scriptअब इस तरह शुरू हुआ नये व्हीकल एक्ट का विरोध , सरकार के खिलाफ एक जुट हुए व्यापारी | Traders started protesting against vehicle act by putting posters | Patrika News

अब इस तरह शुरू हुआ नये व्हीकल एक्ट का विरोध , सरकार के खिलाफ एक जुट हुए व्यापारी

locationप्रयागराजPublished: Sep 21, 2019 07:19:13 pm

ट्रैफ़िक पुलिस के उत्पीड़न के कारण यह प्रतिष्ठान बंदी के क़गार पर

Traders started protesting against vehicle act by putting posters

अब इस तरह शुरू हुआ नये व्हीकल एक्ट का विरोध , सरकार के खिलाफ एक जुट हुए व्यापारी

प्रयागराज। व्यापारियों ने सरकार के व्हीकल एक्ट का विरोध शुरू कर दिया है। व्यापारियों ने अपनी -अपनी दुकानो के सामने बैनर लगाए है जिसमे लिखा है की ग्राहकों का सिविल लाइंस में पार्किंग व्यवस्था के नाम और प्रशाशनिक उत्पीड़न के कारण प्रतिष्ठान बंदी की कगार पर है।व्यापारियों ने सिविल लाइंस इलाके में पार्किंग व्यवस्था ठीक न होने के कारण कस्टमरों के लगातार चालान किये जा रहे है। और चलान की वजह से कस्टमर दुकानों में नही आ रहे है। जिसके कारण दुकानदार मंदी की कगार पर पहुंच गया है एजिसके कारण दुकान बंद करनी पड़ सकती है।


दरअसल में नए व्हीकल एक्ट के लागू होने के बाद ट्रैफिक पुलिस लगातार ई चालान कर रही है ऐसे में दुकानदारों का आरोप है कि कस्टमर अपनी गाड़ी खड़ी कर दुकानों में समान लेने आते है तो उनका चालान कर दिया जा रहा है। जिससे अब कस्टमर दुकानों में कम आ रहे है जिस कारण उनका धंधा चौपट हो रहा है। वही सरदार पटेल मार्ग पर एक ही पार्किंग बनी है। जिसमे वाहन भरे होने के कारण लोग अपनी गाड़ियां वहां नही खड़ी कर पा रहे हैं। ट्रैफिक पुलिस ई चालान के नाम पर उत्पीड़न कर रही है। दुकानदारों का कहना है कि अगर इसका जल्द निष्कर्ष न निकाला गया तो व्यापारी अपनी दुकानों को बंद करके आंदोलन करने को मजबूर होंगे।

इसे भी पढ़े –सीएम साहब, कल्लू अपनी मरी पत्नी का शव साठ किलोमीटर तक ट्राॅली पर नहीं ढोया, आपके सुशासन के दावों का सच ढो रहा

दुकानदारों का कहना है कि ट्रैफ़िक पुलिस की उत्पीड़नात्मक कारवाई से लगता है जैसे यहां पर कोई अपराधी रहता हो। उन्होने कहा की जब ग्राहक ही नही आएगा तो दुकान व व्यवसाय कैसे चलेगा और यही स्थिति रही तो दुकान बंद करने की नौबत आ जायेगी। जिससे लगभग हजारो घरों की रोज़ी रोटी बन्द हो जायेगी। बता दें हर दिन शहर में चलान को लेकर हंगामा हो रहा है। लेकिन इसका असर दुकानदारों पर पड़ है । कोई व्यक्ति दवा लेने केलिए भी एक मिनट रुका तो दुसरे दिन घर पर चलान पंहुच जा रहा है ।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो