राजस्थान के इस हॉटस्पॉट ने बढ़ाई टेंशन, बढ़ता ही जा रहा संक्रमण फैलने का दायरा

राजस्थान में जयपुर, जोधपुर, कोटा के बाद अजमेर सर्वाधिक संक्रमित मरीजों वाला जिला उभरकर सामने आया है।

By: santosh

Published: 10 May 2020, 01:39 PM IST

अजमेर। राजस्थान में संभाग मुख्यालय अजमेर राज्य में कोरोना संक्रमण पॉजिटिव मरीजों के मामले में चौथे स्थान पर रहने से हॉटस्पॉट बने रहते हुए रेड जोन में आ गया है। अजमेर जिले में बढ़ते कोरोना संक्रमण के चलते फिलहाल इसके ऑरेंज जोन में आने की संभावनाएं क्षीण है। अजमेर में रविवार को आए दो नए पॉजिटिव दरगाह क्षेत्र के अंदरकोट इलाके से जुड़े हुए है, जो पहले ही हॉटस्पॉट है।

स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी मेडिकल बुलेटिन पर नजर डालें तो राज्य में जयपुर, जोधपुर, कोटा के बाद अजमेर सर्वाधिक संक्रमित मरीजों वाला जिला उभरकर सामने आया है। जहां तक अजमेर संभाग के चार जिलों का सवाल है इनमें भी अजमेर जिला 213 के पॉजिटिव आंकड़ों के साथ पहले पायदान पर चल रहा है। इसके बाद संभाग के ही टोंक, नागौर, भीलवाड़ा का नंबर आता है। अजमेर में वर्तमान में 141 एक्टिव केस हैं।

अजमेर जिला स्थानीय प्रशासन व चिकित्सा विभाग के लिए चिंता का विषय हो चला है क्योंकि जिले के 14 थाने क्षेत्र इसकी चपेट में आ चुके हैं और हॉटस्पॉट बने हुए है। अजमेर शहर के विभिन्न क्षेत्रों के अलावा केकड़ी, ब्यावर, किशनगढ़, नसीराबाद उपखंडों में भी संक्रमित मिलने के बाद संक्रमण फैलने का दायरा बढ़ता ही जा रहा है। सरकार को अजमेर जिले में जांच का दायरा और ज्यादा बढ़ाने की जरूरत है, ताकि संक्रमित मरीजों की पहचान जल्दी से जल्दी हो सके।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned