scriptCBI raid: देर रात सीबीआई ने यूपी में तैनात अधिकारी के घर की छापेमारी ,नगदी सहित दस्तावेज कब्जे में लिया | midnight CBI raided CDO house in up | Patrika News
प्रयागराज

CBI raid: देर रात सीबीआई ने यूपी में तैनात अधिकारी के घर की छापेमारी ,नगदी सहित दस्तावेज कब्जे में लिया

-घर से बैंक पासबुक सहित रजिस्ट्री के कागज़ लिए कब्जे में
-नगदी के बरामदगी की सुचना
-नौकर और ड्राइवर से पुछ्तांछ
 

प्रयागराजJul 11, 2019 / 11:08 am

प्रसून पांडे

cdo in up

cbi

प्रयागराज। खनन घोटाले के मामले में उत्तर प्रदेश में सीबीआई ने बारह स्थानों पर छापेमारी की कार्यवाही की। सीबीआई की एक टीम आधी रात यहाँ भी सक्रिय हुई आजमगढ़ के मुख्य विकास अधिकारी देवी शरण उपाध्याय के प्रयागराज स्थित आवास पर देर रात छापेमारी की कार्यवाही की गई। साथ ही उनके रिश्तेदारों सहित बालू के पट्टेधारकों के यहाँ भी कार्यवाही की गई । हालाकि इस कार्यवाही की जानकारी स्थानीय अधिकारी देने से कतराते रहे ।

जानकारी के मुताबिक सीबीआई टीम दरभंगा कॉलोनी में सीडीओ देवी शरण उपाध्याय के घर पहुंची जहां पर उन्होंने घर के पूरे हिस्से को अपने कब्जे में ले लिया । जो लोग घर के अंदर थे उनका मोबाइल सीबीआई अधिकारियों ने अपने पास रख लिया । सीडीओ के घर के बेडरूम, ड्राइंग रूम और अन्य हिस्सों की जांच की गई । इस दौरान अधिकारियों ने घर के लोगों से फाइलें, पासबुक ,मकान की रजिस्ट्री प्लाट के पेपर और अन्य महत्वपूर्ण दस्तावेज कब्जे में लिए। बताया जा रहा है कि सीबीआई अधिकारियों ने उनके आवास से कुछ नगद पैसे भी बरामद किए है।छापेमारी की कार्यवाही के दौरान घर वालों के अलावा नौकर और ड्राइवर से भी पूछताछ की गई।

यह भी पढ़ें – यूपी की सेंट्रल जेल में सौ शातिर अपराधियों को किया गया शिफ्ट,खुली बैरक में काटेंगे सजा

दरभंगा कॉलोनी से निकलकर सीबीआई की टीम देर रात के बाद अपट्रान चौराहे पर स्थित खनन विभाग के पूर्व अधिकारी के आवास पर पहुंची । जहाँ से नैनी में दो बालू के पट्टे धारको धूमनगंज में रहने वाले देवी शरण उपाध्याय के रिश्तेदार के घर भी गई। साथ ही देर रात सिविल लाइंस इलाके में रहने वाले पूर्व खनन अधिकारी के फ्लैट पर भी छापेमारी की कार्यवाही की गई इस दौरान सीबीआई की टीम मीडिया से दूर रही । देर रात तक सीबीआई की छापेमारी की कार्यवाही चलती रही।


सीबीआई के रडार पर आए डीएस उपाध्याय प्रयागराज में लगभग तीन वर्षों तक तैनात रहे 2008 में वह करछना के एसडीएम थे। इसके बाद सिटी मजिस्ट्रेट पद पर तैनात हुए प्रयागराज विकास प्राधिकरण के संयुक्त सचिव पद पर भी उनको तैनाती मिली। यहीं उन्हें विशेष सचिव पद का भी चार्ज मिला था। 2011 में डीएस उपाध्याय यहां से नोएडा चले गए।

Home / Prayagraj / CBI raid: देर रात सीबीआई ने यूपी में तैनात अधिकारी के घर की छापेमारी ,नगदी सहित दस्तावेज कब्जे में लिया

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो