scriptज्ञानवापी मस्जिद-विश्वनाथ मंदिर विवादः आज का दिन महत्वपूर्ण, दोनों मामलों पर होगी सुनवाई | gyanvapi masjid and viswanath temple dispute today case hered in hc | Patrika News

ज्ञानवापी मस्जिद-विश्वनाथ मंदिर विवादः आज का दिन महत्वपूर्ण, दोनों मामलों पर होगी सुनवाई

locationप्रयागराजPublished: May 10, 2022 08:43:51 am

Submitted by:

Jyoti Singh

पिछले सप्ताह सर्वे का काम पूरा नहीं हो सका था। जिसके कारण कोर्ट को एक बार नए सिरे से नई तारीख का ऐलान करना होगा। इस मामले में आज यानी मंगलवार को दो बजे इस मामले में सुनवाई की जाएगी।

highcourt.jpg
Varanasi Gyanvapi Masjid case: ज्ञानवापी मस्जिद और विश्वनाथ मंदिर मामले में चल रहे विवाद को लेकर अब हाईकोर्ट में मंगलवार को अहम सुनवाई होने जा रही है। उल्लेखनीय है कि जब से दोनों स्थलों पर सर्वे की कार्रवाई हुई है तब से विरोध प्रदर्शन का दौर लगातार जारी है। जिसके बाद आज मंगलवार को हाईकोर्ट में मंगलवार को अहम सुनवाई होगी। बता दें कि हाईकोर्ट में इस विवाद से जुड़े दो मुकदमों में फिलहाल सुनवाई चल रही है। अब सभी मामलों में सुनवाई पूरी होने के बाद अदालत एक साथ अपना फैसला सुनाएगी।
ये भी पढ़ें: KVS Admissions 2022: केंद्रीय विद्यालयों में एडमिशन के नियम बदले, सोर्स सिफारिश खत्म, आसानी से मिलेगा दाखिला

तहखाने का ताला तोड़कर वीडियोग्राफी और फोटोग्राफी कराने की मांग

गौरतलब है कि ज्ञानवापी परिसर में शृंगार गौरी के साथ विग्रहों के सर्वे और वीडियोग्राफी के मामले में सोमवार को न्यायालय में सुनवाई के दौरान वादी पक्ष अधिवक्ता आयुक्त के पक्ष में तनातनी हुई। एक तरफ जहां कोर्ट में वादियों ने ज्ञानवापी मस्जिद समेत बैरिकेडिंग के अंदर तहखाने का ताला तोड़कर वीडियोग्राफी और फोटोग्राफी कराने की मांग की तो वहीं दूसरी तरफ आपत्ति दाखिल करने के लिए अंजुमन इंतजामिया मसाजिद कमेटी के अधिवक्ताओं ने न्यायालय से समय मांगा। अदालत ने इस मामले में 10 मई को सुनवाई की तारीख दी है।
ये भी पढ़ें: बिना परीक्षा सरकारी नौकरी का सुनहरा मौका, ITDC ने निकाली बंपर भर्ती, तुरंत अप्लाई करें

सर्वे का काम पूरा नहीं हो सका था पूरा

बता दें कि पिछले सप्ताह सर्वे का काम पूरा नहीं हो सका था। जिसके कारण कोर्ट को एक बार नए सिरे से नई तारीख का ऐलान करना होगा। इस मामले में आज यानी मंगलवार को दो बजे इस मामले में सुनवाई की जाएगी। जिसके बाद ही स्पष्ट हो सकेगा कि एडवोकेट कमिश्नर अजय मिश्रा ही रहेंगे या कोई और रहेगा। दरअसल, अंजुमन इंतजामिया मसाजिद कमेटी ने एडवोकेट कमिश्नर को बदलने के लिए कोर्ट में अर्जी दी थी लेकिन अदालत द्वारा मंगलवार की तारीख दिए जाने के बाद यह साफ हो गया है कि कल सर्वे का काम नहीं होगा।

ट्रेंडिंग वीडियो