दिन में विधानसभा में गूंजा अलवर में चेन स्नेचिंग का मुद्दा, रात को फिर लूट ले गए चेन

शहर में दिनों दिन बढ़ते अपराध का मुद्दा शनिवार को विधानसभा में गूंजा। अलवर शहर विधायक संजय शर्मा ने विधानसभा में नियम 295 के तहत विशेष उल्लेख प्रस्ताव प्रस्तुत कर आरोप लगाया कि अलवर शहर सहित जिले में वर्तमान में कानून व्यवस्था पूरी तरह से चरमराई हुई है। इसके कारण आए दिन गैंगस्टरों द्वारा रंगदारी के लिए धमकी देना, व्यस्ततम बाजारों में चोरी, चेन स्नेचिंग, ठगी, वाहन चोरी, छेड़छाड़ व बलात्कार की घटनाओं में तेजी से बढ़ोतरी हो रही है।

By: Prem Pathak

Published: 19 Sep 2021, 12:34 AM IST

अलवर. शहर में दिनों दिन बढ़ते अपराध का मुद्दा शनिवार को विधानसभा में गूंजा। अलवर शहर विधायक संजय शर्मा ने विधानसभा में नियम 295 के तहत विशेष उल्लेख प्रस्ताव प्रस्तुत कर आरोप लगाया कि अलवर शहर सहित जिले में वर्तमान में कानून व्यवस्था पूरी तरह से चरमराई हुई है। इसके कारण आए दिन गैंगस्टरों द्वारा रंगदारी के लिए धमकी देना, व्यस्ततम बाजारों में चोरी, चेन स्नेचिंग, ठगी, वाहन चोरी, छेड़छाड़ व बलात्कार की घटनाओं में तेजी से बढ़ोतरी हो रही है।

अलवर शहर में 6 दिन में चेन व कुंडल ले जाने की तीन घटनाएं

शहर विधायक शर्मा ने कहा कि अलवर शहर में अपराधियों के हौसले इतने बुलंद हैं कि अलवर शहर में गत 6 दिनों में दिनदहाड़े तीन स्थानों पर महिलाओं के गले से चेन व कानों के कुंडल छीनकर बदमाश भाग गए और पुलिस अब तक अपराधियों का पता नहीं लगा पाई है। अलवर जिले में तिजारा, टपूकड़ा रामगढ़, हरसोरा, किशनगढ़ बास थाने में गैंग रेप, बलात्कार की शिकायतें दर्ज हो रही हैं। पुलिस अपराधियों पर अंकुश लगाने में नाकाम साबित हुई है। ऐसी घटनाओं से अलवर जिला शर्मसार हो रहा है। जिले में अपराधियों की ओर से उद्योगपतियों व जनप्रतिनिधियों को सोशल मीडिया पर खुलेआम धमकियां दी जा रही है। पुलिस उन अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई नहीं कर रही है। जिले एवं अलवर शहर में बढ़ती आपराधिक घटनाओं के कारण आम जन में भय व्याप्त है।

मुख्यमंत्री अपराधों पर अंकुश लगाने के दें आदेश

शहर विधायक शर्मा ने मुख्यमंत्री का ध्यान इस समस्या पर आकर्षित कर अलवर जिला एवं अलवर शहर में बढ़ते अपराधों पर अंकुश लगाने के आदेश प्रदान करने की मांग की।

अलवर शहर में शहर में फिर महिला के गले से चैन लूट कर भागे बदमाश

शहर में लुटेरों का जबरदस्त आतंक बना हुआ है। शनिवार रात बाइक सवार लुटेरों ने शहर में फिर चैन स्नैचिंग की वारदात को अंजाम दे डाला। बदमाश स्कूटी सवार महिला के गले से सोने की चेन छीन कर फरार हो गए। देर रात तक पुलिस बदमाशों के बारे में कोई सुराग नहीं लगा सकी।
जानकारी के अनुसार शहर के नंगली सर्किल के समीप निवासी संतोष जैन (53) पत्नी मुकेश जैन शनिवार रात करीब 8:00 बजे अपनी पुत्री सुमन जैन के साथ स्कूटी पर सवार होकर स्कीम 10 स्थित जैन मंदिर से वापस घर लौट रही थी। रास्ते में भगत सिंह सर्किल के समीप बाइक पर सवार होकर आए दो बदमाश महिला संतोष जैन के गले से झपट्टा मारकर सोने की छीन कर फरार हो गए। महिला के शोर मचाने पर लोगों की भीड़ एकत्रित हो गई। घटना की सूचना मिलने के बाद कोतवाली थाना पुलिस मौके पर पहुंची और मामले की जानकारी ली। इसी के साथ पुलिस ने शहर में नाकेबंदी कराते हुए बदमाशों की तलाश शुरू की। देर रात तक पुलिस बदमाशों के बारे में कोई सुराग नहीं लगा सकी। उधर, पीडि़त महिला संतोष जैन के परिजनों का कहना है कि उन्होंने घटना के संबंध में शहर कोतवाली थाने में लिखित शिकायत दे दी है।
वारदात पे वारदात, पुलिस नाकाम
शहर में डकैती का प्रयास, लूटपाट और चोरी की वारदातें लगातार हो रही है। शातिर बदमाश वारदात पर वारदात कर रहे हैं और पुलिस इनमें से एक भी वारदात का खुलासा करने में नाकाम बनी हुई है। 3 सितंबर को दिन दहाड़े हथियारबंद बदमाशों ने केडलगंज स्थित मुथूट फाइनेंस कंपनी के ऑफिस में 9 करोड रुपए के सोने की डकैती डालने का प्रयास किया। 6 सितंबर को बाइक सवार लुटेरों ने शहर के स्कीम नंबर दो और अग्रसेन ओवर ब्रिज के समीप से 2 महिलाओं के गले से सोने की चेन लूटी थी। वही, 8 सितंबर को तीन शातिर बदमाश वीर सावरकर नगर स्थित खटीक छात्रावास के समीप से एक महिला के सोने के कुंडल छीन कर फरार हो गए थे। इसके बाद रामायणी हनुमान मंदिर में चोरी की वारदात हुई। इनमें से एक भी वारदात पुलिस अभी तक नहीं खोल पाई है।

Prem Pathak Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned