scriptअग्निपथ भर्ती योजना पर सवाल उठाए राज्यसभा सांसद प्रमोद तिवारी, कहा- मोदी जी भारत की जवानी को न होने दे नीलाम | Rajya Sabha MP Pramod Tiwari raised questions on Agneepath recruitment | Patrika News

अग्निपथ भर्ती योजना पर सवाल उठाए राज्यसभा सांसद प्रमोद तिवारी, कहा- मोदी जी भारत की जवानी को न होने दे नीलाम

locationप्रयागराजPublished: Jun 26, 2022 06:50:59 pm

Submitted by:

Sumit Yadav

कांग्रेस नेता और राज्य सभा सांसद प्रमोद तिवारी ने भाजपा सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 72 वर्ष की आयु में भी देश का नेतृत्व कर रहे हैं और आगे पीएम की तैयारी जारी है। लेकिन अब 72 वर्ष के सेना को सेवानिवृत्त करने के लिए जुटे हैं। वर्तमान में सेनाओं की आयु कम करने की यह दोहरी नीति योजना ठीक नहीं है। आप को बता दें कि 2009 में जनरल रहे वीके सिंह ने यह कहा था कि सैनिकों की आयु 17 वर्ष रिटायर्ड को बढ़ाकर 58 वर्ष कर देनी चाहिए।

अग्निपथ भर्ती योजना पर सवाल उठाए राज्यसभा सांसद प्रमोद तिवारी, कहा- मोदी जी भारत की जवानी को न होने दे नीलाम

अग्निपथ भर्ती योजना पर सवाल उठाए राज्यसभा सांसद प्रमोद तिवारी, कहा- मोदी जी भारत की जवानी को न होने दे नीलाम

प्रयागराज: कांग्रेस पार्टी के राज्यसभा सांसद व केंद्रीय कांग्रेस वर्किंग कमेटी के सदस्य प्रमोद तिवारी ने मीडिया से बात करते हुए जमकर वर्तमान केंद्र व राज्य सरकार पर निशाना साधा। रविवार को अग्निपथ योजना को लेकर कई सवाल वर्तमान सरकार से पूछे। उन्होंने ने कहा कि देश प्रधानमंत्री मोदी जी आप से निवेदन है कि देश की जवानी को नीलाम होने से बचा लीजिए। आर्थिक बचत कर नाम पर देश को खतरे में डालना ठीक नहीं है। भाजपा सरकार पर निशाना साधते हुए आगे यह भी कहा कि कोई भी लड़ाई हथियार से नहीं लड़ी जा सकती, बल्कि उसके लिए मनोबल चाहिए। इस नई निति से सेवा जाने वाले युवाओं मनोबल टूटेगा और सेना कमजोर होगी।
भाजपा पर कसे तंज

कांग्रेस नेता और राज्य सभा सांसद प्रमोद तिवारी ने भाजपा सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 72 वर्ष की आयु में भी देश का नेतृत्व कर रहे हैं और आगे पीएम की तैयारी जारी है। लेकिन अब 72 वर्ष के सेना को सेवानिवृत्त करने के लिए जुटे हैं। वर्तमान में सेनाओं की आयु कम करने की यह दोहरी नीति योजना ठीक नहीं है। आप को बता दें कि 2009 में जनरल रहे वीके सिंह ने यह कहा था कि सैनिकों की आयु 17 वर्ष रिटायर्ड को बढ़ाकर 58 वर्ष कर देनी चाहिए। अब वही विपिन रावत अग्निपथ योजना का स्वागत करने में जुटे हैं।
यह भी पढ़ें

समूह महिलाओं के लिए उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या का बड़ा ऐलान, मिलेगा सभी को यह लाभ

शांतिपूर्ण से करेंगे योजना का विरोध

राज्यसभा सांसद प्रमोद तिवारी ने कहा कि अग्निपथ योजना के विरोध में पार्टी शांतिपूर्ण ढंग से विरोध करेगी। इस योजना को जबतक वापस नहीं लिया जाएगा, तब-तक कांग्रेस पार्टी हर कार्यकर्ता लड़ाई लड़ेगा। इस नई नीति से सेना का सिस्टम खराब होगा। इसके साथ ही कांग्रेस नेता ने आगे यह भी कहा कि इस योजना को लेकर भाजपा नेता कैलास विजयवर्गीय ने अग्निवीरों को लेकर भाजपा कार्यालय में गार्ड की नौकरी जैसे बयान देकर देश के युवाओं का अपमान किया है। ऐसे नेताओं को युवाओं से माफी मांगनी चाहिए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो