script

कोविड संबंधित मामले में अब कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश की अगुवाई वाली बेंच करेगी सुनवाई

locationप्रयागराजPublished: Jun 05, 2021 07:48:12 pm

Submitted by:

Abhishek Gupta

इलाहाबाद हाईकोर्ट (Allahabad Highcourt) में हो रही उत्तर प्रदेश में कोरोना प्रबंधन से संबंधित मामलों (क्वारंटाइन सेंटर पर अमानवीय स्थिति और कोरोना पॉजिटिव को बेहतर उपचार प्रदान करने के लिए) की सुनवाई के रोस्टर में बदलाव किया गया है।

Allahabad Highcourt

Allahabad Highcourt

प्रयागराज. इलाहाबाद हाईकोर्ट (Allahabad Highcourt) में हो रही उत्तर प्रदेश में कोरोना प्रबंधन से संबंधित मामलों (क्वारंटाइन सेंटर पर अमानवीय स्थिति और कोरोना पॉजिटिव को बेहतर उपचार प्रदान करने के लिए) की सुनवाई के रोस्टर में बदलाव किया गया है। अब कार्यवाहक मुख्य जस्टिस संजय यादव व जस्टिस प्रकाश पाडिया की खंडपीठ मामलों की सुनवाई करेंगे। इस पहले न्यायमूर्ति सिद्धार्थ वर्मा व न्यायमूर्ति अजीत कुमार की खंडपीठ इस मामले की सुनवाई कर रही थी। कोर्ट कोरोनाकाल में लगातार चिकित्सा और स्वास्थ्य सुविधाओं की कमी के कारण राज्य की अराजक स्थिति का जायजा लेता रहा है।
ये भी पढ़ें- कोरोना से बचाव के लिए किए गए कार्यों से योगी सरकार से इलाहाबाद हाईकोर्ट खुश

न्यायालय ने इसी मामले में पिछले माह कहा था कि उत्तर प्रदेश के छोटे शहरों और ग्रामीण क्षेत्रों में चिकित्सा और स्वास्थ्य के बुनियादी ढांचे की स्थिति राम भरोसे है। हालांकि बाद में कोर्ट ने कुछ जिलों में स्वास्थ्य व्यस्थाओं को लेकर शासन की तारीफ भी की थी।

ट्रेंडिंग वीडियो