scriptCAA Protest AMU Student closed Bab e Syed gate Celebrate Republic Day | AMU VC और Registrar ने नहीं दिया इस्तीफा, छात्रों ने बंद किया बाब-ए-सैयद गेट, अलग मनाया Republic Day, देखें वीडियो | Patrika News

AMU VC और Registrar ने नहीं दिया इस्तीफा, छात्रों ने बंद किया बाब-ए-सैयद गेट, अलग मनाया Republic Day, देखें वीडियो

CAA का विरोध कर रहे AMU छात्रों ने अलग मनाया गणतंत्र दिवस
कक्षाओं के बहिष्कर का ऐलान, अब नहीं खुलेगा Bab e Syed gate

अलीगढ़

Published: January 26, 2020 02:15:45 pm

अलीगढ़। अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय Aligarh Muslim university में नागरिकता संशोधन अधिनयम Citizenship Amendment act को लेकर छात्रों का प्रदर्शन और तेज हो गया है। छात्र-छात्राओं ने बाबे सैयद गेट Bab e Syed gate अनिश्चितकाल के लिए बंद कर दिया है। छात्र-छात्राओं ने वीसी और रजिस्ट्रार के त्यागपत्र नहीं देने तक हर फैकल्टी बहिष्कार करने की घोषणा की है। 26 जनवरी गणतंत्र दिवस Republic Day पर इंतजामिया का पूरी तरह से बहिष्कार किया। बाब-ए- सैयद गेट बंद करके यहीं गणतंत्र दिवस समारोह किया और ध्वजारोहण किया गया। एएमयू कुलपति प्रोफेसर तारिक मंसूर और रजिस्ट्रार से इस्तीफा देने की फिर से मांग की है।
vlcsnap-2020-01-26-14h13m41s551.png

ये भी पढ़ें - AMU के Republic Day समारोह में काले झंडे दिखाने का प्रयास, दौड़ाकर पकड़े, देखें वीडियो

इंतजामिया पर आरोप
छात्रों का कहना है कि अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में 15 दिसंबर, 2019 को छात्रों द्वारा सीएए के विरोध विरोध में किए जा रहे विरोध प्रदर्शन को दबाने के लिए इंतजामिया कमेटी ने पुलिस को परिसर में आने की इजाजत दी थी। पुलिस ने छात्रों के ऊपर बर्बरता पुर कार्रवाई की। इसी को लेकर छात्रों ने 19 दिसंबर को वीसी और रजिस्ट्रार को ज्ञापन सौंपकर उनके इस्तीफे की मांग की थी। 25 जनवरी, 2020 तक इस्तीफा देने की चेतावनी दी थी। वीसी और रजिस्ट्रार द्वारा त्यागपत्र नहीं दिया गया है। इसी कारण विरोध प्रदर्शन बढ़ गया है।

ये भी पढ़ें - JNU छात्र नेता ने AMU आकर असम को देश से अलग करने की धमकी दी, वीडियो वायरल, देशद्रोह का मुकदमा, पुलिस दिल्ली रवाना

त्यागपत्र देने तक जमे रहेंगे छात्र
छात्र ताजिन का कहना है कि एएमयू के सभी छात्र हौसलों के साथ से बाहर आ गए हैं। सीएए के विरोध में धरना प्रदर्शन को और तेज करने के साथ बाब-ए –सैयद गेट को अनिश्चितकालीन के लिए बंद कर दिया गया है। हमारी मांग है कि सीएए वापस लिया जाए और एएमयू रजिस्ट्रार व वीसी त्यागपत्र दें। वीसी और रजिस्ट्रार के त्यागपत्र नहीं देने तक छात्र जमे रहेंगे।
संविधान को बचाने के लिए
अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में बाबे सैयद गेट पर धरनारत छात्रों ने वहीं पर ध्वजारोहण कर 71 वां गणतंत्र दिवस मनाया। इस मौके पर प्रोफेसर अर्शी खान ने कहा कि अमुवि में सभी धर्मों के छात्रों ने आज बहुत महत्वपूर्ण ईवेंट 71 वां गणतंत्र दिवस धरना स्थल पर मनाया। छात्र अपनी बातें रख रहे हैं कि किस तरीके से कुछ राजनीतिक प्रक्रिया और कुछ चीजें गलत रास्ते पर जा रही हैं, उन्हें सही करें। छात्रों का प्रदर्शन संविधान को सुधारने के लिए और संविधान को ताकत देने के लिए है। यह उन लोगों के लिए विरोध में हैं, जो संविधान को और हिन्दू-मुस्लिम एकता को बिगाड़ना चाहते हैं।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

मौसम अलर्ट: जल्द दस्तक देगा मानसून, राजस्थान के 7 जिलों में होगी बारिशइन 4 राशियों के लोग होते हैं सबसे ज्यादा बुद्धिमान, देखें क्या आपकी राशि भी है इसमें शामिलस्कूलों में तीन दिन की छुट्टी, जानिये क्यों बंद रहेंगे स्कूल, जारी हो गया आदेश1 जुलाई से बदल जाएगा इंदौरी खान-पान का तरीका, जानिये क्यों हो रहा है ये बड़ा बदलावNumerology: इस मूलांक वालों के पास धन की नहीं होती कमी, स्वभाव से होते हैं थोड़े घमंडीबुध जल्द अपनी स्वराशि मिथुन में करेंगे प्रवेश, जानें किन राशि वालों का होगा भाग्योदयमोदी सरकार ने एलपीजी गैस सिलेण्डर पर दिया चुपके से तगड़ा झटकाजयपुर में रात 8 बजते ही घर में आ जाते है 40-50 सांप, कमरे में दुबक जाता है परिवार

बड़ी खबरें

Maharashtra Political Crisis: अयोग्यता नोटिस के खिलाफ शिंदे गुट पहुंचा सुप्रीम कोर्ट, सोमवार को होगी सुनवाईMaharashtra Political Crisis: एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन लगाने पर दिया बड़ा बयान, कहीं यह बातBypoll Result 2022: उपचुनाव में मिली जीत पर सामने आई PM मोदी की प्रतिक्रिया, आजमगढ़ व रामपुर की जीत को बताया ऐतिहासिकRanji Trophy Final: मध्य प्रदेश ने रचा इतिहास, 41 बार की चैम्पियन मुंबई को 6 विकेट से हरा जीता पहला खिताबKarnataka: नाले में वाहन गिरने से 9 मजदूरों की दर्दनाक मौत, सीएम ने की 5 लाख मुआवजे की घोषणाअगरतला उपचुनाव में जीत के बाद कांग्रेस नेताओं पर हमला, राहुल गांधी बोले- BJP के गुड़ों को न्याय के कठघरे में खड़ा करना चाहिए'होता है, चलता है, ऐसे ही चलेगा' की मानसिकता से निकलकर 'करना है, करना ही है और समय पर करना है' का संकल्प रखता है भारतः PM मोदीSangrur By Election Result 2022: मजह 3 महीने में ही ढह गया भगवंत मान का किला, किन वजहों से मिली हार?
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.