scriptसमझाइश के बाद शव उठाने को राजी हुए परिजन | After consultation, the relatives agreed to lift the dead body | Patrika News

समझाइश के बाद शव उठाने को राजी हुए परिजन

locationअलवरPublished: Sep 24, 2022 01:55:05 am

Submitted by:

Pradeep

एसआईटी करेगी मामले की जांचआर्थिक सहायता के लिए भाजपा ने एसपी को सौंपा मांग पत्र

समझाइश के बाद शव उठाने को राजी हुए परिजन

समझाइश के बाद शव उठाने को राजी हुए परिजन

अलवर. किशनगढ़बास थाना क्षेत्र के गांव ओदरा के पास बुधवार शाम ग्राम मांचा निवासी 32 वर्षीय अशोक मेघवाल की संदिग्ध मौत के बाद परिजनों ने दो दिन से शव नहीं उठाया। परिजन व सामाजिक संगठन विभिन्न मांगों पर अड़े हुए है। शुक्रवार को प्रशासन व पुलिस अधिकारियों के समझाइश करने पर परिजन शव उठाने के लिए राजी हुए।
अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मुख्यालय भिवाड़ी विपिन शर्मा ने बताया कि मांचा निवासी मृतक के भाई ने मामला दर्ज कर बताया था कि उसके भाई अशोक पुत्र बुधराम मेघवाल की एक आयशा नाम की महिला और उसके पति तैयब ने उसके साथ अवैध सम्बधों के चलते हत्या कर दी, जिसके बाद पुलिस व एसडीएम मौके पर पहुंचे तथा घटना स्थल का जायजा लिया। किशनगढ़बास थाना पुलिस ने गांव ओदरा के पास हाइवे पर पड़े मृतक के शव को किशनगढ़बास चिकित्सालय की मोर्चरी में रखवाया। दलित युवक की संदिग्ध परिस्थितियों में हुई मौत के मामले में दलित संगठनों के पदाधिकारी और दलित समाज के लोग गुरुवार को अस्पताल परिसर में जमा हो गए और हत्या की आंशका जताते रहे। मृतक के परिजन व ग्रामीण प्रशासन से मृतक के परिजनों को पचास लाख रुपए, परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी व एसआईटी टीम से प्रकरण की जांच की मांग करने लगे। इसकी सूचना जिला कलक्टर को दी गई, जिस पर जिला कलक्टर ने प्रस्ताव बनाकर राज्य सरकार को भिजवा दिया है।
इस मामले में एसआईटी का गठन किया गया गया है जिसके प्रभारी अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक नीमराणा होंगे तथा डीएसपी किशनगढ़बास, थानाधिकारी कैलाश चन्द टीम में रहेंगे। अनुसूचित जाति का मुकदमा होने के कारण उसमें मुआवजे की देय राशि जिला कलक्टर द्वारा मृतक के परिवार को स्वीकृत की जा चुकी है। प्रशासन की समझाश के बाद परिजन शव उठाने को राजी हुए। पीडि़त परिवार को उचित न्याय व मुआवजे को लेकर पूर्व विधायक रामहेत सिंह यादव, भाजपा अलवर उत्तर जिला अध्यक्ष बलवान सिंह यादव, तिजारा के पूर्व विधायक मामनसिह, पूर्व प्रधान तिजारा के टीटू, के डी यादव, हर्ष यादव एसपी भिवाडी शान्तनु कुमार से मिले।

महिला व उसके पति पर लगाए आरोप
मामले में जिन लोगों पर शक-सुबा था उनके मोबाइल की कॉल डिटेल की जांच की जा रही है तथा परिवारजनों को प्रशासन व पुलिस ने समझाइश की। मृतक के परिजनों ने आयशा व उसके पति पर जो आरोप लगाए हैं उनके आधार पर उन्हें दस्तियाब कर पूछताछ की जा रही है। अभी तक प्रथम दृश्टया कोई बात सामने नहीं आई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो