अड़तालीस घंटों से लाखों लोग बिजली पानी को तरस रहे ,जाग कर काट रहे रात

अड़तालीस घंटों से लाखों लोग बिजली पानी को तरस रहे ,जाग कर काट रहे रात
up police

Prasoon Kumar Pandey | Publish: Jul, 26 2019 03:59:25 PM (IST) Allahabad, Uttar Pradesh, India


आक्रोशित लोग घरों से निकले किया जमकर हंगामा

प्रयागराज। डिप्टी सीएम के गृह नगर में बीते 48 घंटे से दर्जन भर से ज्यादा मुहल्ले पानी और बिजली के लिए तरस रहे है। लगभग एक लाख की आबादी को शहरी क्षेत्र में बीते चार दिनों से पानी और बिजली नहीं मिली है। अधिकारियों के आश्वासन के बाद भी शुक्रवार की दोपहर तक बिजली की आपूर्ति और पानी ना आने से लोगों का आक्रोश सातवें आसमान पर रहा और भारी भीड़ सड़क पर उतर आई।पावर हाउस पर मौजूद अधिकारी और कर्मचारी मौके से भाग निकले और पुलिस ने मोर्चा संभाल कर लोगों को समझाने में जुटी रही।

बता दें कि शहर के करेलाबाग विद्युत उपकेंद्र से जुड़े पुराने करेलाबाग के 15 से ज्यादा मोहल्ले में बिजली और पानी की सुविधा ठप है। दो दिन तक बिजली विभाग के अधिकारी व कर्मचारी फाल्ट ढूंढने में जुटे रहे ।स्थानीय लोगों का कहना है की दो दिनों से ही बताया जा रहा था कि फाल्ट है मिल नहीं रहा है गुरूवार के दोपहर बाद इन लोगों ने आपूर्ति बहाल करने की बात कही और देर शाम को पांच मिनट के लिए बिजली आई । इसके बाद से फिर बिजली और पानी के लिए लोग हैरान है। स्थानीय निवासी इमरान के मुताबिक देर रात अधिकारियों ने फोन पर बताया था कि फ़ॉल्ट मिला था जिसे बनाया गया लेकिन सप्लाई शुरू करते ही केबल में आग लग गई ।जिसके बाद से फिर बिजली आपूर्ति बंद हो गई।केबल के जलने के बाद से करेलाबाग मोहल्ला यमुना वैली सहित दर्जनों मोहल्ले में पानी की सप्लाई नहीं की जा सकी जिसको लेकर लोग बेहद आक्रोशित है।

यह भी पढ़े -रंग महल जैसा सज रहा विजयनगरम हॉल ,1873 को गवर्नर जर्नल ऑफ इंडिया लॉर्ड नार्थ ब्रोक में रखी

उमर भरी गर्मी से बेहाल महिलायें और बच्चे रात भर जाग कर काट रहे हैं। लोगों ने बताया की कुछ मोहल्लों में टैंकर से पानी की जलापूर्ति कराई गई है ।मगर उससे लोगों की जरूरतें पूरी नही रही है। बिजली की समस्या से हैरान लोग लोगों का गुस्सा शुक्रवार को टूटा और लोग सड़क पर उतर पड़े लोगों ने कहा कि पिछले दो दिनों से अधिकारी ***** बना रहे हैं ज्यादातर कर्मचारियों के फोन स्विच ऑफ आ रहे हैं।कुछ भी पूछने पर बस बताते हैं कि फाल्ट नहीं मिला है।बीते 48 घंटे से शहर के अंदर यह हाल है जबकि योगी सरकार का दावा है कि किसी भी तरह की बिजली फाल्ट को 24 घंटे में सही किया जाएगा।

बता दें कि करेला बाद मोहल्ला उड्डयन मंत्री नंद गोपाल नंदी के विधानसभा क्षेत्र में आता है । उनकी पत्नी अभिलाषा गुप्ता नंदी शहर की मेयर है ।लोग इस बात से नाराज है कि शहर में प्रदेश के दो कैबिनेट मंत्री और उपमुख्मंत्री शामिल है।उसके बाद अधिकारी यहां मनमानी की कार्यवाही कर रहे हैं । 48 घंटों से पानी ना आना कितनी बड़ी समस्या है । बच्चे स्कूल नहीं जा पा रहे हैं लोग ऑफिस नहीं पहुंच पा रहे हैं । घर में लोगों का जनजीवन अस्त.व्यस्त हो गया है।

एक्सियन गंगा पार के मुताबिक रेलवे के डेडीकेटेड फ्रेट कॉरिडोर के लिए काम चल रहा है ।मिट्टी की खुदाई के दौरान जेसीबी से भूमिगत केबल कट गई थी ।जो रीवा रोड स्थित बिजलीघर से करेलाबाग उपकेंद्र में जुड़ी हुई थी जिसके चलते विद्युत की आपूर्ति बाधित रही । उन्होंने बताया कि फाल्ट मिलने के बाद बीती देर रात से काम चल रहा है । अभी तक काम पूरा नहीं हो पाया है लेकिन आज देर शाम तक बिजली की आपूर्ति कर दी जाएगी। उन्होंने लोगों से शांत रहने की अपील की है ।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned