scriptheavy rain :तीन दिन से लगातार हो रही बारिश में यूपी के इस शहर में भारी जल जमाव, आम जनजीवन अस्त-व्यस्त | People get upset with heavy rain in Prayagraj | Patrika News

heavy rain :तीन दिन से लगातार हो रही बारिश में यूपी के इस शहर में भारी जल जमाव, आम जनजीवन अस्त-व्यस्त

locationप्रयागराजPublished: Jul 10, 2019 01:10:13 pm

-नगर निगम दावों की खुली पोल ,महापौर ने कहा जल्द हो रहा निदान
-नगर निगम के अधिकारीयों की लापरवाही

heavy rain

भारी जल जमाव

प्रयागराज। दो दिनों से लगातार हो रही बारिश से जहां तपती गर्मी से राहत मिली है,तो वहीं सड़कों ,गलियों और बाजारों में भारी जल भराव से आम जनजीवन प्रभावित हो रहा है। लगातार बारिश से शहर के ज्यादातर इलाकों में जगह.जगह जलजमाव की स्थिति उत्पन्न हो गई है। इससे आवागमन प्रभावित हो रहा। खासकर स्कूल खुलने की वजह से सुबह बच्चों को स्कूल तक जाने के लिए कड़ी मशक्कत करनी पड़ रहा है। बरसात के आते ही नगर निगम के कामों की एक बार फिर पोल खुली हालाकि इस मामले में नगर निगम के अधिकारी कुछ भी बोलने से बचते रहे ।

रविवार की रात से शुरु हुई बरसात का सिलसिला बुधवार तक जारी है। बारिश के कारण शहर के रामबाग फ्लाईओवर के नीचे निरंजन डॉट पुल, सीएमपी कॉलेज़ के सामनें की सड़कें तालाब की शक्ल में तब्दील हुई हैं। इन सड़कों पर भारी जलजमाव हो गया है। जलजमाव के कारण लोगों के साथ स्कूली बच्चों को आवागमन में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। सड़कों पर भरे पानी से लोगों को आने जाने के लिए मजबूर है। रामबाग फ्लाईओवर के नीचे की सड़क हो या फ़िर लूकरगंज, हिम्मतगंज इलाके में भी बारिश के कारण सड़कें कीचड़ में तब्दील हो गई है। इससे लोगों को उसी कीचड़ भरी सड़कों से होकर गुजरना पड़ रहा है।
यह भी पढ़ें -सपा नेता की कॉलेज परिसर में गोली मार कर हत्या,सपाइयों में आक्रोश

बारिश से पहले लगातार नगर निगम में बैठकें की गई जिला प्रशासन की ओर से नालों की सफाई जल निकासी को ध्यान रखने हुए निर्देश दिए गये थे ,लेकिन हमेशा की तरह नगर निगम के कागजों पर काम हुआ और आम जनता को उसका खामियाजा भुगतना पद रहा है। महापौर अभिलाषा गुप्ता ने कहा की अधिकारीयों की तरफ से तमाम कोशिशे की गईं की इस बार सड़कों को जलजमाव से मुक्त कराया जाएँ लेकिन लगातार बरसात की वजह से जल जमाव की स्थित है उसे ठीक कराया जा रहा है।भारी बारिश से थोड़ी मुश्किल हो रही है जल्द ही समस्या का निदान कराया जा रहा है।वही निगम के अधिकारी बोलने से कतराते रहे ,दरअसल में आदेशों के बावजूद सीवर नालों की सही ढंग से सफ़ाई नहीं हो पायी सभी काम सिर्फ अपने मातहतों को आदेश देने तक सिमित रह गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो