scriptप्रयागराज में फूटा पुष्पेंद्र यादव एनकाउंटर कांड का गुस्सा, जमकर हंगामा | SP protest against Yogi sarkar in Pushpendra Yadav encounter case | Patrika News

प्रयागराज में फूटा पुष्पेंद्र यादव एनकाउंटर कांड का गुस्सा, जमकर हंगामा

locationप्रयागराजPublished: Oct 10, 2019 12:46:53 am

-उत्तर प्रदेश हत्या प्रदेश बन गया
-सिटिंग जजों से जांच कराने की मांग

SP protest against Yogi sarkar in Pushpendra Yadav encounter case

प्रयागराज में फूटा पुष्पेंद्र यादव एनकाउंटर कांड का गुस्सा, जमकर हंगामा

प्रयागराज। पुष्पेन्द्र यादव इनकाउंटर को लेकर विरोध लगातार बढ़ता ही ज़ा रहा है। एनकाउंटर में मारे गए पुष्पेंद्र यादव के परिजनों से मिलने अखिलेश यादव उनके घर पहुंचे तो वहीं समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने हल्ला बोल दिया। इस दौरान योगी सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की इस दौरान कैंडल मार्च निकालकर योगी सरकार से फर्जी एनकाउंटर पर जवाब मांगा। सपा की पूर्व प्रवक्ता ऋचा सिंह ने कहा ये उत्तर प्रदेश हत्या प्रदेश बन गया है। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा की दो दिन पहले पुलिस वालों द्वारा पुष्पेन्द्र की हत्या कर दी गई ।

इसे भी पढ़े-Live Death :सामने आया लाइव डेथ का वीडियों ,आप भी देख कर हैरान हो जाएंगे

पुष्पेंद्र यादव हत्याकांड मामले में योगी सरकार सहित पुलिस प्रशासन सवालों के घेरे में परिजनों द्वारा लगाए गए फर्जी एनकाउंटर के आरोप के बाद प्रदेशभर में सियासी पारा चढ़ने लगा । है वही प्रयागराज में समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने बड़ा कैंडल मार्च निकालकर योगी सरकार के ख़िलाफ़ जमकर नारेबाजी की। कैंडल मार्च निकाल रहें सपा कार्यकर्ताओं ने पूरे प्रकरण की जांच हाईकोर्ट के जज से कराने की मांग करतें हुए दोषी पुलिसकर्मियों पर हत्या का मुक़दमा दर्ज़ किए जाने की मांग की। सपा के कार्यकर्ताओं ने कहा की हम गांधी ज़ी के बताए मार्ग पर चलने वाले लोग हैं। लेकिन मांगे पूरी नहीं होने पर हम भगत सिंह बनने पर मज़बूर हो जायेंगे। इस दौरान आरोप लगाया की सरकार लगातार दलितों पिछड़ों का उत्पीड़न कर रही है। जो किसी भी हाल मे बर्दाश्त नहीं किया जायेगा।


वही ऋचा सिंह ने कहा पुष्पेन्द्र निर्दोष था उसकी अभी छह महीने पहले शादी हुई थी। उसके ऊपर कोई संगीन मामले का मुकदमा दर्ज नही था। ऋचा ने कहा की पुलिस ने वसूली के नाम पर उसका एनकाउंटर कर दिया गया। ऋचा ने कहा की यह पुष्पेन्द्र का सवाल नही है यूपी में लॉ एंड को बनाने में योगी सरकार बिफल हो चुकी है। बाताया की बस्ती में कबीर तिवारी नाम के छात्र नेता की हत्या कर दी गई। वही कानपुर में शोएब खान नाम के एक नेता की हत्या हुई है ये सब सरकार के बिफल होने के प्रमाण है। गौरतलब है की दो दिन पहले झांसी मे पुष्पेन्द्र यादव नाम के युवक को एक इनकाउंटर मे मारा गया था। जिस पर लगातार राजनीति गरमाती ज़ा रही है। बता दें कि इससे पहले भी कई एनकाउंटर मामले में यूपी पुलिस की फजीहत हो चुकी है लेकिन इस बार सियासी घेरे बंदी यूपी सरकार के लिए मुश्किल खड़ी कर रही है।

ट्रेंडिंग वीडियो