अतीक अहमद पर शिकंजा, अहमदाबाद जेल में पुलिस ने की मैराथन पूछताछ

- माफिया घोषित हो चुके अतीक अहमद से पुलिस ने की दो घंटे की पूछताछ

- पांच मुकदमों पर निरस्त हुई अतीक की जमानत

- जल्द हो सकती है अतीक अहमद की पेशी

By: Karishma Lalwani

Published: 06 Nov 2020, 04:45 PM IST

प्रयागराज. गुजरात की अहमदाबाद जेल में बंद पूर्व सांसद अतीक अहमद से पुलिस ने जेल में मैराथन पूछताछ की है। अतीक अहमद माफिया घोषित हो चुका है। इसलिए योगी सरकार उस पर शिकंजा कसने का मौका नहीं छोड़ा चाहती। यही वजह है कि राज्य सरकार अतीक अहमद पर दर्ज मुकदमों की जल्द से जल्द विवेचना करना चाहती है। प्रयागराज पुलिस की एक स्पेशल टीम ने कई मामलों में अहमदाबाद जेल पहुंचकर अतीक के बयान दर्ज किए। करीब दो घंटे तक पूछताछ चली। बता दें कि इस मामले में अतीक के साथ उसके चार अन्य साथियों को भी आरोपी बनाया गया है।

पांच मुकदमों पर निरस्त हुई अतीक की जमानत

अतीक अहमद पर कई मुकदमे दर्ज हैं। अतीक का बयान दर्ज करने के दौरान पुलिस की टीम ने जमानत निरस्त होने वाले मामलों का वारंट भी तामील कराया। दरअसल, हाल ही में अतीक के पांच मुकदमों में जमानत निरस्त कराई गई है। पुलिस ने इसके लिए हाईकोर्ट में अर्जी दी थी। इन पांच मुकदमों में वारंट बनवाकर इसे गुजरात गई टीम ने अहमदाबाद जेल प्रशासन को तामील भी कराया। अतीक अहमद पर हत्या, हत्या का प्रयास, अपहरण सहित कई गंभीर धाराओं के मामले दर्ज हैं। अतीक के अहमद के खिलाफ 50 से भी ज्यादा मुकदमे चल रह हैं, जिनमें कई मामले 2015 से लंबित थे। इन मामलों में अब तक अतीक से पूछताछ नहीं हो पाई थी।

जल्द हो सकती है अतीक अहमद की पेशी

करीब दो घंटे की मैराथन बैठक में पुलिस ने जिन मामलों में अतीक अहमद के बयान दर्ज किए हैं, उन मामलों की चार्जशीट जल्द से जल्द तैयार कर पुलिस कोर्ट को भेज सकती है। ताकि मुकदमों का ट्रायल जल्द से जल्द शुरु हो सके। इन मामलों में अतीक अहमद की पेशी भी कोर्ट में होगी। हालांकि दूसरे राज्य की जेल में बंद होने की वजह से अतीक अहमद की पेशी वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए कराई जाएगी।

ये भी पढ़ें: मौलाना सैफ अब्बास सहित 14 अन्य आरोपियो के लगाए गए पोस्टर, सीएए-एनआरसी प्रदर्शनकारियों पर इनाम

ये भी पढ़ें: 10 हजार से कम भी बकाया हुआ तो कटेगी बिजली

Karishma Lalwani
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned