scriptIPL-2023: रिंकू सिंह की जाति पर सोशल मीडिया पर छिड़ी बहस, क्या है रिंकू की जाति? | IPL-2023: Debate on Rinku Singh's caste on social media | Patrika News
अलीगढ़

IPL-2023: रिंकू सिंह की जाति पर सोशल मीडिया पर छिड़ी बहस, क्या है रिंकू की जाति?

IPL-2023: KKR के खिलाड़ी रिंकू सिंह लगातार 5 सिक्स लगाकर इन दिनों चर्चा में हैं। खाशकर उनकी जाति पर काफी चर्चा हो रहा है। रिंकू सिंह को अपनी-अपनी जाति बताने पर होड़ मची है। आखिर रिंकू सिंह की क्या जाति है?

अलीगढ़Apr 12, 2023 / 03:51 pm

Upendra Singh

rinku_singh.jpg
इंडियन प्रीमियर लीग यानी IPL के 16वें सीजन का 13वां मैच गुजरात टाइटन्स (GT) और कोलकाता नाइट राइडेर्स यानी KKR के बीच रविवार को खेला गया। इस मैच में KKR के सलामी बल्लेबाज रिंकू सिंह ने गुजरात के गेंदबाज यश दयाल को मैच के लास्ट ओवर में 5 छक्के जड़कर इतिहास रच दिया है।
rinku.jpg
KKR की इस जीत के बाद सभी सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर रिंकू सिंह का नाम ट्रेंड होने लगा। खासकर उनकी जाति पर ज्यादा चर्चा होने लगी। फेसबुक पर अपनी जाति का बताकर बधाई देने की होड़ लग गई।
फेसबुक यूजर @Ashok Fageria ने लिखा- “जाट समाज के गौरव रिंकू सिंह को 5 छक्के लगातार मारकर इतिहास रचने पर बधाई। सम्पूर्ण जाट समाज को आप पर गर्व रहेगा।”

फेसबुक यूजर @Babulal Siddh ने लिखा- “सिद्ध समाज के गैरव रिंकू सिंह को 5 छक्के लगाताार मारकर इतिहास रचने पर बधाई। सम्पूर्ण सिद्ध समाज को आप पर गर्व रहेगा।”
इसी तरह फेसबुक यूजर @Modi ji ने ब्राह्मण, @Rajshri Saini ने सैनी और @Sshankar Gadwal Dhanota ने जाट समाज का बताते हुए बधाई दी।

सोशल मीडिया पर किए गए पोस्ट को फेसबुक यूजर @Raj K mishra ने अपने वाल पर लगाया तो लोगों ने बड़े मजेदार कमेंट किए।
फेसबुक यूजर @Shobit kumar Tripathi ने कमेंट किया- “रिंकू बेसिकली रमजान के पाक महीने में मारा है तो, इस हिसाब से समाजवादी है।”

हमने जब गूगल विकीपीडिया पर रिंकू सिंह को सर्च किया तो उसमें इनकी जा‌ति जाट लिखा गया है। विकीपी‌डिया में लिखा गया है कि रिंकू सिंह जाट जाति से आते हैं। हालांकि रिंकू के गांव वालों ने बताया है कि उनकी जाति ‘नाई’ हैं।
ri.jpg
गूगल पर रिंकू की सर्च कर रहे सैलरी
गूगल पर भी लोगों ने र रिंकू सिंह की सैलरी, ऐज, फैमली, बर्थप्लेस और उस आखिरी ओवर के हाईलाइट के बारे में सर्च करने लगे। आइए जानते हैं कि बीते 24 धंटे से इंटरनेट पर रिंकू सिंह के बारे में क्या – क्या सर्च किया जा रहा है।
Google trends के मुताबिक सबसे ज्यादा गूगल पर सर्च की जाने वाली क्यूरी में से KKR के बल्लेबाज रिंकू सिंह के 5 छक्कों के बारे में भी सर्च किया गया है। आपको बता दें कि 207 रनों का पीछा करते हुए रिंकू सिंह नंबर 5 पर बैटिंग करने के लिए उतरे और 21 गेंदों में 48 रनों की धाकड़ पारी खेली।
इस दौरान लास्ट ओवर में मैच को जीतने के लिए 29 रन बनाने थे और मैच देख रहे सभी दर्शक यह मान चुके थे कि कोलकाता की हार अब तय है। गुजरात टाइटंस के कप्तान राशिद खान ने बाएं हाथ के पेस बॉलर यश दयाल को आखिरी ओवर फेंकने की जिम्मेदारी सौंपी, यश दयाल की पहली गेंद पर उमेश यादव ने 1 रन लेकर स्ट्राइक रिंकू सिंह को दे दिया। इसके बाद रिंकू ने आखिरी 5 गेंदों पर लगातार 5 सिक्स जड़कर टीम को अविश्वसनीय जीत दिला दी।

Hindi News/ Aligarh / IPL-2023: रिंकू सिंह की जाति पर सोशल मीडिया पर छिड़ी बहस, क्या है रिंकू की जाति?

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो