scriptराजस्थान के इस हॉटस्पॉट ने बढ़ाई टेंशन, बढ़ता ही जा रहा संक्रमण फैलने का दायरा | Total Covid-19 positive cases in Ajmer reach 213 | Patrika News

राजस्थान के इस हॉटस्पॉट ने बढ़ाई टेंशन, बढ़ता ही जा रहा संक्रमण फैलने का दायरा

locationअजमेरPublished: May 10, 2020 01:39:00 pm

Submitted by:

santosh

राजस्थान में जयपुर, जोधपुर, कोटा के बाद अजमेर सर्वाधिक संक्रमित मरीजों वाला जिला उभरकर सामने आया है।

coronavirus_latest_news.jpg

अजमेर। राजस्थान में संभाग मुख्यालय अजमेर राज्य में कोरोना संक्रमण पॉजिटिव मरीजों के मामले में चौथे स्थान पर रहने से हॉटस्पॉट बने रहते हुए रेड जोन में आ गया है। अजमेर जिले में बढ़ते कोरोना संक्रमण के चलते फिलहाल इसके ऑरेंज जोन में आने की संभावनाएं क्षीण है। अजमेर में रविवार को आए दो नए पॉजिटिव दरगाह क्षेत्र के अंदरकोट इलाके से जुड़े हुए है, जो पहले ही हॉटस्पॉट है।

स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी मेडिकल बुलेटिन पर नजर डालें तो राज्य में जयपुर, जोधपुर, कोटा के बाद अजमेर सर्वाधिक संक्रमित मरीजों वाला जिला उभरकर सामने आया है। जहां तक अजमेर संभाग के चार जिलों का सवाल है इनमें भी अजमेर जिला 213 के पॉजिटिव आंकड़ों के साथ पहले पायदान पर चल रहा है। इसके बाद संभाग के ही टोंक, नागौर, भीलवाड़ा का नंबर आता है। अजमेर में वर्तमान में 141 एक्टिव केस हैं।

अजमेर जिला स्थानीय प्रशासन व चिकित्सा विभाग के लिए चिंता का विषय हो चला है क्योंकि जिले के 14 थाने क्षेत्र इसकी चपेट में आ चुके हैं और हॉटस्पॉट बने हुए है। अजमेर शहर के विभिन्न क्षेत्रों के अलावा केकड़ी, ब्यावर, किशनगढ़, नसीराबाद उपखंडों में भी संक्रमित मिलने के बाद संक्रमण फैलने का दायरा बढ़ता ही जा रहा है। सरकार को अजमेर जिले में जांच का दायरा और ज्यादा बढ़ाने की जरूरत है, ताकि संक्रमित मरीजों की पहचान जल्दी से जल्दी हो सके।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो