scriptUP: सीबीआई की पूछताछ पाचवें दिन भी जारी ,दर्ज हुआ इन अधिकारीयों का बयान | Public service commission officials continue to be questioned by CBI | Patrika News

UP: सीबीआई की पूछताछ पाचवें दिन भी जारी ,दर्ज हुआ इन अधिकारीयों का बयान

locationप्रयागराजPublished: Oct 26, 2019 11:30:12 am

कई पूर्व अधिकारी किये तलब, निशाने पर कई जिम्मेदार

Public service commission officials continue to be questioned by CBI

UP: सीबीआई की पूछताछ पाचवें दिन भी जारी ,दर्ज हुआ इन अधिकारीयों का बयान

प्रयागराज | उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग की परीक्षाओं में धांधली के मामले में जांच कर रही सीबीआई बेहद सख्त तरीके से पूछताछ में जुटी है। लोक सेवा आयोग के कई पूर्व अधिकारियों से लगातार पूछताछ जारी है। सीबीआई की टीम पिछले पांच दिनों से आयोग के पूर्व अधिकारियों और कर्मचारियों से पूछताछ कर रही है। इलाहाबाद हाईकोर्ट में दाखिल याचिका के बाद सीबीआई ने आयोग के मामले में जांच तेज कर दी है, जिसको लेकर खलबली मची हुई है।


दर्ज हुआ बयान
लोक सेवा आयोग के पूर्व परीक्षा नियंत्रक प्रभुनाथ से लगातार सीबीआई ने पांचवे दिन पूछताछ की सीबीआई ने प्रभुनाथ का बयान दर्ज किया जा रहा है। साथ ही विवादित भर्तियों में लोक सेवा आयोग द्वारा लिए गए तमाम विवादित निर्णयों पर भी सवाल पूछे जा रहे हैं। जिस पर प्रभुनाथ का बयान लिखित तौर पर सीबीआई दर्ज कर रही है।

अनिल यादव के करीबी अधिकारी
सीबीआई ने लोक सेवा आयोग के पूर्व सचिव से भी लंबी पूछताछ जारी रखी।यही नहीं आयोग के पूर्व अध्यक्ष के निजी सचिव रहे एक अधिकारी को भी सीबीआई ने तलब किया और पूछताछ की। सीबीआई ने भर्ती परीक्षा में गड़बड़ी को लेकर अधिकारियों से लंबी पूछताछ जारी रखी है। जिससे अफसरों से सवाल किए जा रहे हैं। बताया जा रहा है कि पूर्व सचिव और पूर्व निजी सचिव आयोग के सबसे विवादित अध्यक्ष अनिल यादव के कार्यकाल में तैनात थे। और जिन अधिकारीयों से पूछताछ की जा रही है ये सभी अलीन यादव के कार्यकाल में पावरफुल अधिकारी थे और ये अनिल यादव के करीबी थे।

इसे भी पढ़े- प्रियंका गांधी के नेतृत्व में यूपी विधानसभा का चुनाव लड़ेगी कांग्रेस ,इस नेता ने किया बड़ा खुलासा


कोर्ट में दाखिल हुई याचिका
लोक सेवा आयोग की परीक्षा में धांधली की जांच कर रही सीबीआई की धीमी जांच से पर नाराज प्रतियोगी छात्रों ने हाईकोर्ट में याचिका दाखिल कर सीबीआई की जांच जल्द पूरी करने की मांग की थी। प्रतियोगी छात्र चाहते हैं कि सीबीआई जांच की प्रगति आख्या नियमित रूप से हाईकोर्ट में दाखिल की जाए। प्रतियोगी छात्र अवनीश पांडे सहित अन्य की ओर से दाखिल याचिका में कहा गया है कि लोक सेवा आयोग द्वारा 1 अप्रैल 2012 से 31 मार्च 2017 के बीच आयोजित की गई परीक्षाओं की सीबीआई जांच की अधिसूचना 21 नवंबर 2017 को जारी की गई थी। इन परीक्षाओं में व्यापक स्तर पर धांधली और अनियमित्ता बर्ती गई है। 1 वर्ष 8 महीने बीत जाने के बावजूद भी सीबीआई की जांच आगे नहीं बढ़ सकी है सीबीआई ने अब तक सिर्फ एक मामले में एफआइआर दर्ज की है। जिसके बाद सीबीआई ने जांच प्रक्रिया को तेज कर दिया है और पांच दिनों से आई हुई है।

ट्रेंडिंग वीडियो