scriptअलवर का अद्भुत नजारा…आसमान में नजर आए रेत के धोरे | Patrika News
अलवर

अलवर का अद्भुत नजारा…आसमान में नजर आए रेत के धोरे

प्रचंड गर्मी से अलवर जूझ रहा है। मई महीने के बाद जून में भी आसमान से अंगारे बरस रहे हैं। गर्मी से न दिन में चैन मिल पा रहा है और न ही रात को सुकून। ऐसे में आमजन परेशान है।

अलवरJun 08, 2024 / 11:59 am

Umesh Sharma

अलवर। प्रचंड गर्मी से अलवर जूझ रहा है। मई महीने के बाद जून में भी आसमान से अंगारे बरस रहे हैं। गर्मी से न दिन में चैन मिल पा रहा है और न ही रात को सुकून। ऐसे में आमजन परेशान है। हालांकि पिछले तीन-चार दिनों से रात के वक्त तेज अंधड़ और बारिश से राहत मिल रही है, लेकिन दोपहर के वक्त गर्मी के हालात जस के तस हैं।
इसी बीच शुक्रवार रात को भी 30 किमी प्रतिघंटा की रफ्तार से हवा चली और पूरा शहर धूल में नहाया हुआ नजर आया। इस दौरान हल्की बारिश भी हुई। इसके बाद शनिवार को भी पूरा शहर धूल में सना नजर आया। शहर के आसमान में रेत के धोरे नजर आए। अलवर भी बाड़मेर और जैसलमेर जैसा नजर आया। इस अंधड़ ने गृहिणियों की परेशानी बढ़ा दी है। पिछले दो दिनों से लगातार घरों में सफाई अभियान चल रहा है। रोज होने वाली सफाई से ज्यादा समय इस मिट्टी को इकट्ठा करने में लग रहा है।
यह भी पढ़ें
-

खुशखबर…स्नातक में प्रवेश के लिए आवेदन 10 जून से

फिर बिगड़ सकता है मौसम

अलवर में शनिवार सुबह से ही तेज हवा का दौर चल रहा है। सुबह 11 बजे तक धूप कम नजर आई। हालांकि जैसे-जैसे आसमान में धूल कम हुई, वैसे-वैसे धूप ने तेवर दिखाए। मौसम विभाग के अनुसार आने वाले दिनाें में आसमान में बादल छाए रहेंगे और बारिश होने की संभावना है।

Hindi News/ Alwar / अलवर का अद्भुत नजारा…आसमान में नजर आए रेत के धोरे

ट्रेंडिंग वीडियो