scriptकोरोना के चलते आज अलवर शहर के बाजार बंद, जिला कलक्टर ने शनिवार को बंद रखने के दिए थे निर्देश | Alwar Market To Be Closed On Saturday Ordered District Administration | Patrika News

कोरोना के चलते आज अलवर शहर के बाजार बंद, जिला कलक्टर ने शनिवार को बंद रखने के दिए थे निर्देश

locationअलवरPublished: Nov 28, 2020 04:13:25 pm

Submitted by:

Lubhavan

अलवर शहर में बढ़ते कोरोना संक्रमण को नियंत्रण में रखने के लिए शनिवार को बाजार बंद रखने के निर्देश दिए गए हैं।

Alwar Market To Be Closed On Saturday Ordered District Administration

कोरोना के चलते आज अलवर शहर के बाजार बंद, जिला कलक्टर ने शनिवार को बंद रखने के दिए थे निर्देश

अलवर. कोरोना के बढ़ते संकम्रण की रोकथाम के लिए शनिवार को अलवर शहर के बाजार तथा व्यावसायिक प्रतिष्ठान बंद हैं । जिला कलक्टर एवं जिला मजिस्ट्रेट आनन्दी ने गत 22 नवम्बर को आदेश जारी कर अलवर शहर में प्रत्येक शनिवार को व्यावसायिक प्रतिष्ठान बंद करने के निर्देश दिए थे। इन आदेशों के तहत शनिवार को अलवर शहर के सभी बाजार एवं व्यावसायिक प्रतिष्ठान बंद हैं ।
पूर्व में भी कोरोना के चलते रहे थे बाजार बंद

कोरोना संक्रमण के चलते दीपावली पूर्व भी सप्ताह में दो दिन व बाद में एक दिन अलवर शहर के बाजार बंद रखने के निर्दश जिला कलक्टर की ओर से जारी किए गए थे। बाद में व्यापार मंडलों के प्रतिनिधियों से बात कर प्रशासन ने बाजार बंद रखने के आदेशों में राहत प्रदान की थी। लेकिन दीपावली के बाद जिला व अलवर शहर में एकाएक कोरोना संक्रमण बढऩे के बाद जिला प्रशासन ने व्यापार मंडलों के प्रतिनिधियों से बात कर प्रत्येक शनिवार को बाजार व प्रतिष्ठान बंद रखने के आदेश जारी किए हैं।
व्यावसायिक प्रतिष्ठान हैं बंद

जिला प्रशासन के आदेशों के चलते शनिवार को अलवर शहर की सीमा में स्थित सभी प्रकार के व्यावसायिक प्रतिष्ठान (चिकित्सा सेवा, मेडिकल की दुकाने एवं अन्य आपातकालीन सेवाओं को छोडकऱ) बंद रखने के निर्देश हैं । इनमें होटल, ढाबे, रेस्टोरेंट आदि भी शामिल रहेंगे।
अन्य दिन शाम 7 बजे तक बाजार खोलने की छूट

अलवर शहर में प्रत्येक शनिवार को बाजार व प्रतिष्ठान बंद रहने के अलावा अन्य दिनों में शाम 7 बजे बाजार व अन्य प्रतिष्ठान बंद करने के आदेश हैं। जिले के साथ ही अलवर शहर में रात 8 बजे से रात्रिकालीन कफ्र्यू होने के कारण प्रशासन ने व्यापारियों को शाम 7 बजे तक बाजार व प्रतिष्ठान बंद करने के आदेश पूर्व में जारी किए थे। जिससे व्यापारी एवं उनके प्रतिष्ठान पर कार्य करने वाले लोग रात के कफ्र्यू से पहले अपने घरों को पहुंच सके।
डेयरी बूथों को सुबह-शाम दो-दो घंटे की छूट

अलवर शहर में स्थित डेयरी बूथों को सुबह 7 से 9 बजे तक तथा शाम को 5 से 7 बजे तक शनिवार को बाजार व प्रतिष्ठान बंद के आदेशों से मुक्त रखा गया है। बाजार बंद की स्थिति में दूध की आपूर्ति के लिए प्रशासन की ओर से डेयरी बूथों को सुबह व शाम को दो-दो घंटे खोलने की छूट दी गई है।
पुलिस व प्रशासन रख रहा नजर

प्रत्येक शनिवार को अलवर शहर में बाजार व प्रतिष्ठान बंद रखने के आदेशों की पालना के लिए पुलिस व प्रशासन के अधिकारी मॉनिटरिंग कर रहे हैं। प्रशासन के आदेशों की अवहेलना करने पर प्रशासन व पुलिस की ओर से सख्त कार्रवाई की जाएगी। इसके लिए पुलिस को भी आदेश दिए गए हैं।
अलवर में कोरोना का संक्रमण ज्यादा

जिले में अलवर शहर में कोरोना संक्रमण सबसे ज्यादा है। अब तक जिले में मिले कोरोना मरीजों में भी सबसे ज्यादा संक्रमित अलवर शहर में मिले हैं। दीपावली के बाद भी कोरोना संक्रमितों में सबसे ज्यादा अलवर शहर के लोग मिले हैं।
आदेशों की अवहेलना पर होगी सख्त कार्रवाई

कोरोना के चलते प्रत्येक शनिवार को अलवर शहर में बाजार व प्रतिष्ठान बंद रखने के आदेशों की अवहेलना करने वालों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। डेयरी बूथों को सुबह व शाम को दो-दो घंटे खोलने की अनुमति दी गई है, वहीं चिकित्सा सेवा, मेडिकल की दुकानें तथा अन्य आपातकालीन सेवाओं को बाजार बंद के आदेश से मुक्त रखा गया है।
उम्मेदीलाल मीणा, अतिरिक्त जिला कलक्टर शहर अलवर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो