scriptप्रयागराज में बोले डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या, 2019 से बेहतर होगा 2025 का महाकुंभ | Deputy CM Keshav Prasad Maurya, said- Mahakumbh of 2025 will be bette | Patrika News

प्रयागराज में बोले डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या, 2019 से बेहतर होगा 2025 का महाकुंभ

locationप्रयागराजPublished: Sep 12, 2022 04:41:15 pm

Submitted by:

Sumit Yadav

उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या ने कहा कि जिस तरह से पूरे विश्व में 2019 कुंभ का चर्चा हुआ था, उसी तरह से 2025 का महाकुंभ होगा। इस महाकुंभ की दिव्यता और भव्यता से आने वाली युवा पीढ़ी को धर्म के क्षेत्र को जानने और समझने का मौका मिलेगा। इसके अलावा कुंभ की दिव्यता बरकरार रहे इस क्षेत्र में सभी कार्य किए जाएंगे।

प्रयागराज में बोले डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या, कहा- 2019 से बेहतर होगा 2025 का महाकुंभ

प्रयागराज में बोले डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या, कहा- 2019 से बेहतर होगा 2025 का महाकुंभ

प्रयागराज: सूबे के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या एक दिवसीय दौरे पर प्रयागराज पहुंचे। इस दौरान वह मेला प्राधिकरण सभागार में पहुंचकर महाकुंभ 2025 के कार्यों की समीक्षा बैठक की। बैठक में शामिल होने के बाद मीडिया से बात करते हुए डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या ने कहा कि 2019 से बेहतर 2025 का महाकुंभ होगा। इसके लिए मेला प्राधिकरण पूरी तैयारी में है। 2019 के कुंभ में जो कमियां पाई गई थी, उसे दूर करके 2025 का महाकुंभ संपन्न होगा। महाकुंभ में आने वाले श्रद्धालुओं को बेहतर सुविधा मिले इस क्षेत्र में कार्य किए जा रहे हैं।
युवाओं को मिलेगी कुंभ से सीख

उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या ने कहा कि जिस तरह से पूरे विश्व में 2019 कुंभ का चर्चा हुआ था, उसी तरह से 2025 का महाकुंभ होगा। इस महाकुंभ की दिव्यता और भव्यता से आने वाली युवा पीढ़ी को धर्म के क्षेत्र को जानने और समझने का मौका मिलेगा। इसके अलावा कुंभ की दिव्यता बरकरार रहे इस क्षेत्र में सभी कार्य किए जाएंगे।
सभी सुविधाओं से लैस होगा महाकुंभ

आगामी 2025 में होने वाले महाकुंभ की तैयारी शुरू हो गई। महाकुंभ में आने वाले श्रद्धालुओं को हर सुविधा मिले इस क्षेत्र में समीक्षा बैठक की गई है। बिजली, पानी, यातायात, ट्रैफिक, सुरक्षा जैसे तमान सुविधाओं पर कार्य किए जाएंगे। जिस तरह से 2019 में श्रद्धालुओं को बेहतर सुविधा मिली है, अब उससे बेहतर सुविधा 2025 में दी जाएगी। इस क्षेत्र में राज्य सरकार कार्यरत है।
यह भी पढ़ें

बाहुबली अतीक अहमद और मुजफ्फर की 19 करोड़ तीन संपत्तियां चिन्हित, होंगी कुर्क

सुरक्षा के दृष्टि से होंगे बेहतर इंतजाम

उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या ने कहा कि कल्पवासियों और श्रद्धालुओं को असुविधा न हो इसके लिए सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए जाएंगे। रहने के लिए बेहतर टेंट के साथ ही सभी सेक्टरों में जवानों की तैनाती भी की जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो