scriptएसपी दफ्तर के सामने कलाई काट आत्महत्या का प्रयास | Suicide attempt in front of SP office by cutting wrist | Patrika News
अजमेर

एसपी दफ्तर के सामने कलाई काट आत्महत्या का प्रयास

-मानसिक रोगी बताया जा रहा है युवक, भाइयों की प्रताडऩा से बताया परेशान, एसपी कार्यालय परिसर के टॉयलेट में ब्लेड से कलाई पर लगाए कट

अजमेरJul 08, 2020 / 01:57 pm

manish Singh

एसपी दफ्तर के सामने कलाई काट आत्महत्या का प्रयास

एसपी दफ्तर के सामने कलाई काट आत्महत्या का प्रयास

मनीष कुमार सिंह

अजमेर(Ajmer News). भाइयों की कथित प्रताडऩा से क्षुब्ध युवक ने मंगलवार दोपहर पुलिस अधीक्षक कार्यालय परिसर में कलाई काटकर आत्महत्या का प्रयास किया। कलाई पर दर्जनों कट लगाने के बाद वह एसपी कार्यालय के पोर्च में गिर गया। अचानक हुई घटना से हड़कम्प मच गया। सिविल लाइंस थाना पुलिस ने उसे अस्पताल पहुंचाया। हालांकि क्रिश्चियन गंज थाना पुलिस को युवक के पिता ने मानसिक रोगी बताते हुए पुलिस कार्रवाई से इनकार किया है।
एसपी ऑफिस के पोर्च में गश खाकर गिरा
दोपहर करीब 3 बजे नौसर निवासी इकबाल पुत्र कूका पुलिस अधीक्षक कार्यालय में फोर्स बाबू कार्यालय के सामने पोर्च में लहूलुहान हालात में गश खाकर गिर गया। युवक को लहूलुहान देखकर हड़कम्प मच गया। बाहर आए आलाधिकारियों ने तुरन्त सिविल लाइन्स थाने के जवानों के जरिए उसे जवाहरलाल नेहरू अस्पताल भिजवाया। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक(शहर) सुरेन्द्रकुमार भाटी व थानाप्रभारी डा. रवीशकुमार सामरिया भी अस्पताल पहुंचे। इकबाल के हाथ में मिली चि_ी में उसने अपने भाइयों की रोज-रोज की प्रताडऩा से परेशान होना बताया। वे आए दिन उसे जान से मारने की धमकी देते रहते हैं। मामले में क्रिश्चियन गंज थाना पुलिस की पड़ताल में इकबाल मानसिक रोगी निकला।
पिता ने बताया मनोरोगी
क्रिश्चियन गंज थानाप्रभारी दिनेश कुमावत ने बताया कि इकबाल के पिता कूका ने इकबाल के मनोरोगी होने की जानकारी दी। उसकी दो साल से दिमागी स्थिति ठीक नहीं है। उसका मनोचिकित्सक से इलाज रह है। दो माह पहले उसो इलेक्ट्रिक शॉक दिया गया था। इससे कई बार उसे होश नहीं रहता।
ब्लेड से लगाए कट
प्रारंभिक पड़ताल में इकबाल के एसपी कार्यालय स्थित कॉमन टॉयलेट में कलाई पर ब्लेड से दर्जनों कट लगाना पता चला। टॉयलेट में भी खून पड़ा था। खुद को लहूलुहान करने के बाद वह एसपी कार्यालय के पोर्च में आकर गिर गया। कलाई पर लाल कपड़ा खून से लथपथ देखकर यहां मौजूद पुलिसकर्मियों के होश उड़ गए। चिकित्सकों ने हाथ पर लगाए कट देखकर उसकी स्थिति खतरे से बाहर बताने पर पुलिस अधिकारियों ने राहत की सांस ली।
READ MORE-चित्तौड़ में भी व्यापारी से लूटे थे बारह लाख

इनका कहना है…

युवक ने कलक्ट्रेट परिसर में खुद को लहूलुहान कर लिया। चिकित्सकों ने कलाई पर लगाए कट ज्यादा गंभीर नहीं बताए हैं। प्रारंभिक पड़ताल में युवक मानसिक अवसाद में है। मामले में क्रिश्चियन गंज थाना पुलिस पड़ताल कर रही है।
कुंवर राष्ट्रदीप, पुलिस अधीक्षक

Home / Ajmer / एसपी दफ्तर के सामने कलाई काट आत्महत्या का प्रयास

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो