scriptVIDEO: बुलंदशहर DM के यहां CBI ने मारा छापा, यूपी के इस जिले में भी अवैध खनन पर हुई बड़ी कार्रवाई | Raid on illegal mining in Shamli after CBI raid on DM Abhay Singh home | Patrika News

VIDEO: बुलंदशहर DM के यहां CBI ने मारा छापा, यूपी के इस जिले में भी अवैध खनन पर हुई बड़ी कार्रवाई

locationशामलीPublished: Jul 10, 2019 01:34:15 pm

Submitted by:

lokesh verma

खबर के मुख्य बिंदु-

बुलंदशहर डीएम अभय सिंह के बुलंदशहर स्थित घर पर सीबीआई का छापा
शामली में जिला प्रशासन ने पुलिस फोर्स के साथ मारा अवैध खनन पर छापा
छापेमारी में दर्जनभर ट्रैक्टर-ट्रालियां, जेसीबी मशीन और बाइक जब्त, आरोपी फरार

illegal mining in Shamli

बुलंदशहर DM के यहां CBI ने मारा छापा, यूपी के इस जिले में भी अवैध खनन पर हुई बड़ी कार्रवाई

शामली. खनन घोटाले के आरोप में आईएएस बी चंद्रकला के बाद बुधवार की सुबह सीबीआई (CBI) ने बुलंदशहर जिले के डीएम अभय सिंह के घर छापा मारा है। अभय सिंह पर फतेहपुर में डीएम रहते हुए नियमों के विपरीत खनन पट्टे बांटने का आरोप है। सीबीआई की इस कार्रवाई से पूरे उत्तर प्रदेश में हड़कंप मचा हुआ है। बता दें कि बुधवार सुबह जिस समय डीएम अभय सिंह के घर कार्रवाई की जा रही थी उसी दौरान शामली जिले के गांव खुरगान-बसेड़ा के पास चल रहे अवैध खनन पर एसडीएम कैराना ने पुलिस फोर्स के साथ छापेमारी की। टीम ने मौके से करीब एक दर्जन रेत से भरी ट्रैक्टर-ट्रालियां, जेसीबी मशीन और कुछ बाइक को कब्जे में लिया है। जबकि टीम को देख खनन माफिया मौके से फरार हो गए।
यह भी पढ़ें

बी चंद्रकला के बाद बुलंदशहर में तैनात डीएम के घर सीबीआई ने मारा छापा

अवैध खनन को लेकर पश्चिम यूपी के चर्चित शामली में एक बार फिर पुलिस और प्रशासन ने खनन माफियाओं पर बड़ी कार्रवाई की है। कैराना कोतवाली क्षेत्र के गांव खुरगान और बसेड़ा में अवैध रूप से चल रहे खनन पर एसडीएम अमित पाल के नेतृत्व में टीम ने छापेमारी की है। टीम ने मौके से करीब एक दर्जन से ज्यादा अवैध रेत खनन से ट्रैक्टर-ट्राॅली और जेसीबी मशीनों को कब्जे में लिया है। इसके अलावा खनन माफियाओं की कार और बाइक को भी अधिकारियों ने जब्त किया है। हालांकि खनन माफिया मौके से भागने में कामयाब हो गए हैं।
यह भी पढ़ें

बी चंद्रकला के बाद डीएम अभय सिंह के घर सीबीआई का छापा, नोट गिनने की मशीन भी मंगवाई

बता दें कि लंबे समय से शामली के खुरगान में अवैध रेत खनन का गोरखधंधा चल रहा था। इसकी अधिकारियों को लगातार शिकायतें मिल रही थीं। खनन माफियाओं पर हुई कार्रवाई से माफियाओं में हड़कंप मच गया है। जिलाधिकारी शामली अखिलेश सिंह ने बताया कि काफी समय से अवैध खनन की शिकायत मिल रही थी जिस पर प्रशासन की टीम ने छापेमारी करते हुए माफियाओं पर बड़ी कार्रवाई की है। इसके अलावा उन्होंने स्थानीय अधिकारियों को भी जांच के दायरे में रखा है। उन्होंने कहा कि अगर स्थानीय अधिकारी भी अवैध खनन में संलिप्त पाए जातें हैं तो उनके खिलाफ भी एक्शन लिया जाएगा।
UP News से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Uttar Pradesh Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो