scriptराजस्व मंडल: पार्किंग में कबाड़,टूटी टंकियों में मक्खी-मच्छर | Revenue Board: Junk in the parking lot, fly-mosquitoes in broken tanks | Patrika News

राजस्व मंडल: पार्किंग में कबाड़,टूटी टंकियों में मक्खी-मच्छर

locationअजमेरPublished: Nov 15, 2021 07:00:58 pm

Submitted by:

bhupendra singh

कर्मचारियों को दी जा रही एंटी लार्वा गतिविधियों की जानकारी
सीलन की चपेट में भवन

ajmer

ajmer

अजमेर. राजस्व मंडल की पार्किंग में इन दिनों फर्नीचर, कूलर व अन्य कबाड़ भरा हुआ है। इससे पार्र्किंग में कर्मचारियों के वाहन खड़े होने की जगह नहीं होने से मंडल भवन के बाहर तथा परिसर में इधर-उधर खड़े करने पड़ रहे हैं। वहीं पार्किग में पड़े कबाड़ में मक्खी-मच्छर पनप रहे हैं। दूसरी ओर राजस्व मंडल भवन पहले ही जर्जर है। भवन में चारों तरफ सीलन है। छतें-दीवारें रिस रही हैं, दरक रही हैं। शौचालयों की स्थिति बदहाल है। परिसर में इधर-कचरा जमा हुआ है। भवन की छत पर रखी पानी की टंकियां टूटी पड़ी हैं। इनमें काई जमी हुई है। मच्छर पनप रहे हैं।
घर में गंदगी, बाहर दी जा रही स्वच्छता की सीख!
राजस्व मंडल भवन में एक तरफ कबाड़-कचरा-गंदगी फैली हुई है, वहीं मंडल अधिकारियों के निर्देश पर चिकित्सा विभाग मंडल कार्मिकों के लिए मलेरिया, डेंगू एवं मौसमी बीमारियों से बचाव जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन कर रहा है। जिसमें सभी को अपने आसपास स्वच्छता का वातावरण बनाए रखने में महती भागीदारी निभाने की जरूरत बताई जा रही है। बताया जा रहा है कि घरों के आसपास गड्ढों में मच्छर न पनपने दें। पीने का पानी ढंक कर रखें। कूलर व गमलों में पानी न जमा होने दें। यह बताया गया कि बीमारी के प्रारंभिक लक्षणों में ही समय पर उपचार लेने पर मलेरिया डेंगू जैसी बीमारियों पर नियंत्रण पाया जा सकता है देरी होने पर रोगी की स्थिति गंभीर हो सकती है। जबकि राजस्व मंडल में जगह-जगह कचरे गंदगी का ढेर लगा हुआ है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो