scriptसोने के सैकड़ों सिक्के चुराने के आरोप में TI समेत 4 पुलिसकर्मी गिरफ्तार, जानिए क्या है पूरा मामला | Know Full Story of Policemen arrested For Stealing Gold Coins | Patrika News
अलीराजपुर

सोने के सैकड़ों सिक्के चुराने के आरोप में TI समेत 4 पुलिसकर्मी गिरफ्तार, जानिए क्या है पूरा मामला

सोने के 240 सिक्के चुराने के आरोप लगने के बाद एसपी ने सोंडवा थाना टीआई विजय देवड़ा, आरक्षक सुरेश चौहान, आरक्षक राकेश डावर और आरक्षक विजेन्द्र सिंह को किया था निलंबित। करीब एक महीने से फरार थे चारों पुलिसकर्मी।

अलीराजपुरAug 26, 2023 / 04:55 pm

Shailendra Sharma

alirajpur.jpg

अलीराजपुर. अलीराजपुर जिले के सोंडवा थाना इलाके के बैजड़ा गांव में सोने के 240 सिक्के चोरी करने के मामले में आरोपी चारों पुलिसकर्मियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। बता दें कि सोंडवा थाने के टीआई विजय देवड़ा,आरक्षक सुरेश चौहान, आरक्षक राकेश डावर और आरक्षक विजेन्द्र सिंह पर बैजड़ा गांव के रहने वाले ग्रामीणों ने सोने के 240 सिक्के लूटने के आरोप लगाए थे और पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी। इस मामले के सामने आने के बाद एसपी हंसराज सिंह ने मामले की जांच के निर्देश दिए थे और जांच में टीआई सहित चारों पुलिसकर्मियों को दोषी पाए जाने के बाद निलंबित कर दिया था।

करीब एक महीने से फरार थे चारों पुलिसकर्मी
बता दें एसपी के द्वारा निलंबित किए जाने के बाद आरोपी टीआई सहित चारों पुलिसकर्मी फरार हो गए थे और तभी से पुलिस उनकी तलाश में जुटी हुई थी। इसी दौरान पुलिस को जानकारी लगी कि चारों पुलिसकर्मी अपनी जमानत के लिए प्रयास कर रहे हैं और इस सिलसिले में शहर में आए हुए हैं। इस सूचना पर पुलिस ने एक्शन लिया और निलंबित टीआई विजय देवड़ा सहित तीन अन्य आरक्षकों को गिरफ्तार कर लिया। एडिशनल एसपी सखाराम सेंगर ने जानकारी देते हुए बताया कि पुलिस ने फरार आरोपी पुलिसकर्मियों को गिरफ्तार कर उनका जिला अस्पताल में स्वास्थ्य परीक्षण कराया जिसके बाद इन्हें न्यायालय में पेश किया गया है। कोर्ट में पुलिस इन आरोपियो की रिमांड की मांग भी रखेगी।

 

यह भी पढ़ें

Mahakal Temple : परिणीति और राघव ने लिया बाबा महाकाल का आशीर्वाद, 25 सितंबर को करने वाले हैं शादी



ये है पूरा मामला
बता दें कि सोंडवा थाने के बैजड़ा गांव की रहने वाली एक आदिवासी महिला ने आरोप लगाया था कि 19 जुलाई 2023 की सुबह 11 बजे सोंडवा थाने के चार पुलिसकर्मी जिनमें टीआई विजय देवड़ा भी शामिल थे, उनके घर आए और घर में मौजूद महिला से मारपीट कर घर में जमीन में गाड़कर रखे गए 220 सोने के सिक्के और दूसरे घर से 20 सिक्के जब्त कर ले गए। महिला आदिवासी के मुताबिक पुलिसकर्मियों ने इन सिक्कों को रिकार्ड में न लाकर आपस में ही बांट लिया था। जिसकी शिकायत महिला व अन्य ग्रामीणों ने एसपी से की थी। आदिवासी महिला व अन्य ग्रामीणों ने बताया था कि कुछ महीने पहले वो गुजरात में मजदूरी करने के लिए गए थे जहां खुदाई के दौरान उन्हें ये सिक्के मिले थे जिन्हें वो छिपाकर अपने साथ ले आए थे और घर में गाड़कर छिपा दिया था लेकिन कहीं से पुलिस को इन सिक्कों के बारे में भनक लग गई थी। जिन सिक्कों को लूटने का आरोप पुलिस पर लगा है उनकी कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में करोड़ों रुपए बताई जा रही है।

देखें वीडियो- मप्र में मंत्रिमंडल विस्तार, 3 नए मंत्री बने

https://youtu.be/_bI_BXel2Ys
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो