scriptAllahabad University and Colleges Closed till 21 April Due to Corona | कोरोना के चलते इलाहाबाद युनिवर्सिटी के बाद ट्र्रिपल आईटी भी 18 अप्रैल तक बंद, हॉस्टल खाली करने को कहा गया | Patrika News

कोरोना के चलते इलाहाबाद युनिवर्सिटी के बाद ट्र्रिपल आईटी भी 18 अप्रैल तक बंद, हॉस्टल खाली करने को कहा गया

तेजी से बढ़ते कोरोना के मामलों को देखते हुए प्रयागराज में नाइट कर्फ्यू के बाद इलाहाबाद युनिवर्सिटी और उससे संबंधित सभी काॅलेज 21 अप्रैल तक बंद (Allahabad University Close till 21 April) कर दिये गए हैं। सभी परीक्षाएं भी टाल दी गई हैं। इसके साथ ही ट्रिपल आईटी प्रयागराज भी 18 अप्रैल तक बंद (IIIT Allahabad Close till 18 April) कर दिया गया है।

इलाहाबाद

Updated: April 10, 2021 08:56:44 am

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

प्रयागराज. कोरोना महामारी की दूसरी लहर के चलते पाबंदियां एक बार फिर से लौट आई हैं। प्रयागराज में शुक्रवार को एक दिन में रिकाॅर्ड ज्यादा 1419 मरीज मिले। मरीजों की तेजी से बढ़ती तादाद को देखते हुए प्रयागराज में नाइट कर्फ्यू (Night Curfew) लगाया जा चुका है। अब इस कड़ी में इलाहाबाद युनिवर्सिटी को भी 21 अप्रैल (Allahabad University Close till 21 April) तक बंद कर दिया गया है। जबकि ट्रिपल आईटी को भी एहतियातन 18 अप्रैल तक बंद (IIIT Allahabad Close till 18 April) किया गया है। युनिवर्सिटी के साथ ही उससे संबंधित काॅलेज भ 21 तक बंद रहेंगे। कोरोना संकट के चलते 10 अप्रैल से होने वाली इलाहाबाद युनिवर्सिटी की विषय परीक्षाओं समेत सभी परीक्षाएं टाल (Allahabad University Exam Postponed due to Corona) दी गई हैं।

Allahabad University Close Due to Corona
इलाहाबाद युनिवर्सिटी और ट्रिपल आईटी कोरोना के चलते बंद

इसे भी पढ़ें- कोरोना के चलते इलाहाबाद विश्वविद्यालय 21 अप्रैल तक बंद
दोनों युनिवर्सिटियों छात्र-छात्राओं को हाॅस्टल खाली कर घर चले जाने को कह दिया गया है। इलाहाबाद युनिवर्सिटी के सभी स्टाफ को वैक्सीन लगगवाकर वैक्सीनेशन की सर्टिफिकेट रजिस्ट्रार को ईमेल करने का निर्देश दिया गया है। पीआरओ डाॅ. जया कपूर के मुताबिक बैठक में कोरोना को देखते हुए कई महत्वपूर्ण निर्णय लिये गए। युनवर्सिटी और कॉलेज 21 अप्रैल तक बंद करने के साथ ही ऑनलाइन मोड में चल रही सभी परीक्षाएं भी टाल दी गई हैं। इसके अलावा 12 अप्रैल को कला संकाय की फैकल्टी बोर्ड की बैठक भी टाल दी गई है। युनिवर्सिटी खुलने के बाद इन सबके लिये नई तिथियां जारी की जाएंगी। परीक्षा तिथियों की जानकारी छात्रों को युनिवर्सिटी की ऑफिशियल वेबसाइट के जरिये दी जाएगी। हालांकि इस दौरान टीचर्स घर से ऑनलाइन क्लास (Online Class) लेते रहेंगे। ट्रिपल आईटी में भी शिक्षण और प्रशासनिक कार्य ऑनलाइन मोड में चलते रहेंगे।


इलाहाबाद विश्वविद्यालय में बीते दिनों शिक्षक समेत 40 लोग कोरोना संक्रमित पाए जा चुके हैं। दूसरी तरफ शहर में तेजी से बढ़ रहे कोरोना के मामले को देखते हुए युनिवर्सिटी प्रशासन ने बैठक कर ये निर्णय लिया। कुलपति प्रो. संगीता श्रीवास्तव ने सभी से महामारी के दौर में घर पर रहने और सुरक्षति रहने की अपील की है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

'हर घर तिरंगा' अभियान में शामिल हुई PM नरेंद्र मोदी की मां हीराबेन, बच्‍चों के संग फहराया राष्‍ट्रीय ध्‍वज7,500 स्टूडेंट्स ने मिलकर बनाया सबसे बड़ा ह्यूमन फ्लैग, गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज हुआ नामबिहारः सत्ता गंवाते ही NDA के 3 सांसद पाला बदलने को तैयार, महागठबंधन में शामिल होने की चल रही चर्चा'फ्री रेवड़ी ' कल्चर व स्कूल के मुद्दे पर संबित्र पात्रा ने AAP को घेरा, कहा- 701 स्कूलों में प्रिंसिपल नहीं, 745 स्कूलों में नहीं पढ़ाया जाता विज्ञानPM मोदी ने कॉमनवेल्थ गेम्स में हिस्सा लेने वाले दल से मुलाकात की, कहा- विजेताओं से मिलकर हो रहा गर्वप्रियंका के बाद अब सोनिया गांधी भी दोबारा हुईं कोरोना पॉजिटिव, तेजस्वी यादव ने कल ही की थी मुलाकातजम्मू कश्मीर में टेरर लिंक मामले में बिट्टा कराटे की पत्नी समेत चार सरकारी कर्मचारी बर्खास्त2009 में UPSC किया टॉप, 2019 में राजनीति के लिए नौकरी छोड़ी, अब 2022 में फिर कैसे IAS बने शाह फैसल?
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.