scriptRPSC AJMER: Recruitment exams start from July last | RPSC AJMER: जुलाई अंत से भर्ती परीक्षाओं का दौर | Patrika News

RPSC AJMER: जुलाई अंत से भर्ती परीक्षाओं का दौर

अक्टूबर तक चलेंगी कई परीक्षाएं। लाखों अभ्यर्थी होंगे शामिल।

अजमेर

Updated: July 18, 2021 09:16:47 am

अजमेर.राजस्थान लोक सेवा आयोग की भर्ती परीक्षाओं का दौर शुरू होने वाला है। इसकी शुरुआत जुलाई के अंतिम सप्ताह से होगी। विभिन्न भर्ती परीक्षाएं अक्टूबर तक चलेंगी।

आयोग की विधि रचनाकार भर्ती (विधि एवं विधिक कार्य विभाग) प्रतियोगी परीक्षा-2021 का आयोजन 26 जुलाई को होगा। सार्वजनिक निर्माण विभाग में सहायक परीक्षण अधिकारी भर्ती परीक्षा-2021 का आयोजन 27 जुलाई और अधीक्षक उद्यान भर्ती परीक्षा-2021 का आयोजन 28 जुलाई को होगा। इनके प्रवेश पत्र वेबसाइट पर अपलोड किए जाएंगे।
rpsc exam
rpsc exam
सितंबर से अक्टूबर तक यह परीक्षा....
-सब इंस्पेक्टर और प्लाटून कमांडर भर्ती-2020 की परीक्षा 4 सितंबर को होगी। यह परीक्षा 859 पदों की भर्ती के लिए होगी।
-सहायक आचार्य प्रतियोगी परीक्षा-2020 (कॉलेज शिक्षा विभाग) का आयोजन 22 से 25 सितंबर और 27 सितंबर से 6 अक्टूबर तक किया जाएगा। कॉलेज शिक्षा विभाग में 31 विषयों के लिए सहायक आचार्य भर्ती परीक्षा होगी।
अगस्त में साक्षात्कार
सहायक सांख्यिकी अधिकारी (कृषि विभाग)-2020 के तहत अभ्यर्थियों के साक्षात्कार 3 अगस्त को कराए जाएंगे।

दायरा सिमटा अजमेर संभाग तक, बचत में है सबसे आगे


अजमेर. कभी राज्य के सर्वाधिक जिलों की परीक्षाएं कराने वाले महर्षि दयानंद सरस्वती विश्वविद्यालय का दायरा अब संभाग तक सिमट गया है, लेकिन यह बचत के मामले में राज्य के के दूसरे विश्वविद्यलायों से कहीं आगे है। प्री.बीएड, बीएसटीसी, आरपीएमटी, पीसी-पीएमटी और अन्य प्रतियोगी परीक्षाओं के सफल आयोजन और कम खर्चे में कामकाज के चलते यह संभव हुआ है।
साल 1987 में स्थापित मदस विश्वविद्यालय (तब अजमेर यूनिवर्सिटी) की राज्य में अहमियत रही है। कभी इसका दायरा अजमेर संभाग सहित श्रीगंगानगर, बाडमेर, पाली, जोधपुर, सिरोही, जालौर, बीकानेर, हनुमानगढ़ तक फैला हुआ था। दूरस्थ जिलों की सालाना परीक्षाओं का उत्तरदायित्व इसके जिम्मे था।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

धन-संपत्ति के मामले में बेहद लकी माने जाते हैं इन बर्थ डेट वाले लोगशाहरुख खान को अपना बेटा मानने वाले दिलीप कुमार की 6800 करोड़ की संपत्ति पर अब इस शख्स का हैं अधिकारजब 57 की उम्र में सनी देओल ने मचाई सनसनी, 38 साल छोटी एक्ट्रेस के साथ किए थे बोल्ड सीनMaruti Alto हुई टॉप 5 की लिस्ट से बाहर! इस कार पर देश ने दिखाया भरोसा, कम कीमत में देती है 32Km का माइलेज़UP School News: छुट्टियाँ खत्म यूपी में 17 जनवरी से खुलेंगे स्कूल! मैनेजमेंट बच्चों को स्कूल आने के लिए नहीं कर सकता बाध्यअब वायरल फ्लू का रूप लेने लगा कोरोना, रिकवरी के दिन भी घटेइन 12 जिलों में पड़ने वाल...कोहरा, जारी हुआ यलो अलर्ट2022 का पहला ग्रहण 4 राशि वालों की जिंदगी में लाएगा बड़े बदलाव
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.