आजमगढ़ सीडीओ के आवास पर सीबीआई का छापा, दस लाख बरामद

आजमगढ़ सीडीओ के आवास पर सीबीआई का छापा, दस लाख बरामद
सीबीआई छापा

Akhilesh Kumar Tripathi | Updated: 10 Jul 2019, 06:05:15 PM (IST) Azamgarh, Azamgarh, Uttar Pradesh, India

सीबीआई ने आजमगढ़ के अलावा लखनऊ, बुलंदशहर, फतेहपुर, इलाहाबाद, नोएडा, गोरखपुर, देवरिया आदि शहरों में छापेमारी की है।

आजमगढ़. भ्रष्टाचार के खिलाफ कार्रवाई में जुटी सीबीआई टीम बुधवार को आजमगढ़ पहुंची। यहां टीम ने अवैध खनन के मामले में मुख्य विकास अधिकारी डीएस उपाध्याय के आवास पर छापा मारा। छह सदस्यीय सीबीआई टीम करीब छह घंटे तक अभिलेखों को खंगालती रही और पूछताछ करती रही। टीम ने सीडीओ आवास से अभिलेखों के साथ ही दस लाख रूपये भी बरामद किए।

 

यह भी पढ़ें:

VIDEO: बुलंदशहर DM के यहां CBI ने मारा छापा, यूपी के इस जिले में भी अवैध खनन पर हुई बड़ी कार्रवाई

 

बताया जा रहा है कि वर्ष 2013 में सीडीओ डीएस उपाध्याय देवरिया में एसडीएम के पद पर तैनात थे। इसी दौरान खनन का पट्टा आवंटित किया गया था। विवेक कुमार उस समय देवरिया के जिलाधिकारी थे। उक्त आईएएस अधिकारी के यहां भी सीबीआई ने छापेमारी की है। वर्तमान में विवेक कुमार कौशल विकास निगम में एमडी पद पर तैनात हैं। सपा सरकार में खनन में गोलमाल को लेकर कई शिकायतें थीं। उस समय इलाहाबाद हाईकोर्ट में कई याचिकाएं दायर की गई थीं। न्यायालय ने 2016 में उत्तर प्रदेश में अवैध खनन की जांच के आदेश दिए थे। यह जांच उसी आदेश के परिप्रेक्ष्य में बताया जा रही है।

 

यह भी पढ़ें:

ओमप्रकाश सिंह ने सीबीआई को बताया सबसे बड़ा बेईमान, कहा- बीजेपी की सहयोगी पार्टी बनकर कर रही काम

 

सीबीआई टीम सुबह लगभग 9 बजे सीडीओ आवास पर पहुंची और 3.50 बजे तक अधिकारी से पूछताछ और दस्तावेजों की पड़ताल करती रही। इस दौरान सीडीओ आवास में किसी का भी प्रवेश निषेध था। आजमगढ़ सीडीओ के आवास से दस लाख रूपये बरामदगी की बात भी कही जा रही है लेकिन अभी इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है। सीबीआई अफसरों ने मीडिया से भी दूरी रखी। दोपहर बाद तक जिले के आला अफसर भी इस ममाले में कुछ बोलने के लिए तैयार नही थे। देर शाम कुछ अधिकारियों ने छापेमारी की बात स्वीकार की लेकिन बरामदगी के संबंध में उन्होंने कुछ नहीं बताया। वहीं दूसरी तरफ सीडीओ के यहां छापेमारी से अन्य अधिकारियों और विभागीय कर्मचारियों में बेचैनी साफ दिख रही है।

 

बता दें कि खनन घोटाले के आरोप में बुधवार की सुबह सीबीआई ने आईएएस बी चंद्रकला के बाद बुलंदशहर जिले के डीएम अभय सिंह के घर छापा मारा है। अभय सिंह पर फतेहपुर में डीएम रहते हुए नियमों के विपरीत खनन पट्टे बांटने का आरोप है।

 

BY- RANVIJAY SINGH

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned