script69 हजार शिक्षक भर्ती फर्जीवाड़ा गैंग पर चलेगा प्रशासन का बुलडोजर, मुख्य आरोपी केएल पटेल और अन्य की लिस्ट तैयार | Administration's bulldozer will run on teacher recruitment fraud gang | Patrika News

69 हजार शिक्षक भर्ती फर्जीवाड़ा गैंग पर चलेगा प्रशासन का बुलडोजर, मुख्य आरोपी केएल पटेल और अन्य की लिस्ट तैयार

locationप्रयागराजPublished: Apr 21, 2022 04:34:18 pm

Submitted by:

Sumit Yadav

69 हजार शिक्षक भर्ती में एसटीएफ ने जांच के दौरान जानकारी एकत्रित किया था कि केएल पटेल का गंगापार में इंटर कालेज, फार्मेसी कॉलेज सहित कुल 6 कॉलेज हैं। मायापति दुबे के पास भदोही में आलीशान मकान, इंटरलाकिंग का भट्ठा और चंद्रमा यादव के पास भी कालेज समते कई तमाम प्रापर्टी है। ये प्रापर्टी 50 करोड़ रुपये से अधिक की है।

69 हजार शिक्षक भर्ती फर्जीवाड़ा गैंग पर चलेगा प्रशासन का बुलडोजर, मुख्य आरोपी केएल पटेल और अन्य की लिस्ट तैयार

69 हजार शिक्षक भर्ती फर्जीवाड़ा गैंग पर चलेगा प्रशासन का बुलडोजर, मुख्य आरोपी केएल पटेल और अन्य की लिस्ट तैयार

प्रयागराज: बाहुबली अतीक अहमद के बाद अब प्रयागराज में शिक्षक भर्ती में फर्जीवाड़ा करने वाले गैंग का लिस्ट तैयार हो गया है। प्रयागराज पुलिस शिक्षक भर्ती फर्जीवाड़ा गैंग के सरगना डॉक्टर केएल पटेल की अवैध संपत्ति को कुर्क करेगी। सरकारी भर्ती परीक्षा में बड़े पैमाने से फर्जीवाड़ा करने का आरोपी है। इसलिए मऊआइमा थाना की पुलिस ने सोरांव और फूलपुर अपर जिलाधिकारी को रिपोर्ट भेजते हुए संपत्ति की जानकारी मांगी है। दर्ज मुकदमा के तहत लगे गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई की तैयारी की जाएगी। इसके बाद गैंग से जुड़े गुर्गों को भी चिन्हित करके कार्रवाई की जाएगी।
2020 में 69 हजार शिक्षक भर्ती मामले से हुआ था गिरोह का भंडाफोड़

जून 2020 में 69 हजार शिक्षक भर्ती में चयन कराने के लिए प्रतापगढ़ के रहने वाले युवक से पैसा लिया गया था। जब युवक का फाइनल सलेक्शन नहीं हुआ तो उसने मामले की जानकारी सोरांव थाने को दी। अभ्यर्थी राहुल सिंह ने गैंग को साढ़े आठ लाख दिए थे लेकिन पास नहीं हुआ। शिकायत पर सोरांव पुलिस ने कपसा बहरिया निवासी सरकारी अस्पताल के डाक्टर केएल पटेल, भदोही के रुद्रपति दुबे, मायापति दुबे, मीरजापुर के आलोक उर्फ धर्मेंद्र नवाबगंज के शशिप्रकाश, हरिकृष्ण, कमल पटेल और रंजीत के खिलाफ मुकदमा कायम किया। इसके बाद केएल पटेल और अन्य की गिरफ्तारी की गई। गैंग में मुख्य रूप से केएल पटेल रुपये लेकर नौकरी दिलाने का काम करता था। आरोप में 18 लोगों की गिरफ्तारी की गई और केएल पटेल समेत को जेल भेज दिया गया था। कुछ दिन बाद जमानत होने से वह बाहर आ गया। रिपोर्ट आने के बाद से गैंगस्टर एक्ट की धारा 14 (1) के तहत कार्रवाई की जाएगी।
यह भी पढ़ें

महंत नरेंद्र गिरि ने सुसाइड नोट में लिखा था भाजपा नेता अदित्य नारायण मिश्रा का नाम, सड़क हादसे में हुई मौत

लगभग 50 करोड़ से अधिक संपत्ति

69 हजार शिक्षक भर्ती में एसटीएफ ने जांच के दौरान जानकारी एकत्रित किया था कि केएल पटेल का गंगापार में इंटर कालेज, फार्मेसी कॉलेज सहित कुल 6 कॉलेज हैं। मायापति दुबे के पास भदोही में आलीशान मकान, इंटरलाकिंग का भट्ठा और चंद्रमा यादव के पास भी कालेज समते कई तमाम प्रापर्टी है। ये प्रापर्टी 50 करोड़ रुपये से अधिक की है। प्रयागराज एसएसपी अजय कुमार ने कहा कि गैंगस्टर एक्ट में शामिल जितने भी अभियुक्तों ने अवैध संपत्ति अर्जित की है उसे कुर्क की जाएगी। जांच टीम को इस बारे में निर्देशित कर दिया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो