scriptHigh alert in prayagraj after udaipur incident | उदयपुर घटना को लेकर प्रयागराज में हाईअलर्ट, 11 टीमें गठित, 24 घंटे सोशल मीडिया पर रखेंगे पैनी नजर | Patrika News

उदयपुर घटना को लेकर प्रयागराज में हाईअलर्ट, 11 टीमें गठित, 24 घंटे सोशल मीडिया पर रखेंगे पैनी नजर

राजस्थान के उदयपुर हुई घटना के मद्देनजर एक दिन पहले ही प्रयागराज प्रशासन ने अलर्ट जारी कर दिया है। जिले में हिंसा वाले इलाके में भारी फोर्स की तैनाती कर दी गई है। शहर के अटाला, करेली, धूमनगंज, कोतवाली, शाहगंज, अतरसुइया में पुलिस ने सक्रियता बढ़ा दी गई है। इसके साथ ही पुलिस अधिकारी खुद फोर्स लेकर संवेदनशील इलाकों में पहुंचे और फुटमार्च किया था।

इलाहाबाद

Published: June 30, 2022 02:40:29 pm

प्रयागराज: राजस्थान के उदयपुर में हुए कन्हैयालाल हत्या के मामले में प्रयागराज हाई अलर्ट पर है। 11 टीमें 24 घन्टे निगरानी पर रहेंगी। जिले के संवेदनशील क्षेत्रों में एहतियात बरतने के साथ ही पुलिस टीमें सोशल मीडिया पर होने वाले एक-एक ट्वीट, पोस्ट व मैसेज की निगरानी में जुट गए हैं। इसके साथ ही पुलिस की 11 सदस्यीय टीम सोशल मीडिया पर होने वाली एक्टिविटी की 24 घंटे वॉच करने के लिए लगाई है।
उदयपुर घटना को लेकर प्रयागराज में हाईअलर्ट, 11 टीमें गठित, 24 घंटे सोशल मीडिया पर रखेंगे पैनी नजर
उदयपुर घटना को लेकर प्रयागराज में हाईअलर्ट, 11 टीमें गठित, 24 घंटे सोशल मीडिया पर रखेंगे पैनी नजर
राजस्थान के उदयपुर हुई घटना के मद्देनजर एक दिन पहले ही प्रयागराज प्रशासन ने अलर्ट जारी कर दिया है। जिले में हिंसा वाले इलाके में भारी फोर्स की तैनाती कर दी गई है। शहर के अटाला, करेली, धूमनगंज, कोतवाली, शाहगंज, अतरसुइया में पुलिस ने सक्रियता बढ़ा दी गई है। इसके साथ ही पुलिस अधिकारी खुद फोर्स लेकर संवेदनशील इलाकों में पहुंचे और फुटमार्च किया था। उधर अलर्ट जारी होेने के बाद से ही सोशल मीडिया की भी निगरानी शुरू कर दी गई।
11 सदस्यीय टीम सोशल मीडिया पर है अलर्ट

एसपी कैंप ऑफिस में सोशल मीडिया पर वाच करने के लिए 11 सदस्यीय टीमों को लगा दिया गया है। अलग-अलग शिफ्टों में तैनात रहकर 24 घंटे प्रयागराज के संदर्भ में किए गए ट्वीट, पोस्ट व व्हाट्सएप ग्रुप मैसेजों पर नजर बनाए हुए हैं। अधिकारियों ने जानकारी दी है कि यह टीम द्वारा सोशल मीडिया पर मैसेज करने वालों को चेतावनी देगी और पोस्ट को हटाने को कहेगी। अगर कहना नहीं माना गया तो विवादित पोस्ट करने के जुर्म में कार्रवाही की जाएगी।
यह भी पढ़ें

Prayagraj Violence: इलाहाबाद हाईकोर्ट में मास्टरमाइंड जावेद पंप का घर ध्वस्तीकरण मामले आज होगी सुनवाई

मैसेज को आगे फारवर्ड करने वालों पर होगी कार्रवाई

प्रयागराज एसएसपी अजय कुमार ने वीडियो के माध्यम से लोगों से अपील करते हुए कहा कि भड़काऊ व आपत्तिजनक पोस्ट करने वाले तो पुलिस के रडार पर हैं ही, ऐसी पोस्ट लाइक, शेयर करने वालों पर भी कार्रवाई की जाएगी। किसी भी हाल में कोई भी आपत्तिजनक, भड़काऊ पोस्ट, ट्वीट, मैसेज करने से बचें। इसके अलावा ऐसे पोस्ट, ट्वीट व मैसेज लाइक, शेयर, रिट्वीट, या फॉरवर्ड करने से भी बचें। ऐसा करने पर संबंधित के खिलाफ विधिक कार्रवाई की जा सकती है। इसके साथ ही भीड़ के साथ प्रदर्शन करने वालों पर भी होगी कार्रवाई।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

Rajasthan: तीसरी कक्षा के दलित छात्र को निजी स्कूल के शिक्षक ने पानी का कंटेनर छूने को लेकर पीटा, मौत के बाद तनाव, इंटरनेट सेवा बंदJ-K: स्वतंत्रता दिवस से पहले आतंकियों का ग्रेनेड से हमला, कुलगाम में पुलिसकर्मी शहीदNashik News: कंबल में लेटाकर प्रेग्‍नेंट महिला को पहुंचाया गया हॉस्पिटल, दिल दहला देने वाला वीडियो हुआ वायरल14 अगस्त स्मृति दिवस: वो तारीख जब छलनी हुआ भारत मां का सीना, देश के हुए थे दो टुकड़ेबीजेपी अध्यक्ष ने LG को लिखा लेटर, कहा - 'खराब STP से जहरीला हो रहा यमुना का पानी, हो रहा सप्लाई'सलमान रुश्दी पर हमला करने वाले की ईरान ने की तारीफ, कहा - 'हमला करने वाले को एक हजार बार सलाम'58% संक्रामक रोग जलवायु परिवर्तन से हुए बदतर: प्रोफेसर मोरा ने बताया, जलवायु परिवर्तन से है उनके घुटने के दर्द का संबंधआरएसएस नेता इंद्रेश कुमार का बड़ा बयान, बापू की छोटी सी भूल ने भारत के टुकड़े करा दिए
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.