scriptयूपी में उपचुनाव से पहले भाजपा संगठन में शुरू हुआ सियासी दंगल, संगठन के इस पद के लिए काटें की टक्कर | Big fight in bjp for this post before by-election | Patrika News

यूपी में उपचुनाव से पहले भाजपा संगठन में शुरू हुआ सियासी दंगल, संगठन के इस पद के लिए काटें की टक्कर

locationप्रयागराजPublished: Oct 15, 2019 01:02:41 am

-डिप्टी सीएम के शहर में मचा है घमासान

Big fight in bjp for this post before by-election

यूपी में उपचुनाव से पहले भाजपा संगठन में शुरू हुआ सियासी दंगल, संगठन के इस पद के लिए काटें की टक्कर

प्रयागराज | भारतीय जनता पार्टी एक तरफ जहां उपचुनाव में विरोधियों को मात देने की रणनीति पर काम कर रही है। वहीं उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के शहर में भाजपा के संगठन के चुनाव में दिलचस्प लड़ाई हो रही है। बता दें कि भाजपा संगठन में मंडल अध्यक्षों के चुनाव की दावेदारी पेश की जा रही है। जिसमें लगभग हर मंडल में कड़ी टक्कर देखने को मिल रही है। कई ऐसे मंडल है जिसमें एक दर्जन से ज्यादा दावेदार सामने आए हैं। महानगर गंगा पार और यमुना पार में 60 मंडल अध्यक्ष पद के लिए 300 से ज्यादा लोगों ने नामांकन कराया है।

इसे भी पढ़े- BIG NEWS:इलाहाबाद यूनिवर्सिटी की पूर्व अध्यक्ष ऋचा सिंह ने राष्ट्रपति से मांगी इच्छामृत्यु, जानिए क्यों

इससे अब आम सहमति बनाने में चुनाव अधिकारियों को खासी मशक्कत करनी पड़ सकती है । मंगलवार को नामांकन का लेखा.जोखा क्षेत्रीय और प्रदेश कार्यालय को भेजा जाएगा। जिले के चुनाव अधिकारी डॉ राधा मोहन दास अग्रवाल बुधवार को आएंगे और सर्किट हाउस में सभी दावेदारों से मुलाकात करेंगे इसके बाद अध्यक्षों के नाम पर मोहर लगेगी। जिले के 60 मंडल अध्यक्ष पदों के लिए रविवार को 35 मंडलों में नामांकन हुए थे। जबकि सोमवार को 25 मंडलों में दावेदारी पेश की गई महानगर में 15 मंडल अध्यक्ष पदों पर पहले दिन 8 और दूसरे दिन 7 मंडलों में नामांकन हुए यमुनापार के बीच में 13 मंडलों में रविवार को तथा 7 मंडलों में सोमवार को नामांकन हुआ है।


गंगा पार की 25 में 15 मंडलों में पहले दिन तथा 10 मंडलों में सोमवार को नामांकन पत्र दाखिल किए गए ।यहां के कौडिहार मंडल में सबसे ज्यादा 14 सहसों में 11 दावेदार सामने आए हैं। जबकि सबसे कम बरौत , हैदराबाद में दो-दो दावेदार ताल ठोक रहे हैं ।पार्टी हाईकमान की ओर से निर्देश जारी हुए हैं कि मंडल अध्यक्ष पद पर आम सहमति से चुनाव कराया जाना है। इसके लिए चुनाव अधिकारी स्थानीय पदाधिकारियों की मदद से मैदान में जुट गए हैं।जिला चुनाव अधिकारी ने बताया कि प्रत्येक मंडल में एक जिला प्रतिनिधि का चुनाव किया जाना है। भाजपा का सक्रिय कार्यकर्ता अपने मंडल से जिला प्रतिनिधि चुने जाने के लिए आवेदन 16 अक्टूबर को सर्किट हाउस में जमा कर सकता है। जिला प्रतिनिधि के लिए उम्र का कोई बंधन नहीं है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो