तीन मिनट में 50 हजार पौधे बांट गिनीज बुक में नाम दर्ज कराएगा प्रयागराज , मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ करेंगे शिरकत

तीन मिनट में 50 हजार पौधे बांट गिनीज बुक में नाम दर्ज कराएगा प्रयागराज , मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ करेंगे शिरकत
c m yogi

Prasoon Kumar Pandey | Publish: Aug, 08 2019 04:16:11 PM (IST) Allahabad, Allahabad, Uttar Pradesh, India


वृक्षारोपण महाकुम्भ में पौधों को वितरित किए जाने की तैयारी

 

प्रयागराज |संगम नगरी की धरती पर एक बार फिर विश्व कीर्तिमान स्थापित करने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शुक्रवार को प्रयागराज पहुंच रहे हैं । मुख्यमंत्री प्रयागराज में दो घंटे तक रहेंगे। मुख्यमंत्री के इस कार्यक्रम के लिए संगम क्षेत्र के परेड ग्राउंड मिलाकर तैयारी चल रही है।परेड मैदान में विश्व रिकार्ड बनाने के लिए महज 3 मिनट में 50 हजार पौधों को वितरित किए जाने की तैयारी है।

शुक्रवार नौ अगस्त मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की उपस्थिति में परेड ग्राउंड में पौधे बांटने का रिकॉर्ड बनेगा जिसकी तैयारियों में प्रशासन जोर.शोर से लगा हुआ है । मुख्यमंत्री के कार्यक्रम में फेरबदल हुआ है पहले मुख्यमंत्री को 10 बजे प्रयाग पहुंचना था । लेकिन बदले समय के अनुसार मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 09 अगस्त 2019 की दोपहर 03.50 बजे पुलिस लाइन पहुचेंगे । चार बजे से 05.05 बजे तक परेड ग्राउण्ड में आयोजित कार्यक्रम में वृक्षारोपण महाकुम्भ में छात्रों.छात्राओं द्वारा निर्मित प्रदर्शनी का अवलोकन करेंगे । साथ ही वृक्षारोपण महाकुम्भ कार्यक्रम में गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकार्ड के दर्ज होने तक उपस्थित रहेंगे। मुख्यमंत्री शाम 5 :20 बजे पुलिस लाइन हैलीपैड से प्रस्थान करेंगे।

इसे भी पढ़े -BIG news :बाबा राम देव का बड़ा बयान, कहा भगवान राम के वंशज है मुस्लिम, मक्का से नही आये

गुरुवार की दोहर तक वन विभाग द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार परेड ग्राउंड में 70 हजार पौधों का रखरखाव की व्यवस्था कर दी गई है।बता दें कि इसके पहले एक दिन में 30 हजार पौधों को बांटने का रिकॉर्ड महाराष्ट्र सरकार के नाम दर्ज है प्रयाग में उससे अधिक पेड़ बाटने की व्यवस्था की जा रही है। इस महत्वपूर्ण पल के साक्षी उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी बनेंगे। कुंभ प्रयागराज में स्वच्छता अभियान पेंटिंग जैसे कई गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज होने वाले काम किए गए लेकिन कुंभ के बाद या पहला सार्वजनिक कार्यक्रम होने जा रहा है। जिसमें मॉनिटरिंग के लिए मौजूद रहेगी और प्रयाग वासियों के प्रयास से प्रशासन की व्यवस्था से रिकॉर्ड दर्ज होने की उम्मीद जताई जा रही है।

डी एफ ओ वाईपी शुक्ला ने बताया की वृक्ष वितरण का काम सुबह 8:00 बजे से शुरू हो जाएगा। शहर के अलावा गांव के लोग यहां से पौधे ले जाकर अपने यहां लगा सकेंगे वृक्ष वितरण के लिए काउंटर बनाए जा रहे हैं।जिन वृक्षों का वितरण होना है उनमें नीम, आम ,इमली ,जामुन, नीबू, शीशम, सहित अन्य तरह के पौधे शामिल है।उन्होंने बताया कि कार्यक्रम का समापन मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ करेंगे इसके अलावा उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह उद्यान मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी कई वीआईपी शिरकत करने पहुंच रहे हैं साथी कार्यक्रम के पंडाल में पर्यावरण सुरक्षा के लिए बच्चों द्वारा बनाई गई पेंटिंग मुख्यमंत्री करें।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned