script

एसीबी मुख्यालय में पेश हुए रिटायर्ड आइपीएस भैरोसिंह गुर्जर

locationअजमेरPublished: Jul 23, 2021 02:04:25 am

Submitted by:

manish Singh

आरएएस भर्ती साक्षात्कार रिश्वतकांड- रिश्वत मामले में लेन-देन से इनकार, नरेन्द्र पोसवाल से पहचान मानी

एसीबी मुख्यालय में पेश हुए रिटायर्ड आइपीएस भैरोसिंह गुर्जर

एसीबी मुख्यालय में पेश हुए रिटायर्ड आइपीएस भैरोसिंह गुर्जर

अजमेर. राजस्थान लोक सेवा आयोग(आरपीएससी) की सदस्य राजकुमारी गुर्जर के रिटायर्ड आइपीएस पति भैरोसिंह गुर्जर गुरुवार सुबह करीब 11 बजे अपने वकील के साथ एसीबी मुख्यालय पहुंचे। यहां पर दूसरी मंजिल पर स्थित कमरा नंबर 203 में अनुसंधान अधिकारी बजरंग सिंह शेखावत के समक्ष अकेले ही पेश हुए।
डीजी बीएल सोनी ने बताया कि अनुसंधान अधिकारी ने आरपीएससी के गिरफ्तार हुए कनिष्ठ लेखाकार सज्जनसिंह और खुद को भैरोसिंह गुर्जर का निजी सचिव बताने वाले नरेन्द्रसिंह पोषवाल से पूछताछ में जो तथ्य सामने आए उनके संबंध में भैरोसिंह गुर्जर से पूछताछ की गई। डीजी सोनी ने बताया कि करीब ढाई तीन घंटे तक अनुसंधान अधिकारी ने रिटायर्ड आइपीएस भैरोसिंह गुर्जर से पूछताछ की, जिसके बाद जरूरत होने पर एसीबी में उपस्थित होने का हवाला देकर उन्हें जाने दिया।
…कोई लेना देना नहीं!
सूत्रों के मुताबिक भैरोसिंह गुर्जर ने पूछताछ में आरएएस भर्ती परीक्षा २018 के साक्षात्कार में अधिक अंक दिलवाने के एवज में वसूली जा रही 23 लाख रुपए रिश्वत की रकम में खुद का कोई लेना देना नहीं बताया। उन्होंने एसीबी को बताया कि नरेन्द्र पोषवाल कभी भी उनका निजी सचिव नहीं रहा। नरेन्द्र सिकंदरा टोल पर रहता था, यहां आने जाने के दौरान ही उससे मुलाकात होती थी। हालांकि अनुसंधान अधिकारी ने भैरो सिंह गुर्जर से रिश्वत प्रकरण में क्या सवाल पूछे इसको गोपनीय रखा गया है।
गुर्जर लौटे धार्मिक यात्रा से
डीजी सोनी ने बताया कि भैरोसिंह गुर्जर से पूछताछ में जो चीजें सामने आई है। उनकी तस्दीक की जा रही है। गौरतलब है कि एसीबी के अनुसंधान अधिकारी ने भैरोसिंह गुर्जर के जयपुर व अजमेर आवास पर 14 जुलाई को नोटिस चस्पा कर 15 जुलाई को एसीबी अनुसंधान अधिकारी के समक्ष पक्ष रखने के लिए बुलाया था। लेकिन तब उनके एडवोकेट एसीबी मुख्यालय पहुंचे थे और भैरोसिंह गुर्जर के धार्मिक यात्रा पर होने का हवाला दे जयपुर आने पर पेश होने का पत्र दिया था।
परीक्षा परिणाम साक्षात्कार को लेकर चर्चा में

अभी आरएएस भर्ती परीक्षा 2018 का परीक्षा परिणाम साक्षात्कार में अभ्यर्थियों को मिले अंकों को लेकर चर्चा में भी चल रहा है।

ट्रेंडिंग वीडियो