा सकती है।
सर्राफा कारोबार बंद रहेगा

अजमेर. रीट परीक्षा को देखते हुए रविवार को अजमेर में सर्राफा कारोबार बंद रहेगा। अजमेर सर्राफा संघ के अध्यक्ष अशोक बिंदल ने बताया कि जिला प्रशासन के अनुरोध पर संघ ने रविवार को सर्राफा कारोबार पूर्णत: बंद रखने का निर्णय लिया है।

ट्रेंडिंग वीडियो