scriptRAS 2021 FORM: आवेदन प्रक्रिया स्थगित, 28 से नहीं भरे जाएंगे फार्म | RAS 2021 FORM: RPSC postponed RAS 2021 online form filling | Patrika News

RAS 2021 FORM: आवेदन प्रक्रिया स्थगित, 28 से नहीं भरे जाएंगे फार्म

locationअजमेरPublished: Jul 27, 2021 07:42:54 pm

Submitted by:

raktim tiwari

आवेदन प्रक्रिया को तकनीकी कारणों से स्थगित किया गया है। आवेदन की नई तिथियां जल्द जारी की जाएंगी।

RAS recruitment 2021

RAS recruitment 2021

अजमेर.

आरएएस एवं अधीनस्थ सेवाएं (संयुक्त प्रतियोगी परीक्षा सीधी भर्ती)-2021 के ऑनलाइन फॉर्म बुधवार से नहीं भरे जाएंगे। राजस्थान लोक सेवा आयोग ने मंगलवार को आवेदन प्रक्रिया स्थगित कर दिया है।

आयोग ने 20 जुलाई को आरएएस एवं अधीनस्थ सेवा-2021 की अधिसूचना जारी की थी। इसमें राज्य सेवा के 76 आरएएस, 77 आरपीएस सहित कुल 363 पदों पर भर्ती होगी। इसी प्रकार अधीनस्थ सेवा के लिए 625 पदों पर भर्ती की जाएगी। ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 28 जुलाई यानि बुधवार से शुरू होनी थी। आयोग की संयुक्त सचिव नीतू यादव ने बताया कि आवेदन प्रक्रिया को तकनीकी कारणों से स्थगित किया गया है। आवेदन की नई तिथियां जल्द जारी की जाएंगी।
गर्माया भूतपूर्व सैनिकों का मुद्दा

अधिकृत सूत्रों ने बताया कि दूसरे राज्यों के भूतपूर्व सैनिकों को आवेदन का मौका देने का मुद्दा गर्माया हुआ है। आरएएस एवं अधीनस्थ सेवा भर्ती-2021 की अधिसूचना के बिंदू संख्या 8 (क-2) में कहा गया है, कि 12 जुलाई 2021 की कार्मिक विभाग की अधिसूचना अनुसार राजस्थान सिविल सेवा (भूतपूर्व सैनिकों का आमेलन) नियम-1988 के तहत अन्य राज्यों के पूर्व सैनिकों को भी देय होगा। यानि दूसरे राज्यों के पूर्व सैनिक भी फॉर्म भरकर भर्ती परीक्षा में बैठ सकेंगे। जबकि आरएएस 2018 में केवल राजस्थान के पूर्व सैनिकों को पात्र माना गया था।
आयोग ने मांगा है मार्गदर्शन
राज्य के भूतपूर्व सैनिकों ने राजस्थान लोक सेवा आयोग प्रशासन सहित कार्मिक विभाग, सैनिक कल्याण और परिवहन मंत्री प्रतापसिंह खाचरियावास से मुलाकात की। सैनिकों का कहना है कि इससे पड़ौसी राज्यों के पूर्व सैनिक प्रतिस्पर्धा में शामिल होंगे। जब अन्य कैटेगरी में केवल राजस्थान के मूल निवासियों को शामिल करने का प्रावधान है, तो पूर्व सैनिकों की कैटेगरी में यह प्रावधान करना गलत है। इसको लेकर आयोग ने सरकार से मार्गदर्शन मांगा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो