अलवर: शराब ठेके में सेल्समैन की जिन्दा जलकर हुई मौत के मामले में पुलिस अधीक्षक ने बताए तथ्य, आप भी जानिए

अलवर जिले के कुमपुर में शराब ठेके पर सेल्समैन की मौत के मामले में भिवाड़ी एसपी राममूर्ति जोशी से बातचीत।

By: Lubhavan

Published: 27 Oct 2020, 09:04 PM IST

अलवर. खैरथल इलाके के कूमपुर गांव में शराब ठेके में सेल्समैन की मौत के मामले में भिवाड़ी पुलिस अधीक्षक राममूर्ति जोशी का कहना है कि शराब ठेके के शटर का ताला अंदर से बंद था और चाबी भी अंदर ही मिली है। घटना को लेकर सोमवार को पत्रिका ने भिवाड़ी पुलिस अधीक्षक जोशी से विस्तार से बातचीत की, जिसमें उन्होंने घटना से जुड़े कई महत्वपूर्ण साक्ष्यों के बारे में बताया। पेश है भिवाड़ी अधीक्षक से बातचीत के अंश।

एसपी से बातचीत

सवाल : शराब ठेके में सेल्समैन की मौत मामले को प्रथम दृष्टया पुलिस क्या मान रही है। यह हत्या का या फिर मौत?
जवाब : जिस शराब ठेके के केबिन में सेल्समैन की मौत हुई है। उसका ताला अंदर की तरफ से बंद था तथा ताले की चाबी भी

अंदर ही मिली है। ठेके में आग की सूचना पर मौके पर पहुंचे दमकल कर्मियों ने शटर का साइड से तोडकऱ खोला था। सेल्समैन की हत्या और मौत के पहलू पर पुलिस अभी पड़ताल कर रही है। यदि किसी व्यक्ति का जलाकर मारा जाता है या फिर स्वयं आग लगाता है तो मौके पर संघर्ष के निशान या फिर सामान आदि अस्त-व्यस्त मिलता है, लेकिन ठेके के अंदर ऐसे कोई हालात नहीं मिले हैं। ऐसे में सेल्समैन की मौत धुआं के कारण दम घुटने से भी हो सकती है।

सवाल : फिर ये घटना कैसे हुई है?
जवाब : जानकारी में आया है कि मृतक सेल्समैन शराब पीने का आदी था। घटना की रात वह संभवत: अत्यधिश शराब के नशे में ठेके का अंदर से शटर बंद कर सो रहा था। ठेके में बिजली का कनेक्शन भी नहीं है। अंदर बीड़ी पड़ी मिली हैं। संभवत: बीड़ी सुलगने से ठेके के अंदर आग लगी है। आग का धुआं घुटने पर सेल्समैन खुद को बचाने के प्रयास में बर्फ की सिल्ली रखने वाले लोहे के बक्सेनुमा फ्रीज में घुसा हो।

सवाल : कुछ लोग इस मामले सनसनी फैला रहे हैं और इसे करौली के पुजारी हत्याकांड से जोड़ रहे हैं। क्या वास्तव में यह घटना पुजारी हत्याकांड जैसी है?
जवाब : इस मामले में गलत सनसनी फैलाई जा रही है। कूमपुर में सेल्समैन का शव शराब ठेके के अंदर मिला है और शराब ठेके में अंदर से ताला बंद था। इस मामले में अभी सेल्समैन की हत्या होने के तथ्य स्पष्ट रूप से सामने नहीं आए हैं। पोस्टमार्टम और एफएसएल रिपोर्ट आने के बाद ही स्पष्ट कारणों का पता चल सकेगा।

सवाल : शराब ठेकेदार और सेल्समैन के बीच सेलरी को लेकर विवाद और घर से बुलाकर ले जाने की बात भी सामने आ रही है क्या यह सही है?
जवाब : जिस शराब ठेके में सेल्समैन की मौत हुई है उसमें लाखों रुपए का माल भरा हुआ था। इन दोनों तथ्यों के बारे में शराब ठेकेदार और ग्रामीणों से पड़ताल की जा रही है।

Lubhavan Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned