scriptAyodhya case : सोशल मीडिया पर अनर्गल टिप्पणी करना पड़ा भारी -युवक गिरफ्तार | Youth arrested for unrestrained comments on social media | Patrika News
अजमेर

Ayodhya case : सोशल मीडिया पर अनर्गल टिप्पणी करना पड़ा भारी -युवक गिरफ्तार

अयोध्या मामले में फैसला आने के बाद सोशल मीडिया पर अनर्गल टिप्पणी करना गंज थाना क्षेत्र के एक युवक को भारी पड़ गया।
 

अजमेरNov 19, 2019 / 12:52 pm

Preeti

Ayodhya case : सोशल मीडिया पर अनर्गल टिप्पणी करना पड़ा भारी  -युवक गिरफ्तार

Ayodhya case : सोशल मीडिया पर अनर्गल टिप्पणी करना पड़ा भारी -युवक गिरफ्तार

अजमेर. अयोध्या मामले में फैसला आने के बाद सोशल मीडिया ( social media)पर अनर्गल टिप्पणी करना गंज थाना क्षेत्र के एक युवक को भारी पड़ गया। पुलिस मुख्यालय की साइबर सेल की निगाह में मामला आते ही जिला पुलिस(police) व गंज थाना पुलिस की टीम सक्रिय हो गई। पुलिस ने युवक को फिलहाल शांतिभंग में गिरफ्तार किया है। पुलिस की साइबर एक्सपर्ट टीम प्रकरण की पड़ताल में जुटी है।
यह भी पढ़ें

Good News: किशनगढ़ एयरपोर्ट से अब रात को भी विमान भरेंगे उड़ान


जानकारी अनुसार पुलिस मुख्यालय से मिली सूचना पर गंज थाना पुलिस ने ऋषि घाटी स्थित वैल्डिंग की दुकान पर काम करने वाले एक युवक को हिरासत में लिया। प्रारंभिक पड़ताल में सामने आया कि आरोपी ने अयोध्या मामले में फैसला आने के बाद सोशल मीडिया पर अनर्गल टिप्पणी कर दी। सोशल मीडिया पर मॉनिटरिंग के दौरान टिप्पणी पर जयपुर साइबर सेल की नजर पड़ गई। जयपुर साइबर सेल की सूचना पर गंज थाना पुलिस ने सोमवार शाम को त्वरित कार्रवाई करते हुए युवक को हिरासत में ले लिया। पुलिस प्रकरण में पड़ताल में जुटी है।

यह भी पढ़ें

राजस्थान में यहां सामने आया चौंकाने वाला परिणाम, कांग्रेस प्रत्याशी को नहीं मिला एक भी वोट

संगठन के पदाधिकारी मिलेप्रकरण सामने आने व युवक के हिरासत में लिए जाने के बाद एक सामाजिक संगठन के पदाधिकारियों ने गंज थानाप्रभारी जयसिंह से मुलाकात की। हालांकि सिंह ने उन्हें मामला सीधे पुलिस मुख्यालय से जुड़ा होने व अनुसंधान की बात कह कर चलता कर दिया।
सोशल मीडिया पर है नजर
यह भी पढ़ें

Election result: नसीराबाद में भाजपा के 10, कांग्रेस के 9 पार्षद जीते

अयोध्या मामले में सुप्रिम कोर्ट का फैसला आने के बाद देशभर की पुलिस लगातार सोशल मीडिया के प्रत्येक प्लेटफार्म पर नजर रखे हुए है। पुलिस की साइबर सेल लगातार सोशल मीडिया पर मॉनिटरिंग कर रही है। अजमेर में टिप्पणी सामने आते ही मुख्यालय ने स्थानीय पुलिस को अलर्ट कर दिया। हालांकि पुलिस मामले की पड़ताल में जुटी है कि युवक की पोस्ट कानून के उल्लंघन के दायरे में आती है या नहीं। पुलिस इसमें साइबर एक्सपर्ट की राय ले रही है।
यह भी पढ़ें

भ्रष्टाचारी रहे बेखबर, अभय कमांड सेंटर की थी नजर


इनका कहना है

सोशल मीडिया पर टिप्पणी की बात सामने आई है। युवक को शांतिभंग में गिरफ्तार किया है। साइबर सेल की पड़ताल के बाद स्पष्ट हो सकेगा।

-जयसिंह, थानाप्रभारी गंज

यह भी पढ़ें

collision : जिंदगी और मौत से लड़ते हुए आखिर फौजी हार गया जिंदगी की जंग

Home / Ajmer / Ayodhya case : सोशल मीडिया पर अनर्गल टिप्पणी करना पड़ा भारी -युवक गिरफ्तार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो