गणतंत्र दिवस आज: इंदिरा गाँधी स्टेडियम में सवा 9 बजे होगा झंडारोहण, इस बार किए कई बदलाव

अलवर में कोरोना प्रोटोकॉल्स के तहत गणतंत्र दिवस मनाया जा रहा है। इस बार मुख्य कार्यक्रम में कई बदलाव किए गए हैं।

By: Lubhavan

Published: 26 Jan 2021, 09:01 AM IST

अलवर. गणतंत्र दिवस समारोह जिले भर में मंगलवार को मनाया जा रहा है । इस अवसर पर हर गांव और ढाणी में कार्यक्रम होंगे। पहली बार गणतंत्र दिवस समारोह स्कूल में बच्चों की उपस्थिति में नहीं होगा। कोरोना के चलते विशिष्ट कार्यों के लिए सम्मानित भी नहीं किया जाएगा।
स्थानीय इन्दिरा गांधी स्टेडियम पर आयोजित होने वाले जिला स्तरीय गणतंत्र दिवस समारोह में मुख्य अतिथि श्रम राज्य मंत्राी टीकाराम जूली ध्वजारोहण कर मार्चपास्ट की सलामी लेंगे।

जिला स्तरीय गणतंत्र दिवस समारोह में प्रात: 9:30 बजे ध्वजारोहण होगा। मुख्य अतिथि की ओर से परेड निरीक्षण, पथ संचरण व सलामी ली जावेगी तथा समारोह में महामहिम राज्यपाल के संदेश का पठन, स्वतंत्राता सेनानियों तथा युद्ध में शहीद हुए सैनिकों की वीरांगनाओं का सम्मान किया जाएगा। वहीं पुलिस बैंड एवं सेना बैंड का प्रदर्शन एवं विभिन्न विभागों द्वारा झांकियों का प्रदर्शन किया जाएगा। कार्यक्रम में सोशल डिस्टेंसिंग का पूर्ण पालन करते हुए सभी को मास्क लगाना अनिवार्य है। कार्यक्रमानुसार इसी दिन दोपहर 1 बजे से 3 बजे के मध्य इंदिरा गांधी स्टेडियम में विभिन्न मैत्री मैच आयोजित किए जाएंगे।

गणतंत्र की तैयारी में सजे सरकारी भवन और चौराहे-

गणतंत्र दिवस समारोह मंगलवार को उत्साह के साथ मनाया जाएगा। गणतंत्र दिवस को लेकर संगठनों संस्थाओं की ओर से ध्वजारोहण कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। पिछले वर्ष 15 अगस्त को कोविड-19 के चलते ज्यादातर समारोह स्थगित कर दिए गए थे । इसके चलते इस बार गणतंत्र दिवस का उत्साह देखते ही बन रहा है। शहर की दुकानों पर जहां झंडो की बिक्री हो रही है। वही तिरंगे रंग से सजी टोपियां, टी-शर्ट, बैलून, हेयर बैंड सहित अन्य सामान भी बिक्री के लिए आए हुए हैं।

गणतंत्र दिवस के मौके पर जिला प्रशासन की ओर से शहर की सरकारी इमारतों को रंग बिरंगी बिजली की रोशनी से सजाया गया है । शहीद स्मारक की सुंदरता देखते ही बन रही है । नगर परिषद की खूबसूरती देर रात तक लोगों को लुभा रही है।

Lubhavan Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned