scriptउदयपुर घटना को लेकर प्रयागराज में हाईअलर्ट, 11 टीमें गठित, 24 घंटे सोशल मीडिया पर रखेंगे पैनी नजर | High alert in prayagraj after udaipur incident | Patrika News

उदयपुर घटना को लेकर प्रयागराज में हाईअलर्ट, 11 टीमें गठित, 24 घंटे सोशल मीडिया पर रखेंगे पैनी नजर

locationप्रयागराजPublished: Jun 30, 2022 02:40:29 pm

Submitted by:

Sumit Yadav

राजस्थान के उदयपुर हुई घटना के मद्देनजर एक दिन पहले ही प्रयागराज प्रशासन ने अलर्ट जारी कर दिया है। जिले में हिंसा वाले इलाके में भारी फोर्स की तैनाती कर दी गई है। शहर के अटाला, करेली, धूमनगंज, कोतवाली, शाहगंज, अतरसुइया में पुलिस ने सक्रियता बढ़ा दी गई है। इसके साथ ही पुलिस अधिकारी खुद फोर्स लेकर संवेदनशील इलाकों में पहुंचे और फुटमार्च किया था।

उदयपुर घटना को लेकर प्रयागराज में हाईअलर्ट, 11 टीमें गठित, 24 घंटे सोशल मीडिया पर रखेंगे पैनी नजर

उदयपुर घटना को लेकर प्रयागराज में हाईअलर्ट, 11 टीमें गठित, 24 घंटे सोशल मीडिया पर रखेंगे पैनी नजर

प्रयागराज: राजस्थान के उदयपुर में हुए कन्हैयालाल हत्या के मामले में प्रयागराज हाई अलर्ट पर है। 11 टीमें 24 घन्टे निगरानी पर रहेंगी। जिले के संवेदनशील क्षेत्रों में एहतियात बरतने के साथ ही पुलिस टीमें सोशल मीडिया पर होने वाले एक-एक ट्वीट, पोस्ट व मैसेज की निगरानी में जुट गए हैं। इसके साथ ही पुलिस की 11 सदस्यीय टीम सोशल मीडिया पर होने वाली एक्टिविटी की 24 घंटे वॉच करने के लिए लगाई है।
राजस्थान के उदयपुर हुई घटना के मद्देनजर एक दिन पहले ही प्रयागराज प्रशासन ने अलर्ट जारी कर दिया है। जिले में हिंसा वाले इलाके में भारी फोर्स की तैनाती कर दी गई है। शहर के अटाला, करेली, धूमनगंज, कोतवाली, शाहगंज, अतरसुइया में पुलिस ने सक्रियता बढ़ा दी गई है। इसके साथ ही पुलिस अधिकारी खुद फोर्स लेकर संवेदनशील इलाकों में पहुंचे और फुटमार्च किया था। उधर अलर्ट जारी होेने के बाद से ही सोशल मीडिया की भी निगरानी शुरू कर दी गई।
11 सदस्यीय टीम सोशल मीडिया पर है अलर्ट

एसपी कैंप ऑफिस में सोशल मीडिया पर वाच करने के लिए 11 सदस्यीय टीमों को लगा दिया गया है। अलग-अलग शिफ्टों में तैनात रहकर 24 घंटे प्रयागराज के संदर्भ में किए गए ट्वीट, पोस्ट व व्हाट्सएप ग्रुप मैसेजों पर नजर बनाए हुए हैं। अधिकारियों ने जानकारी दी है कि यह टीम द्वारा सोशल मीडिया पर मैसेज करने वालों को चेतावनी देगी और पोस्ट को हटाने को कहेगी। अगर कहना नहीं माना गया तो विवादित पोस्ट करने के जुर्म में कार्रवाही की जाएगी।
यह भी पढ़ें

Prayagraj Violence: इलाहाबाद हाईकोर्ट में मास्टरमाइंड जावेद पंप का घर ध्वस्तीकरण मामले आज होगी सुनवाई

मैसेज को आगे फारवर्ड करने वालों पर होगी कार्रवाई

प्रयागराज एसएसपी अजय कुमार ने वीडियो के माध्यम से लोगों से अपील करते हुए कहा कि भड़काऊ व आपत्तिजनक पोस्ट करने वाले तो पुलिस के रडार पर हैं ही, ऐसी पोस्ट लाइक, शेयर करने वालों पर भी कार्रवाई की जाएगी। किसी भी हाल में कोई भी आपत्तिजनक, भड़काऊ पोस्ट, ट्वीट, मैसेज करने से बचें। इसके अलावा ऐसे पोस्ट, ट्वीट व मैसेज लाइक, शेयर, रिट्वीट, या फॉरवर्ड करने से भी बचें। ऐसा करने पर संबंधित के खिलाफ विधिक कार्रवाई की जा सकती है। इसके साथ ही भीड़ के साथ प्रदर्शन करने वालों पर भी होगी कार्रवाई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो