script ICC World Cup 2023: मिशेल मार्श के खिलाफ यूपी में मुकदमा! ट्रॉफी पर पैर रखने वाली फोटो पर बवाल, ये लगा है आरोप | Complaint against mitchell marsh uproar over picture of him stepping on trophy | Patrika News

ICC World Cup 2023: मिशेल मार्श के खिलाफ यूपी में मुकदमा! ट्रॉफी पर पैर रखने वाली फोटो पर बवाल, ये लगा है आरोप

locationअलीगढ़Published: Nov 22, 2023 09:18:05 pm

Submitted by:

Prateek Pandey

वर्ल्ड कप ट्रॉफी जीतने के बाद उस पर पैर रखने वाले ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी मिशेल मार्श के खिलाफ देहली गेट थाने में तहरीर दी गई है। आइये जानते हैं पूरा मामला-

icc_world_cup_2023_viral_image_of_mitchel_marsh.jpg
ऑस्ट्रलियाई खिलाड़ी मिशेल मार्श पर आरोप है कि मिशेल ने ट्रॉफी का अपमान किया है जिससे देश के 140 करोड़ लोगों के सम्मान को ठेस पहुंची है। भ्रष्टाचार विरोधी सेना के अध्यक्ष केशव देव पंडित की ओर से यह तहरीर दी गई है।
ये लगा है आरोप
तहरीर में कहा गया है कि 21 नवंबर को वो केवल विहार चौराहा स्थित अपने आवास कार्यालय पर मोबाइल फोन में न्यूज़ देख रहे थे। उन्हें यहां आस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के खिलाड़ी मिशेल मार्श का वर्ल्ड कप ट्रॉफी के ऊपर पैर रखे हुए फोटो दिखाई दी, जो इंटरनेट पर चल रहा था।
ट्राफी पर पैर रखकर जाता रहे थे ख़ुशी
विश्वकप जेतने के बाद ऑस्ट्रलियाई टीम ख़ुशी मना रही थी। इसी बीच मिशेल की एक फोटो सामने आती है। इस फोटो में मिशेल ट्राफी पर पैर रखकर खुशी जता रहे हैं।

मेरी भावनाओं को ठेस पहुंची
केशव देव पंडित ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया ने वनडे विश्व कप फाइनल मुकाबला जीता है। प्रधानमंत्री द्वारा ऑस्ट्रेलिया टीम के कप्तान को ट्रॉफी देकर सम्मानित किया गया, मगर खिलाड़ी मिशेल ने इसका अपमान किया। यह देखकर मुझे बहुत पीड़ा हुई। भावनाओं को ठेस पहुंची, जिससे मैं मानसिक पीड़ा में आ गया हूं। यह एक अपराध की श्रेणी में आता है।

प्रधानमंत्री और खेल मंत्री को भेजी कॉपी
केशव ने मिशेल के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की मांग की। कहा कि भारत के साथ उनके मैच को आजीवन प्रतिबंध भी किया जाए। इसकी प्रतिलिपि प्रधानमंत्री और खेल मंत्री को भेजी गई।

ट्रेंडिंग वीडियो