script

थाने पहुंचे एडीजी लॉ एंड आर्डर , इनपर गैंगेस्टर लगाने का आदेश

locationप्रयागराजPublished: Oct 15, 2019 01:18:04 am

अधिकारीयों को दिए सख्त निर्देश ,कहा नही होने चाहिए अपराध

Adg law and order inspected police station, order for gangster act

थाने पहुंचे एडीजी लॉ एंड आर्डर , इनपर गैंगेस्टर लगाने का आदेश

प्रयागराज | जिले में ताबक तोड़ अपराध के बाद एडीजी कानून व्यवस्था पीवी रामा शास्त्री ने जिले के अधिकारीयों के साथ बड़ी बैठक की। जिसमे बीते दिनों शहर में हुई एक करोड़ 52 लाख की लूट की बड़ी अपराधिक घटनाओं पर किये अब तक के वर्क आउट की जानकारी ली साथ ही अधिकारीयों को लगातार बढ़ रहे अपराध पर अंकुश लगाने के निर्देश दिए।

इसे भी पढ़े-यूपी में उपचुनाव से पहले भाजपा संगठन में शुरू हुआ सियासी दंगल, संगठन के इस पद के लिए काटें की टक्कर


जिले एक दुसरे की मदद करें

एडीजी कानून व्यवस्था पीवी रामा शास्त्री ने पुलिस के आला अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की। बैठक में संबंधित अधिकारियों को अपराध पर अंकुश लगाने के लिए सख्त निर्देश दिए। बैठक में प्रयागराज ज़ोन के सभी पुलिस अधिकारी भी मौज़ूद रहे। एडीजी कानून व्यस्था ने बताया की अपराध पर नियन्त्रण लगाने के लिए आस -पास के जिलों के अधिकारियों के साथ मिल कर अपराधियों से निपटने के लिए ज़रूरी क़दम उठाना होगा। उन्होने कहा की अपराध करने वाले एक दूसरे जिलों में अपनी गतिविधियां बनाकर चल रहे हैं। जिस कारण उन्हे पकड़ना मुश्किल हो रहा है। वे अपराधिक वारदातों को अंजाम देकर पडोसी जिलों में फ़रार हो जातें हैं। जिससे उन्हें पकड़ना कठिन होता है।


लगेगा गैंगेस्टर

ऐसे अपराधियों पर नकेल कसने के लिए आस -पास के जिले की पुलिस एक दूसरे के सम्पर्क में रहने से अपराधियों की गतिविधियों पर नज़र रखने के अलावा उनकी धरपकड़ में एक दूसरे के सहयोग करेंगें। जिससे अपराधिक घटनाओं पर रोक लगेगी। कहा की संगठित अपराधों पर रोक लगाने के लिए प्रभावी ज़रूरी क़दम उठाने के लिए निर्देश दिए गये हैं। संगठित अपराध करने वालों पर गुंडा एक्ट गैंगेस्टर सहित अन्य प्रभावी कठोर क़दम उठाये जायेंगे।

ये घटनाएँ बनी चुनौती
बता दें की पिछले दिनों तीन बड़ी लूट की वारदातों ने प्रयागराज पुलिस की जमकर किरकिरी कराई थी। जिसमें अपराधी अभी भी पुलिस की पकड़ से बाहर हैं। मऊआईमा थाना क्षेत्र मे बड़ौदा ग्रामीण बैंक के अंदर से 6 लाख 27 हज़ार की लूट तमंचे के बल पर की गई थी। हफ्ते भर पहले ही एक फाइनेंस कम्पनी के एजेंट से चार लाख की लूट मऊआईमा थाना क्षेत्र मे ही हुई जिसमें पुलिस के हांथ अभी भी ख़ाली हैं। वही शहर के बीच से सिविल लाइंस थाना क्षेत्र के रेलवे स्टेशन के पास एटीएम वैन से एक करोड़ 52 लाख की लुट की वारदात मे भी पुलिस के हांथ अभी ख़ाली हैं। पुलिस अभी तक घटना मे शामिल आरोपियों को ट्रेस नही कर पायी है। एडीजी कानून व्यवस्था पीवी रामा शास्त्री बैठक के बाद देर शाम जिले के मऊआईमा थाने का निरीक्षण किया।

ट्रेंडिंग वीडियो