script21 दिसंबर को महिलाओं के खाते में आएंगे 10 अरब रुपये, जानिए क्या है वजह | 10 billion rupees will come in womens account | Patrika News

21 दिसंबर को महिलाओं के खाते में आएंगे 10 अरब रुपये, जानिए क्या है वजह

locationप्रयागराजPublished: Dec 19, 2021 06:00:11 pm

Submitted by:

Vivek Srivastava

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार यानि 21 दिसंबर को प्रयागराज में रहेंगे। इस दौरान वो एक लाख महिला स्वयं सहायता समूहों के खाते में करीब 10 अरब रुपये का रिवॉल्विंग फंड ट्रांसफर करेंगे। वहीं इस समारोह में वह कन्या सुमंगला योजना की एक लाख एक हजार लाभार्थियों के खाते में भी राशि ट्रांसफर करेंगे।

self_employed_women.jpg
प्रयागराज. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार यानि 21 दिसंबर को प्रयागराज में रहेंगे। इस दौरान वो एक लाख महिला स्वयं सहायता समूहों के खाते में करीब 10 अरब रुपये का रिवॉल्विंग फंड ट्रांसफर करेंगे। वहीं इस समारोह में वह कन्या सुमंगला योजना की एक लाख एक हजार लाभार्थियों के खाते में भी राशि ट्रांसफर करेंगे।
यह भी पढ़ें – प्रधानमंत्री कार्यक्रम स्थल पर एसपीजी ने डाला डेरा, सुरक्षा में लगेंगे 6 हजार पुलिसकर्मी

दरअसल प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का 21 दिसंबर को प्रयागराज में दौरा प्रस्तावित है। कार्यक्रम के मुताबिक प्रधानमंत्री फंड ट्रांसफर करने के अलावा चयनित महिलाओं को सम्मानित भी करेंगे। जानकारी के मुताबिक कार्यक्रम में 2 लाख 53 हजार महिलाएं शामिल होंगी। कार्यक्रम में प्रधानमंत्री मोदी 20 से 25 चिन्हित महिलाओं के साथ वार्ता भी करेंगे। इस कार्यक्रम के बाद प्रधानमंत्री एक प्रदर्शनी का अवलोकन भी करेंगे।
यह भी पढ़ें – प्रयागराज में स्मार्ट सिटी की चल रही है तैयारी, शहर में 10 स्थानों पर मिलेगा फ्री वाईफाई

महिलाओं का होगा कोविड टेस्ट
प्रधानमंत्री के कार्यक्रम में शामिल होने वाली सभी महिलाओं का कोविड टेस्ट किया जाएगा। इसके लिए संबंधित जिलों को निर्देश जारी किए गए हैं। महिलाओं के रुकने की व्यवस्था स्कूलों में की गई है। वहां भी कैंप लगाकर कोविड टेस्ट किया जाएगा। स्कूलों तथा आयोजन स्थल पर महिलाओं की मदद एवं सुरक्षा के लिए एनसीसी तथा एनएसएस से जुड़ी छात्राओं की ड्यूटी लगाई जाएगी। इसके अलावा महिला सुरक्षा कर्मियों की भी ड्यूटी लगाई जाएगी। अफसरों के साथ बैठक में मुख्यमंत्री ने सख्त हिदायत दी कि महिलाओं के रहने वाले स्थानों पर पुरुष कर्मचारी या छात्रों की ड्यूटी न लगाई जाए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो